ईशा देओल परिवार के साथ ऐसे मनाती हैं नवरात्रि का त्योहार, दोनों बेटियों को देना चाहती हैं ये सीख

बॉलीवुड एक्ट्रेस ईशा देओल ने हाल ही में, अपने एक इंटरव्यू में बताया है कि, वो इस नवरात्रि पर अपनी दोनों बेटियों राध्या और मिराया को क्या सीख देना चाहती हैं। आइए आपको बताते हैं इस बारे में।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

ईशा देओल परिवार के साथ ऐसे मनाती हैं नवरात्रि का त्योहार, दोनों बेटियों को देना चाहती हैं ये सीख

पूरे देश में नवरात्रि का त्योहार मनाया जा रहा है। ये नौ दिन का लंबा फेस्टिवल देवी दुर्गा को समर्पित होता है। इसकी शुरुआत 7 अक्टूबर से हो गई थी और ये पर्व 15 अक्टूबर तक धूमधाम से मनाया जाएगा। इस फेस्टिवल की चकाचौंध बॉलीवुड सेलेब्स के घर भी देखने को मिल रही है। इन सेलिब्रिटीज में ईशा देओल तख्तानी (Esha Deol Takhtani) का नाम भी शामिल है। हाल ही में, ईशा ने एक इंटरव्यू दिया है, जिसमें उन्होंने बताया है कि, वो इस नवरात्रि में अपनी दोनों बेटियों राध्या और मिराया को क्या सिखाना चाहती हैं।

esha deol

दरअसल, ‘हिंदुस्तान टाइम्स’ को दिए एक इंटरव्यू में ईशा देओल तख्तानी ने नवरात्रि के महत्व के बारे में बात की और बताया कि, वो ये सुनिश्चित कर रही हैं कि, उनकी दोनों बेटियां राध्या और मिराया इस त्योहार के नौ रंगों का पालन करें। ईशा ने कोरोना महामारी के दौरान शुरू किये गए महिलाओं के स्वामित्व वाले व्यवस्याओं को सपोर्ट करने की भी बात की।

(ये भी पढ़ें: जब ईशा देओल ने अमृता राव को पब्लिक प्लेस में मार दिया था थप्पड़, खुद बताई थी पूरी स्टोरी)

esha deol

‘धूम’ एक्ट्रेस ने शेयर किया कि, उनका मानना ​​​​है कि, यह नवरात्रि पुरुषों को उस देवी की याद दिलाएगी, जो हर महिला के भीतर रहती है, और लिंग आधारित हिंसा के मामलों में कमी आएगी। इस बारे में बात करते हुए ईशा ने कहा, “ये मामले उन जगहों पर कॉमन हैं, जहां शिक्षा को इतना महत्व नहीं दिया जाता है और जहां पुरुषों में विपरीत लिंग के लिए सम्मान की कमी होती है। नवरात्रि के दौरान हर कोई देवी की पूजा करता है। जब आप उनकी पूजा करते हैं, तो यह जरूरी है कि आप अपने जीवन में महिलाओं का सम्मान करें।”

esha deol family

ईशा के लिए नवरात्रि की सेलिब्रेशन महिषासुर मर्दिनी और दुर्गा सप्तशती का पाठ करने के बिना अधूरी है। एक्ट्रेस इन रीति-रिवाजों की वैल्यू समझती हैं और वो चाहती हैं कि, उनकी बेटी राध्या और मिराया को भी वो इसका महत्व समझाएं। ईशा उनमें आत्म-सम्मान और गरिमा के मूल्यों को भी स्थापित करना चाहती हैं।

(ये भी पढ़ें: ऐश्वर्या राय से करीना कपूर तक, इन 9 एक्ट्रेसेस ने अपनी शादी में पहने थे इतने महंगे वेडिंग आउटफिट्स)

esha deol with daughter

ईशा ने इस बारे में कहा, “हम घर में सुबह और शाम महिषासुर मर्दिनी के श्लोक बजाते हैं। मेरी दोनों प्रेग्नेंसी के दौरान हमने दुर्गा सप्तशती का पाठ किया था। इसे हम इस साल भी कर रहे हैं। ये करीब डेढ़ घंटे तक चलता है, जहां हम देवी का आह्वान करने के लिए भजन गाते हैं। जब मेरी बेटियां मेरी कोख में थीं, तब मुझे एहसास हुआ था कि, उन्होंने इस पर प्रतिक्रिया दी थी। अब जब हम इसे बजाते हैं, तो वो ऐसे डांस करती हैं, जैसे उन्होंने ये पहले कहीं सुना हो।”

esha deol family

इससे पहले, 12 अक्टूबर 2021 को ईशा ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल से रेड आउटफिट में खुद की कुछ खूबसूरत तस्वीरें शेयर की थीं। तस्वीरों में हम एक्ट्रेस को रेड डिज़ाइनर हाउस ‘शेड्स ऑफ़ इंडिया’ के लाल सलवार सूट में देख सकते हैं। उन्होंने अपने इस लुक को क्लासिक गोल्ड और रेड झुमकों से पूरा किया था और अपने बालों में बन व माथे पर बिंदी फेस्टिवल वाइब्स लाने के लिए लगाई थी। इस दौरान वो बेहद स्टनिंग लग रही थीं।

(ये भी पढ़ें: ईशा देओल की शादी की अनदेखी फोटोज आईं सामने, देखें वरमाला से लेकर विदाई सेरेमनी तक की झलक)

esha deol navratri

esha deol navratri

फिलहाल, ईशा के घर में नवरात्रि की धूम मची हुई है। तो आपकी एक्ट्रेस के इंटरव्यू के बारे में क्या राय है? हमें कमेंट में बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.