फराह खान को शिरीष कुंदर ने नशे में किया था प्रपोज, ​कुछ ऐसी है इस कपल की लव स्टोरी

फराह खान (Farah Khan) और कुंदर (Shirish Kunder) की जोड़ी बॉलीवुड की हिट जोड़ियों में से एक कही जाती है। यहां हम आपको इसी कपल की लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

फराह खान को शिरीष कुंदर ने नशे में किया था प्रपोज, ​कुछ ऐसी है इस कपल की लव स्टोरी

बॉलीवुड के सबसे मशहूर डायरेक्टर्स और कोरियोग्राफर्स में से एक फराह खान (Farah Khan) आज किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। उन्होंने सलमान खान से लेकर शाहरुख खान, ऐश्वर्या से लेकर दीपिका पादुकोण और अनुष्का शर्मा से लेकर कैटरीना कैफ तक सभी को अपनी उंगलियों पर नचाया है। फराह ने जिन फिल्मों में भी काम किया है वो फ़िल्म पर्दे पर सुपर-डुपर हिट रही हैं। फराह और उनके पति शिरीष कुंदर (Shirish Kunder) की जोड़ी बॉलीवुड की हिट जोड़ियों में से एक कही जाती है। शिरीष फिल्म इंडस्ट्री में एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। आज हम आपको इसी कपल की लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं।

फराह खान ने जब शिरीष कुंदर के साथ घर बसाने का फैसला किया था तो उस वक्त पूरी फिल्म इंडस्ट्री ये बात जानकर हैरान रह गई थी। क्योंकि, उस समय किसी को भी अंदाजा नहीं था कि ये दोनों एक-दूसरे को पहले से डेट कर रहे थे। शिरीष की लाइफ में उनके ऊपर तमाम तरह के आरोप भी लगे लेकिन फराह ने कभी भी इन सभी बातों की परवाह नहीं की। तो आइये जानते हैं इस खूबसूरत सी जोड़ी की लव लाइफ के बारे में।

Image Courtesy: Instagram

ऐसे हुई थी प्यार की शुरुआत

फराह से शिरीष की पहली मुलाकात फिल्म 'मैं हूं ना' के सेट पर हुई थी। यहीं से दोनों के बीच प्यार की शुरुआत हुई थी। उस वक्त शिरीष बतौर एडिटर इस फिल्म के लिए काम कर रहे थे। शिरीष ने इस बात को कुबूल भी किया है कि, फराह पर उन्हें शुरू से ही क्रश था इसलिए वह फराह की फिल्म "मैं हूं ना" को कम पैसों पर एडिट करने के लिए खुशी-खुशी राजी हो गए थे। लेकिन फराह उस वक्त शिरीष की भावनाओं से बेखबर थीं।

farah khan shirish kunder love story

वह अपनी फिल्म के साथ अधिक व्यस्त थीं, क्योंकि उनके पास प्यार करने के लिए उस समय बिल्कुल भी वक्त नहीं था। जल्द ही उन्होंने महसूस किया कि शिरीष एक समझदार व्यक्ति हैं और वो उनकी तरफ आकर्षित होने लगीं। आखिरकार एक दिन एक पार्टी में शराब पीने के बाद शिरीष ने फराह के आगे अपने प्रेम का इजहार किया था। उस समय फराह भी उनसे प्यार करने लगी थी। इस तरह फराह और शिरीष के बीच प्यार की शुरूआत हुई थी, जिसके बाद दोनों ने एक-दूसरे को डेट किया और फिर बाद में शादी रचाई। (ये भी पढ़ें: ट्विंकल खन्ना से पहले इन 7 हिरोइनों से अफेयर में रह चुके हैं अक्षय कुमार, यहां जानें आखिर कौन थीं वो)  

Image Courtesy: Instagram

शादी से पहले फराह से रिलेशनशिप को लेकर शिरीष ने पूछा था सवाल

आप अक्सर महिलाओं को ही पुरुषों से उनके पुराने रिलेशनशिप के बारे में सवाल करते हुए पाएंगे, लेकिन फराह और शिरीष के बीच ऐसा नहीं था। यहां फराह की जगह खुद शिरीष ने आगे बढ़कर उनसे उनके पुराने प्रेम संबंधों के बारे में सवाल पूछा था। क्योंकि उस वक्त उन्हें डर लगता था कि कही आगे चलकर पुराने रिलेशनशिप की वजह से दोनों का रिश्ता खतरे में न पड़ जाए। वे टाइम पास बिल्कुल भी नहीं करना चाहते थे, बल्कि फराह के साथ अपना भविष्य देख रहे थे। 

