प्रकाश राज से सयाजी शिंदे तक, जानें साउथ के इन 7 मशहूर खलनायकों की खूबसूरत पत्नियों के बारे में

इस स्टोरी में हम आपको साउथ फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर विलेन और उनकी पत्नियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

img

By Kavita Gosainwal Last Updated:

प्रकाश राज से सयाजी शिंदे तक, जानें साउथ के इन 7 मशहूर खलनायकों की खूबसूरत पत्नियों के बारे में

बॉलीवुड हो या फिर टॉलीवुड, फिल्मी इंडस्ट्री में कई ऐसे दमदार एक्टर्स हैं, जो अपनी बेहतरीन एक्टिंग से लाखों-करोड़ों लोगों को अपना दीवाना बनाकर रखते हैं, जिसमें शाहरुख खान, सलमान खान, रणबीर सिंह, साउथ सुपरस्टार महेश बाबू (Mahesh Babu), अल्लू अर्जुन (Allu Arjun), प्रभास (Prabhas) समेत कई एक्टर्स हैं, जिनकी पर्सनल लाइफ से लेकर लव लाइफ के बारे में फैंस जानना चाहते हैं। फैंस अपने फेवरेट एक्टर और एक्ट्रेस के हर कदम पर नजर रखने की कोशिश करते हैं। तभी तो स्टार्स की अपकमिंग फिल्म से लेकर पार्टनर संग डिनर डेट तक सब कुछ सुर्खियों में बना रहता है।

इन सबके बीच, फिल्मों में कुछ ऐसे अभिनेता भी हैं, जो अपनी खलनायक वाली छवि से बड़े-बड़े अभिनेता को पॉपुलैरिटी में टक्कर देते हैं और फैंस के दिलों पर राज करते हैं। आज इस स्टोरी में हम आपको साउथ इंडस्ट्री के खलनायकों की लव लाइफ के बारे में बताने जा रहे हैं, जो काफी ज्यादा इंटरेस्टिंग है।

(ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के 10 मशहूर खलनायकों की खूबसूरत बीवियां, जो खुद को रखती हैं लाइमलाइट से दूर)

tollywood villain actors

1. आशीष विद्यार्थी (Ashish Vidyarthi)

19 जून 1962 में केरल के कन्नूर में जन्मे आशीष विद्यार्थी साउथ इंडस्ट्री का बड़ा नाम हैं। वह बेशक फिल्मों में निगेटिव रोल में नजर आते हैं, लेकिन उनकी दमदार एक्टिंग के आगे अच्छे-अच्छे अभिनेता फेल होते हुए नजर आए हैं। 58 साल के आशीष ने फिल्म ‘द्रोहकाल’ से फिल्मी दुनिया में कदम रखा था और अपनी पहली फिल्म में निभाए गए सपोर्टिंग रोल के लिए उन्हें ‘नेशनल अवॉर्ड’ से सम्मानित किया गया था। वह 11 अलग-अलग भाषाओं में फिल्में करने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपने करियर में 155 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है।

(ये भी पढ़ें: 40 साल की उम्र के बाद ये स्टार्स बने पिता, सैफ अली खान से लेकर संजय दत्त तक इस लिस्ट में हैं शामिल)

Ashish Vidyarthi photo

आशीष की प्रोफेशनल लाइफ जितनी सक्सेसफुल है, उतनी ही कमाल की उनकी पर्सनल लाइफ भी है। आशीष विद्यार्थी ने बंगाली सिनेमा की पॉपुलर एक्ट्रेस रही शकुंतला बरुआ की बेटी राजोशी बरुआ से शादी की है। राजोशी फिल्मों के साथ-साथ टीवी सीरियल्स में भी नजर आ चुकी हैं। उन्होंने 'सुहानी सी एक लड़की' जैसे सीरियल्स किए हैं। आशीष और राजोशी का एक बेटा है, जिसका नाम अर्थ है। कहा जाता है कि, अर्थ अपने पिता आशीष की कार्बन कॉपी हैं।

Ashish Vidyarthi wife

2. मुकेश ऋषि (Mukesh Rishi)

