बेटा हो तो ऐसा! फरहान अख्तर ने पापा जावेद अख्तर को दिया स्पेशल गिफ्ट, जिसकी हर जगह हो रही चर्चा

बॉलिवुड के जाने-माने गीतकार जावेद अख्तर (Javed Akhtar) बीते दिन यानि 17 जनवरी को पूरे 75 साल के हो गए। ऐसे में अपने डैडी को खुश करने के लिए फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) ने उन्हें एक नयाब तोहफे से नवाजा है। यहां देखिए वीडियो में एक झलक।

img

By Tripti Sharma Last Updated:

बेटा हो तो ऐसा! फरहान अख्तर ने पापा जावेद अख्तर को दिया स्पेशल गिफ्ट, जिसकी हर जगह हो रही चर्चा

जवान होते बेटों! इतना झुकना इतना कि समतल भी ख़ुद को तुमसे ऊँचा समझे कि चींटी भी तुम्हारे पेट के नीचे से निकल जाए, अष्‍टभुजा शुक्‍ल द्वारा लिखी कविता की दो लाइनें मुझे आज बहुत ही मौके पर याद आ गई। दुनिया के पिताओं के पास, अपने बेटों से बताने के लिए कितना कुछ है। उन बातों में कोई स्वार्थ नहीं, कोई लालच नहीं। सिर्फ है तो उनके लिए हिम्मत और आने वाले भाविष्य की चिंता। शायद इन्हीं सब बातों को आज के समय में बेटे भी बखूबी से समझने लगे है तभी तो बदलते समय के साथ-साथ बाप-बेटे का रिश्ता भी बेहतर और मजबूत होता जा रहा है। कुछ ऐसा ही मिजाज हमें हाल-फिलहाल में देखने को मिला  जब जाने-माने शायर और लिरिसिस्ट जावेद अख्तर (Javed Akhtar) बीते दिन यानि 17 जनवरी को अपने परिवार और दोस्तों के साथ इस खास दिन को सेलिब्रेट करने के लिए शामिल हुए। पार्टी का थीम रेट्रो था और इसमें उनकी वाइफ शबाना आजमी और बॉलीवुड के कई कलाकार मौजूद थे। इस पार्टी के अलावा जिसने हमारा सबसे ज्यादा ध्यान खींचा वो थे उनके बेटे फरहान अख्तर। 

मशहूर शायर और बॉलीवुड राइटर जावेद अख्तर न सिर्फ अपनी शायरी की वजह से सुर्खियों में रहते हैं बल्कि राजनैतिक मसलों पर बेबाकी से राय रखने की वजह से भी सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं। जावेद अख्तर अपनी शानदार लेखनी की वजह से 1999 में पद्म श्री और 2007 में पद्म भूषण से सम्मानित किए जा चुके हैं। इसी क्रम में उनके बेटे फरहान भी हैं। हाल ही में एक बातचीत के दौरान फरहान ने बताया था कि वह खुद को भाग्यशाली मानते हैं जो जावेद उनके पिता है। फरहान ने कहा था कि उन्होंने उनसे जिंदगी, काम, रिश्ते, कल्चर, शिष्टाचार और भाषा के बारे में सीखा है। वह उनसे सीखते रहेंगे इसलिए उनसे अच्छे पिता उनके लिए कोई और नहीं हो सकता है। जैसा कि हम जानते हैं कि लिरिसिस्ट जावेद अख्तर के लिए शुक्रवार का दिन बेहद खास रहा। दरअसल, शुक्रवार को उन्होंने अपना 75वां बर्थडे सेलिब्रेट किया। इस ओकेजन पर उन्होंने शानदार बर्थडे पार्टी थ्रो का आयोजन किया। पापा के बर्थडे को स्पेशल बनाने में बेटे फरहान अख्तर ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी। ऐसा हम नहीं जनाब बल्कि अब जो हम आपको बताने जा रहे है वो सीधा-साधा सबूत है। (ये भी पढ़ें: कार्तिक आर्यन ने खुलेआम सारा अली खान को किया प्रपोज, कहा- तू हां कर या ना कर तू है मेरी सारा, वीडियो)

