फरदीन के पिता फिरोज खान ने फिल्म 'कुर्बानी' के लिए अंतिम शर्ट लगाई थी दांव पर, एक्टर ने किया खुलासा

पॉपुलर फिल्म 'कुर्बानी' को 42 साल पूरे हो गए हैं और इस दिन को चिह्नित करने के लिए फरदीन खान ने फिल्म के निर्माण में अपने दिवंगत पिता फिरोज खान के संघर्षों को याद किया। आइए आपको इस बारे में बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

फरदीन के पिता फिरोज खान ने फिल्म 'कुर्बानी' के लिए अंतिम शर्ट लगाई थी दांव पर, एक्टर ने किया खुलासा

बॉलीवुड अभिनेता फरदीन खान (Fardeen Khan) ने साल 1998 में फिल्म 'प्रेम अगन' के साथ बॉलीवुड में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। अभिनेता ने जल्द ही प्रसिद्धि हासिल की और रातों-रात देश के दिल की धड़कन बन गए। हालांकि, फरदीन को आखिरी बार 2010 में आई फिल्म 'दूल्हा मिल गया' में देखा गया था और वह एक दशक से अधिक समय से सिल्वर स्क्रीन पर नहीं नजर आए हैं।

FARDEEN KHAN

पर्सनल लाइफ में फरदीन ने 14 दिसंबर 2005 को अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड नताशा माधवानी से शादी की थी और इस जोड़े को दो बच्चों डायनी इसाबेल खान और अजरियस फरदीन खान का आशीर्वाद प्राप्त है। फरदीन खान के दिवंगत पिता फिरोज खान की फिल्म 'कुर्बानी' 1980 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में विनोद खन्ना, जीनत अमान, अमजद खान, अरुणा ईरानी, ​​अमरीश पुरी और कादर खान जैसे कलाकार थे। इटालियन क्राइम एक्शन फिल्म 'द मास्टर टच' पर आधारित 'कुर्बानी' अपने पॉपुलर सॉन्ग्स 'आप जैसा कोई' और 'लैला ओ लैला' के लिए लोकप्रिय है। अब फरदीन खान ने खुलासा किया कि, 'कुर्बानी' फिल्म बनाना कोई आसान काम नहीं था।

fardeen khan

(ये भी पढ़ें- 'इमली' फेम फहमान-सुंबुल कर रहे हैं डेटिंग? अर्जुन बिजलानी ने पूछा सवाल, तो मिला ऐसा रिएक्शन)

21 जून 2022 को फिल्म 'कुर्बानी' ने 42 साल पूरे किए और दिवंगत फिरोज खान के बेटे फरदीन खान ने फिल्म का जश्न मनाने के लिए अपने ट्विटर हैंडल पर बॉलीवुड फैन पेज द्वारा पोस्ट किए गए एक ट्वीट को फिर से साझा किया और याद किया कि, उनके पिता ने फिल्म बनाने में अपनी आखिरी शर्ट को दांव पर लगा दिया था। उन्होंने लिखा कि, "#कुर्बानी को रिलीज हुए 42 साल हो गए। फिरोज खान के अपने शब्दों में, 'बेटा, मैंने इस फिल्म को बनाने के लिए अपनी आखिरी शर्ट को दांव पर लगा दिया था। अगर यह काम नहीं करती, तो हम सड़कों पर होते।' लोग 2 दिन में इस बात को नहीं समझे हैं कि, उस समय एक फिल्म को बनाने में क्या लगता था। सचमुच खून, पसीना और आंसू।"

fardeen khan

इससे पहले 'बॉलीवुड हंगामा' के साथ एक साक्षात्कार में फरदीन खान ने फिल्मों से अपनी अनुपस्थिति के बारे में खुलासा किया था और ये भी बताया था कि, वह अपनी पत्नी नताशा के साथ लंदन क्यों चले गए थे। फरदीन ने साझा किया था कि, 2009 में फेफड़ों के कैंसर के कारण अपने पिता फिरोज खान की मृत्यु के बाद वह एक कठिन दौर से गुजरे थे। यह साझा करते हुए कि, उन्होंने फिल्मों को छोड़ दिया था, उन्होंने क​हा कि, वह अपने निजी जीवन में संघर्ष कर रहे थे, फरदीन ने कहा था, "मेरे पिता के गुजर जाने के बाद, मुझे कुछ समय की आवश्यकता थी। मैं एक कठिन समय से गुज़रा। मेरे पिता के निधन के कुछ ही महीनों बाद 2009 में मेरा स्वास्थ्य थोड़ा खराब हो गया था। तब नताशा और मैं एक परिवार के लिए बहुत उत्सुक थे। हमें बच्चे पैदा करने में चुनौतियां थीं, इसलिए हमें आईवीएफ का रास्ता चुनना पड़ा। मुंबई में डॉक्टरों के साथ हमारा बुरा अनुभव था। नताशा वास्तव में पीड़ित थीं, क्योंकि आईवीएफ आसान नहीं है। यह आपके शरीर पर बहुत प्रभाव डालता है।"

fardeen khan

(ये भी पढ़ें- करीना के छोटे बेटे जहांगीर और सोहा की बेटी इनाया ने किया योगासन, तस्वीरें आईं सामने)

रिपोर्ट के अनुसार, फरदीन अपने दिवंगत पिता और बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर-प्रोड्यूसर फिरोज खान के जीवन पर एक किताब लिखवाने के लिए एक लेखक की तलाश में हैं। ये किताब दिवंगत एक्टर फिरोज खान की एक ऑफिशियल जीवनी होगी, जिसमें उनके करीबी लोग, जैसे- उनके बच्चे, भाई-बहन, बिजनेस पार्टनर्स और दोस्तों के बारे में जिक्र होगा। ये कुछ ऐसा है, जो फिरोज खान का परिवार आधिकारिक तौर पर करना चाहता था और उन्होंने कुछ महीने पहले इस पर काम करना शुरू कर दिया था। हालांकि, अभी उनकी तरफ से इस पर कोई बयान सामने नहीं आया है। 

FARDEEN KHAN

(ये भी पढ़ें- छवि मित्तल ने बेटे की तारीफ में लिखा लंबा-चौड़ा इमोशनल नोट, शेयर की कैंसर की 'दर्दनाक' जर्नी)

वर्क फ्रंट की बात करें तो, फरदीन खान हॉरर ड्रामा 'विस्फ़ोट' के साथ बॉलीवुड में वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। तो एक्टर के संघर्ष के बारे में आपकी क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें। 

(Picture Credit: Instagram)
BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.