बॉलीवुड के ये कपल तलाक के बाद हो चुके हैं अलग, लेकिन आज भी करते हैं एक-दूसरे का सम्मान

बॉलीवुड में तलाक बहुत ही सामान्य सी बात है, लेकिन तलाक के बाद भी दोस्ती कायम रखना अनकॉमन है। यहां हम आपको कुछ ऐसे कपल से मिलवाने जा रहे हैं, जो तलाक के बाद भी एक-दूसरे के अच्छे दोस्त हैं।

img

By Ritu Singh Last Updated:

बॉलीवुड के ये कपल तलाक के बाद हो चुके हैं अलग, लेकिन आज भी करते हैं एक-दूसरे का सम्मान

बॉलीवुड में जितनी जल्दी रिश्ते बनते हैं, तो बिगड़ते भी उतनी ही जल्दी हैं। यही कारण है कि बॉलीवुड में कपल के बीच अनबन या तलाक होना कोई बड़ी बात नहीं है। एक रिश्ता जब टूटता है तो तय है कि उसमें बहुत सी कमियां या मनमुटाव रहे होंगे, लेकिन यहां हम आपको कुछ ऐसे सेलेब से मिलवा रहे हैं, जिन्होंने अपने जीवनसाथी से तलाक लेकर अपनी अलग राहें तो चुनीं, लेकिन वे आज भी एक-दूसरे के साथ जुड़े हुए हैं। तलाक के बाद भी इन कपल ने अपने रिश्तों में कड़वाहट को घुलने नहीं दिया और आज भी एक-दूसरे के अच्छे दोस्त बने हुए हैं। इनमें से कुछ अपने बच्चों के लिए तो कुछ अपने रिश्ते की अहमियत को बनाए रखने के लिए एक साथ कई बार छुट्टियां मनाने भी जाया करते हैं। तो आइए कुछ ऐसे ही कपल पर एक नजर डालें, जो कभी अपने रिलेशनशिप और तलाक को लेकर सुर्खियों में थे, और अब वे तलाक के बाद अपनी दोस्ती कायम रखने के लिए भी लाइमलाइट में बने हुए हैं।

आमिर खान और रीना

आमिर खान (Aamir Khan) और रीना (Reena) के बीच कभी इतना प्यार था कि दोनों ने भागकर शादी की थी। इस कपल के दो बच्चे भी हुए, लेकिन समय बीतने के साथ इस कपल के बीच भी तलाक हो गया। तलाक के पीछे वजह चाहे जो रही हो, लेकिन आपको जानकर आश्चर्य होगा कि ये कपल तलाक के बाद भी एक-दूसरे का न केवल सम्मान करता है, बल्कि एक-दूसरे की जरूरत और मुश्किलों में साथ खड़ा रहता है। आमिर खान ने किरण राव से शादी के बाद भी रीना से अपनी दोस्ती खत्म नहीं की, और कई बार तो आमिर और किरण के साथ रीना भी सार्वजनिक मंच पर नजर आ जाती हैं।

फरहान अख्तर और अधूना भंबानी

फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) और अधूना भंबानी (Adhuna Bhabani) 16 साल तक शादी के बंधन में बंधे रहे, लेकिन इसके बाद वे अलग हो गए। ये कपल चुपचाप एक-दूसरे से अलग हो गए और अपने अलग होने पर दोनों में से किसी ने कुछ भी ज्यादा रिएक्शन नहीं दिया। दोनों आज भी एक-दूसरे की इज्जत करते हैं और कभी एक-दूसरे के बारे में बुरा बोलते नहीं सुने गए। दोनों की दो बेटियां हैं और दोनों मिलकर अपने बच्चों का ख्याल रखते हैं। फरहान अब शिबानी दांडेकर के साथ रिश्ते में हैं। वहीं, अधूना भी अपनी जिंदगी में खुश हैं, लेकिन बच्चों के लिए ये कपल कई बार साथ भी समय बिताता है। (इसे भी पढ़ें: दीया मिर्ज़ा के पिता ने मिस एशिया पैसिफिक कॉन्टेस्ट के दौरान एक कार्ड बनाकर किया था बेटी को मोटिवेट)

अनुराग कश्यप और कल्कि कोचलीन

डायरेक्टर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) और एक्ट्रेस कल्कि कोचलीन (Kalki Koechlin) ने एक-दूसरे को दो साल डेट करने के बाद साल 2011 में शादी की थी, लेकिन शादी के दो साल बाद ही इनके बीच अनबन हो गई और रिश्तों में दरार आ गई। इस कपल ने साल 2015 में तलाक ले लिया, लेकिन तलाक के बाद भी इन दोंनो की दोस्ती कायम है। कभी भी इस कपल ने अपने तलाक के लिए किसी पर दोषारोपण नहीं किया। कल्कि बॉयफ्रेंड गाय हर्शबर्ग के साथ रिलेशनशिप में है, और उनके बच्चे की मां भी बन चुकी हैं। वहीं, अनुराग अपनी असिस्टेंट डायरेक्टर शुभ्रा शेट्टी के साथ अब रिलेशनशिप में हैं।

अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा

अरबाज खान (Arbaz Khan) और मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) ने साल 2017 में अपनी 19 साल की शादी को खत्म कर अलग हो गए थे। दोनों का एक बेटा भी है। कपल का बेटा अरबाज के साथ ही रहता है, लेकिन रिश्ते खत्म होने के बाद भी अपने बेटे के लिए ये कपल अपनी दोस्ती को कायम रखे हुए है। मलाइका और अरबाज अलग-अलग रिलेशनशिप में हैं, बावजूद इनके रिश्ते में कड़वाहट नहीं है। मलाइका जहां अर्जुन कपूर को डेट कर रही हैं, वहीं अरबाज खान भी जॉर्जिया को डेट कर रहे हैं। (इसे भी पढ़ें: अर्चना पूरन सिंह की लव लाइफ: मर्दों से नफरत करने वाली एक्ट्रेस ऐसे हुई पति परमीत की दीवानी)

ऋतिक रोशन और सुजैन खान

ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) और सुजैन खान (Sussanne Khan) ने अपनी शादी के करीब 13 साल बाद अलग होने का फैसला किया था। कपल के दो बेटे हैं और शादी के बाद भी ये कपल अपने बच्चों के लिए अधिकतर साथ में रहता है। इतना ही नहीं, ये कपल बच्चों के साथ छुट्टियां मनाने भी जाता है। तलाक के बाद भी दोनों ने अपनी दोस्ती को कायम रखा है। दोनों ही अक्सर अपने बच्चों के साथ क्वालिटी टाइम स्पैंड करते नजर आते है।

साहिल संघा और दीया मिर्जा

साहिल संघा (Sahil Sangha) और दीया मिर्जा (Dia Mirza) के रिलेशनशिप टूटने की खबर अचानक से सामने तब आई थी, जब दीया ने अपने इंस्टाग्राम पर खुद ब्रेकअप की बात लिखी थी। कपल शादी के 11 साल बाद तलाक लेकर अलग हो गया था। अपने तलाक के बारे में दीया और साहिल दोनों ने एक ही मैसेज इंस्टाग्राम पर शेयर किया था। जिसमें लिखा था, '11 साल तक अपनी खुशी और गम बांटने के बाद, हम दोनों ने आपसी सहमति से अलग होने का निर्णय लिया। लेकिन हम आगे भी दोस्त बने रहेंगे और एक-दूसरे के प्रति प्यार और सम्मान बरकार रखेंगे। हमारा सफर और रास्ते अब अलग हो रहे हैं। फिर भी मैं हमेशा उन पलों के लिए आभारी रहेंगे, जो हम दोनों ने एक साथ और एक-दूसरे के साथ शेयर किए हैं।'

कोंकणा सेन और रणवीर शौरी

बॉलीवुड कपल रणवीर शौरी (Ranvir Shorey) और कोंकणा सेन (Konkona Sen) के बीच भी तलाक हो चुका है, लेकिन ये कपल भी अपने संबंधों को लेकर कभी कुछ नहीं बोला। इतना ही नहीं, ये कपल तलाक होने के बाद भी दोस्त है और इनके बीच कोई मनमुटाव नहीं है। दोनों करीब पांच साल से अलग रह रहे थे, लेकिन  हाल ही में इन्होंने तलाक ले लिया। कपल की शादी साल 2010 में हुई थी। बता दें कि तलाक की अर्जी के लिए रणवीर शौरी ने पूरी तरह खुद को जिम्मेदार ठहराया था। दोनों ने दूसरी बार तलाक की अर्जी डालने से पहले काउंसलिंग की मदद भी ली थी, लेकिन उससे कोई फायदा नहीं हुआ। कपल का एक बेटा भी है, जिसके लिए ये आपस में अधिकतर ही मिला करते हैं और टाइम एक साथ गुजारते हैं। (इसे भी पढ़ें: बॉलीवुड स्टार किड्स के अनोखे नाम, जिनके अर्थ जान आप हो जाएंगे हैरान)

बॉलीवुड के ये कपल भले ही अब साथ न हों, लेकिन इन्होंने समाज को एक सीख जरूर दी है कि भले ही उनकी राहें अलग हो गई हैं, लेकिन वे अपने रिलेशन को कभी खराब तरीके से खत्म नहीं करेंगे। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें जरूर बताएं और कोई सुझाव हो तो वह भी अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.