farah khan shirish kunder

शिरीष के इस सवाल पर कुछ देर सोचने के बाद फराह ने इस रिश्ते के लिए हामी भर दी थी। दोनों के प्यार के बारे में सबसे पहले शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान को ही पता चला था। 'मैं हूं ना' फिल्म के सुपर-डुपर हिट साबित होने के बाद एक सक्सेस पार्टी का अयोजन किया गया था, जिसमें गौरी खान के साथ फराह खान और फिल्म से जुड़े सभी स्टारकास्ट मौजूद थे। शिरीष भी उस पार्टी में पहुंचे थे। यहीं पर पहली बार फराह ने शिरीष को सभी से मिलवाया था।

farah khan shirish kunder wedding

करण जौहर ने फराह और शिरीष की शादी को लेकर की थी ये भविष्यवाणी

डायरेक्टर-प्रोड्यूसर करण जौहर बॉलीवुड के जोड़ी मेकर भी कहे जाते हैं। वह एक टैरो कार्ड रीडर भी हैं। करण ने ही अपनी बेस्ट फ्रेंड व फिल्म निर्देशक फराह खान की शादी को लेकर सटीक भविष्यवाणी की थी। करण ने ही साल 2004 में फराह को बताया था कि आगे चलकर शिरीष के साथ उनकी लाइफ कैसी रहने वाली है। उसके बाद ही शिरीष और फराह ने अपनी शादी की तैयारियां शुरू की थी। दोनों ही अलग-अलग धर्मों से आते हैं।

farah khan shirish kunder

फराह से आठ साल छोटे हैं शिरीष

फराह एक पारसी परिवार से हैं जबकि शिरीष हिंदू हैं। इसलिए उनका विवाह अलग-अलग धर्मों और उनके रीति-रिवाजों को पूरा करते हुए हुआ था। दोनों ने पहले रजिस्टर्ड मैरिज की और फिर साउथ इंडियन स्टाइल में शादी और निकाह भी किया। उस वक्त फराह 33 वर्ष की और शिरीष 25 के थे। (ये भी पढ़ें: ट्विंकल खन्ना से पहले इन 7 हिरोइनों से अफेयर में रह चुके हैं अक्षय कुमार, यहां जानें आखिर कौन थीं वो)  

Image Courtesy: Instagram

फराह ने तीन बच्चों को एक साथ दिया जन्म

शादी के बाद साल 2011 में फराह खान ने एक नहीं बल्कि तीन बच्चों को एक साथ जन्म दिया। फराह-शिरीष की दो बेटियां और एक बेटा है। बेटियों के नाम दीवा और अन्या है, जबकि बेटे का नाम है ज़ार कुंदर है। बचपन में तीनों खूब शरारतें किया करते थे जिससे फराह-शिरीष का ज्यादातर समय उनकी देख-रेख करने में ही गुजरता था। तीनों ही अब नौ साल की उम्र को पार कर चुके हैं। फराह आए दिन अपने बच्चों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं। शिरीष और फराह, दोनों ही अपने बच्चों की बराबर देखभाल करते हैं। (ये भी पढ़ें: रवीना टंडन और अनिल थडानी की शादी को पूरे हुए 16 साल, एक्ट्रेस ने शेयर की ये दिल छू लेने वाली तस्वीर

Image Courtesy: Instagram

'लाइफ में अच्छा जीवनसाथी होना बेहद जरूरी': फराह

बच्चों के पालन-पोषण के बारे में बात करते हुए फराह कहती हैं, "मैं ये सभी काम कभी भी अकेले नहीं करती। मैं ये सभी काम कभी अकेले कर भी नहीं सकती, अगर वहां पर शिरीष न हो।'' फराह आगे कहती हैं कि, ''आप बच्चों को अकेला छोड़कर फिल्म की शूटिंग में नहीं जा सकते, अपना करियर नहीं बना सकते, जब तक कि आपके पास एक अच्छा सा जीवनसाथी न हो, जो आपके काम में आपका हाथ बंटा सके।'' (ये भी पढ़ें: फराह खान ने 15 साल पहले की ये फोटो शेयर कर पति शिरीष कुंदर को विश किया बर्थडे)   

Image Courtesy: Facebook

तीन बच्चों को जन्म देने बाद उन्होंने अपने प्रोड्क्शन हाउस का नाम 'थ्री कम्पनी' रख दिया। यही सब बातें हैं जिसने आगे चलकर उन्हें परफेक्ट कपल साबित किया। सोशल मीडिया में उनके द्वारा अपने बच्चों के साथ समय-समय पर शेयर की जाने वाली तस्वीरों को देखकर हम उनकी खुशहाल जिंदगी का अंदाजा लगा सकते हैं। 

तो आपको फराह खान और शिरीष कुंदर की लव स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: सोशल मीडिया)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.