90 के दशक में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाने वाले खलनायक मुकेश ऋषि अपने जमाने के सबसे हैंडसम एक्टर्स की लिस्ट में शामिल हैं, लेकिन ये भी सच है कि, मुकेश ने कभी फिल्मों में आने के बारे में सोचा भी नहीं था। जम्मू कश्मीर में जन्मे मुकेश अपने फैमिली बिजनेस को छोड़कर फिजी आइलैंड में एक स्टोर पर नौकरी करते थे। वहीं पर उन्होंने पहले मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा और फिर भारत आकर फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाई। मुकेश ऋषि ने बतौर लीड एक्टर कई फिल्मों में काम किया है, लेकिन फैंस ने उन्हें विलेन के रूप में ज्यादा प्यार दिया है।

(ये भी पढ़ें: जेठालाल से दयाबेन तक, एक एपिसोड के इतने रुपए लेते हैं 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के सितारे)

mukesh rishi

मुकेश ऋषि की शादी केशनी से हुई है। दोनों कॉलेज के दिनों से ही एक-दूसरे को जानते थे। हालांकि, केशनी फिजी आइलैंड की रहने वाली थीं, लेकिन उन्होंने पढ़ाई के लिए पंजाब यूनिवर्सिटी में एडमिशन लिया था। यहीं पर दोनों की पहली मुलाकात हुई और धीरे-धीरे दोनों के बीच प्यार भी हो गया। मुकेश जब अपने फ्यूचर को एक दिशा देने के लिए फिजी गए थे, तब केशनी ने उनका पूरा सपोर्ट किया, वह भी मुकेश के साथ फिजी वापस लौट गई थीं और फिजी जाकर दोनों ने शादी कर ली। शादी के बाद केशनी ने बेटे राघव को जन्म दिया, जो फिल्मी दुनिया में कदम रख चुके हैं।

(ये भी पढ़ें: ब्रह्मानंदम से लेकर अली तक, साउथ इंडस्ट्री के इन कॉमेडियन स्टार्स की पर्सनल लाइफ है बेहद दिलचस्प)

mukesh rishi wife name

3. नास्सर (Nassar)

नास्सर फिल्मी दुनिया के मशहूर एक्टर, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर्स में से एक हैं। उन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग से लाखों-करोड़ों लोगों को अपना फैन बनाया हुआ है। अपने पूरे फिल्मी करियर में नास्सर ने 200 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है, लेकिन उन्हें असल पहचान फिल्म ‘बाहुबली’ में बिज्जलदेव के किरदार से मिली है। इस किरदार ने नास्सर को टॉलीवुड की दुनिया से बाहर निकालकर बॉलीवुड के साथ-साथ पूरी दुनिया में मशहूर कर दिया है।

(ये भी पढ़ें: 'शोले' की मौसी लीला मिश्रा की पर्सनल लाइफ: 17 की उम्र में बन गई थीं दो बच्चों की मां, ऐसी है स्टोरी)

nassar carrer

हालांकि, नास्सर जितना अपनी प्रोफेशनल लाइफ की वजह से चर्चाओं में बने रहते हैं, उतनी ही सीक्रेट उनकी पर्सनल लाइफ है। नास्सर की शादी कमिला नाम की महिला से हुई है। उनके तीन बेटे हैं। उनके बड़े बेटे का नाम नूरुल हसन फैजल है, जो गेम डिजाइनिंग का काम करते हैं। अभिनेता के दूसरे बेटे लुत्फुद्दीन बाशा हैं, जिन्होंने साल 2014 में आई फिल्म ‘शैवम’ से फिल्मी दुनिया में कदम रखा है। वहीं, एक्टर के तीसरे बेटे मेहदी हसन भी फिल्मी दुनिया में अपना डेब्यू कर चुके हैं। वह पहली बार साल 2012 में फिल्म ‘सुन सुन तथा’ में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट नजर आए थे।

nassar wife name

4. सयाजी शिंदे (Sayaji Shinde)

सयाजी शिंदे मशहूर साउथ एक्टर हैं, जिन्होंने मराठी, तेलुगु, कन्नड़, मलयामल और हिंदी फिल्मों में काम किया है। वह साल 1995 से फिल्मी दुनिया में एक्टिव हैं। उन्होंने अपने करियर में 100 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है। सयाजी अपने कई पॉपुलर किरदारों के लिए जाने जाते हैं। सयाजी शिंदे अपनी लाइफ को पर्सनल रखना ही पसंद करते हैं। ऐसे में उनके पर्सनल लाइफ के बारे में कोई फैंस ज्यादा नहीं जानते हैं। उन्होंने वंदना शिंदे से शादी की है। कपल के दो बच्चे हैं। सयाजी के बेटे का नाम सिद्धार्थ शिंदे है और उनकी एक बेटी भी है।

