धर्मेंद्र-हेमा ने अपनी बेटियों को रखा था अनुशासन में, अब ईशा ने अपने बच्चों की परवरिश पर की बात

हाल ही में, एक्ट्रेस ईशा देओल ने एक इंटरव्यू में अपनी दोनों बेटियों राध्या और मिराया को लाइमलाइट से दूर रखने और अपने बचपन के बारे में बात की है। आइए आपको बताते हैं एक्ट्रेस ने क्या कहा है।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

धर्मेंद्र-हेमा ने अपनी बेटियों को रखा था अनुशासन में, अब ईशा ने अपने बच्चों की परवरिश पर की बात

बॉलीवुड में ऐसे कई सेलेब्स हैं, जिनके बच्चे अक्सर लाइमलाइट में रहते हैं। कुछ सितारे अपने बच्चों को भी अपनी तरह एक्टिंग की दुनिया में देखना चाहते हैं। हालांकि, कुछ ऐसे सितारे भी हैं, जो अपने बच्चों को लाइमलाइट से दूर रखना पसंद करते हैं। इनमें से एक सुपरस्टार धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की बेटी व एक्ट्रेस ईशा देओल (Esha Deol) भी हैं।

Esha Deol

ईशा देओल ने अपनी जिंदगी के प्यार भरत तख्तानी को लंबे समय तक डेट करने के बाद उनसे 29 जून 2012 को धूमधाम से शादी रचाई थी। शादी के पांच साल बाद अक्टूबर 2017 में ईशा देओल और उनके पति भरत तख्तानी ने पहली बार माता-पिता बनने का सुख प्राप्त किया था। कपल ने अपने घर में एक बेटी का स्वागत किया था, जिसका नाम राध्या है। इसके बाद जून 2019 में ईशा दूसरी बार एक बेटी की मां बनीं, जिसका नाम कपल ने मिराया रखा है।

(ये भी पढ़ें- जब ईशा देओल ने भरत तख्तानी को जड़ दिया था थप्पड़, फिर ऐसे दोनों आए करीब)

Esha Deol With Her Family

अपनी दोनों बेटियों के जन्म के बाद एक्ट्रेस ने एक किताब ‘Amma Mia: Stories, Advice and Recipes from One Mother to Another’ लिखी थी, जिसे साल 2020 में लॉन्च किया गया था। इस किताब में उन्होंने अपनी प्रेग्नेंसी के दौरान के अनुभवों को साझा किया था। ईशा देओल एक एक्टिव सोशल मीडिया यूजर हैं, लेकिन वो अपनी बेटियों की तस्वीरें बहुत कम ही शेयर करती हैं। हाल ही में, एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू दिया है, जिसमें उन्होंने बताया है कि, वो अपनी बेटियों को एक सिंपल लाइफ देते हुए लाइमलाइट से दूर रखना चाहती हैं।

Esha Deol Promoting Her Book On Kapil Sharma Show

दरअसल, ईशा देओल ने ‘ई-टाइम्स’ संग बातचीत में अपनी बेटियों को लाइमलाइट से दूर रखने की वजह बताई है। उन्होंने कहा है, “आज, मुझे लगता है कि यह वह संस्कृति है, जिसे हमने उठाया है। पैपराज़ी बस अपना काम कर रहे हैं। उन्होंने हमेशा मेरे परिवार और मुझे बहुत सम्मान दिया है। अगर मैं कभी भी फोटो खिंचवाने में सहज नहीं होती हूं, तो वे मेरी तस्वीर क्लिक नहीं करते हैं। मैं उनके साथ एक प्यारी सी समझ साझा करती हूं। मेरे बच्चे अभी सिर्फ मेरे, मेरे पति और परिवार के लिए हैं, और मैं उन्हें निजी रखना पसंद करती हूं। मैं भले ही पब्लिक फिगर हूं, लेकिन मैं चाहती हूं कि, मेरे बच्चों का सामान्य बचपन हो।”

Esha Deol With Her Daughters

(ये भी पढ़ें- ईशा देओल के बचपन की अनदेखी तस्वीर: अपनी नन्ही परी को बाहों में लेकर किस करती दिख रहीं हेमा मालिनी)

ईशा देओल ने अपने सामान्य बचपन के बारे में बात करते हुए कहा, “भले ही मेरे माता-पिता सुपरस्टार्स हैं, लेकिन उन्होंने बहुत अनुशासन के साथ विनम्र और जमीन से जुड़े तरीके से हमारा पालन-पोषण किया है, हमें अच्छे संस्कार दिए हैं और हमें हमारे बड़ों का सम्मान करना सिखाया है। मैं उन्हें मुझे एक सामान्य बचपन देने का पूरा श्रेय देती हूं।”

Esha Deol With Her Parents

एक्ट्रेस ने ये भी बताया कि, वो अपने स्कूल में रिक्शे से जाती थीं और अपने टूर्नामेंट्स के लिए ट्रेन से जाया करती थीं। ईशा ने कहा, “जिस स्कूल में मेरे माता-पिता ने मुझे भेजा था, वहां भी हमारे साथ सामान्य व्यवहार किया जाता था, न कि स्टार किड्स की तरह। मैं रिक्शे से यात्रा करती थी। मैंने अपने स्कूल के दिनों में बहुत सारे खेल खेले थे और हमें देश भर के विभिन्न स्थानों पर टूर्नामेंट में जाना होता था और हम सभी ट्रेन से यात्रा करते थे। जो लोग आज मुझे जानते हैं, वे जानते हैं कि, मैं बहुत सामान्य हूं।”

Esha Deol

(ये भी पढ़ें- नातिन राध्या के साथ हेमा और धर्मेंद्र की अनदेखी फोटो आई सामने, उंगली पकड़कर चलना सिखा रहे नाना-नानी)

फिलहाल, ईशा देओल अपनी तरह अपने बच्चों को भी एक सामान्य बचपन देना चाहती हैं। वैसे, आपकी इस पर क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- ईशा देओल)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.