(ये भी पढ़ें: नलिनी जयवंत की लव लाइफ: 2 शादियों के बाद भी अंतिम समय में अकेली रह गई थीं एक्ट्रेस, ऐसी रही जिंदगी)

Sayaji Shinde wife name

5. प्रदीप रावत (Pradeep Rawat)

एक्टर प्रदीप रावत ने अपने करियर की शुरुआत मशहूर टीवी सीरियल ‘महाभारत’ से की थी। इस सीरियल में वह द्रोणाचार्य के बेटे अश्वस्थामा के किरदार में नजर आए थे, जिसे लोगों ने पसंद किया था। प्रदीप की एक्टिंग कई फिल्म निर्माताओं को भी पसंद आई थी, जिस वजह से उन्हें फिल्मों में विलेन के रोल ऑफर होने लगे थे। प्रदीप फिल्मी दुनिया के सबसे क्रूर खलनायक माने जाते हैं। उन्होंने ‘सरफ़रोश’, ‘लगान’, ‘गजनी’ जैसे कई फिल्मों में शानदार काम किया है। प्रदीप रावत भी अपनी पर्सनल लाइफ को लाइमलाइट से दूर रखना पसंद करते हैं। उनकी पत्नी का नाम कल्याणी रावत है। इनके दो बेटे हैं, जिनका नाम विक्रम और सिंह है।

pradeep rawat family

6. प्रकाश राज (Prakash Raj)

प्रकाश राज टॉलीवुड ही नहीं बल्कि, बॉलीवुड इंडस्ट्री के टॉप अभिनेताओं की लिस्ट में आते हैं। वह अपनी दमदार खलनायक वाली छवि के लिए जाने जाते हैं और फैंस भी उनके विलेन के किरदारों को काफी ज्यादा पसंद करते हैं। प्रकाश ने अपने करियर में 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है, जिसमें हिंदी के साथ-साथ तमिल और कन्नड़ फिल्में शामिल हैं। फैंस शायद ही ये बात जानते होंगे, कि प्रकाश राज थिएटर की दुनिया का भी बड़ा नाम हैं। उन्होंने अब तक 2 हजार से भी ज्यादा प्ले किए हैं, जो काफी हैरानी वाली बात है।

prakash raj film

वहीं, एक्टर की पर्सनल लाइफ पर नजर डालें तो, उन्होंने पहले एक्ट्रेस ललिता कुमारी से शादी की थी, जिससे उनके एक बेटा और दो बेटियां हुईं। हालांकि, प्रकाश राज ने अपने बेटे को खो दिया है। प्रकाश राज और ललिता का रिश्ता ज्यादा लंबा नही चल पाया था। साल 2009 में दोनों का तलाक हो गया। इसके बाद, एक्टर ने कोरियोग्राफर पोनी वर्मा से साल 2010 में शादी रचाई। पोनी ने एक बेटे को जन्म दिया और उस वक्त प्रकाश राज की उम्र 50 साल थी। प्रकाश अपने बेटे वेदांत का खास ख्याल रखते हैं।

prakash raj wife

7. अजय (Ajay)

साउथ एक्टर अजय अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अब तक कई फिल्मों में खलनायक का रोल निभाया है। अजय की एक्टिंग की खास बात ये है कि, वह अपने किरदार में इस तरह ढल जाते हैं कि, देखने वाले की रूह तक कांप जाती है। हालांकि, निजी जिंदगी में अजय एक फैमिली मैन हैं। वह अपनी वाइफ श्वेता रवरी से बेहद प्यार करते हैं। अजय की वाइफ श्वेता खूबसूरत की मामले में कई एक्ट्रेसेस को टक्कर देती हैं। वह कई ब्यूटी कॉम्पिटिशन का हिस्सा भी रह चुकी हैं।

ajay

तो ये हैं साउथ फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर खलनायक, जो अपनी लव लाइफ को हमेशा लाइमलाइट से दूर रखना पसंद करते हैं। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट बॉक्स में बताएं और अगर आप हमें कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो जरूर दें।

(फोटो क्रेडिट: abihassan_, Ashish Vidyarthi, Ajay, Pradeep Rawat)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.