सोशल मीडिया पर फरहान का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में फरहान पापा जावेद के लिए स्पेशल परफॉर्मेंस देते नजर आ रहे हैं। पार्टी में शामिल सलेब्स और परिवार वालों के बीच जावेद अख्तर के बर्थडे की तस्वीरों का जमावड़ा सोशल मीडिया पर जबरदस्त तरीके से छाया हुआ है। वहीं पार्टी का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें जावेद अख्तर के बेटे फरहान अख्तर अपने पापा के लिए लाइव परफॉर्मेंस देते हुए नजर आ रहे हैं। वायरल हो रहे वीडियो में फरहान सबके साथ अपनी फिल्म जिंदगी मिलेंगी ना दोबारा के गाने 'सेनोरीटा' पर थिरकते हुए दिखाई दे रहे हैं। इतना ही नहीं इस परफॉरमेंस में उनका साथ उनके पिता जावेद अख्तर भी देते हुए नजर आ रहे हैं। इस दौरान फरहान अख्तर ने पार्टी में गाना गाया है और पापा के लिए लाइव परफॉर्मेंस भी दी। सबसे पहले तो आप ये वीडियो देखिए। 

बता दें हाल ही में बॉलीवुड एक्टर-डायरेक्टर फरहान अख्तर और श‍िबानी दांडेकर की शादी की चर्चा पर जावेद अख्तर से जब बेटे की शादी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें खुद मीडिया के जरिए इस खबर का पता चला है। एक न्यूज वेबसाइट के साथ बातचीत में जावेद अख्तर ने इस बारे बात करते हुए कहा, 'मैंने ये खबर आपसे ही सुनी है। मैं फरहान के बर्थडे पर भी था लेकिन उसने मुझे इस बारे में कुछ नहीं बताया। लेकिन आपको पता नहीं ना, बच्चे आपसे बातें छिपा भी सकते हैं। इस इंटरव्यू के बाद फरहान और उनकी गर्लफ्रेंड श‍िबानी एक फैमिली डिनर डेट पर भी स्पॉट किए गए। इस डिनर डेट में जावेद अख्तर, शबाना आज्मी, जोया अख्तर भी मौजूद थे। पिछले दिनों मुंबई मिरर में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक फरहान और शिबानी साल 2020 के आखिर तक तूफान फिल्म के रिलीज के बाद शादी कर सकते हैं। (ये भी पढ़ें: श्लोका मेहता ने जावेद अख्तर की बर्थडे पार्टी में लगाए चार चांद, इस खूबसूरत अवतार में आईं नजर)

बात करें जावेद अख्तर-शबाना आजमी की लव स्टोरी को तो जावेद साहब ने बॉलीवुड अदाकारा शबाना आजमी से दूसरी शादी की है। शबाना आजमी से पहले जावेद अख्तर की पहली शादी हनी ईरानी के साथ हुई थी। दोनों की पहली मुलाकात 'सीता और गीता' के सेट पर हुई थी। एक इंटरव्यू में अपने रिश्ते पर बात करते हुए हनी ईरानी ने कहा था, एक बार ताश खेलते हुए जावेद हार रहे थे। मैंने जावेद से कहा था लाओ मैं तुम्हारे लिए कार्ड निकालती हूं। तब जावेद ने कहा अगर पत्ता अच्छा निकला तो मैं तुमसे शादी कर लूंगा। इसके बाद 27 की उम्र में जावेद अख्तर से अपने से 10 साल छोटी हनी से शादी कर ली थी। लेकिन कुछ समय बाद जावेद की शराब की लत ने हनी ईरानी ने उनसे रिश्ता तोड़ दिया।

(फोटो-इंस्टाग्राम)

इसके बाद जावेद अख्तर की शबाना आजमी से मुलाकात उनके ही पिता  कैफी आजमी के घर पर हुई थी। जावेद अक्सर कैफी आजमी से कविताओं के सिलसिले में अक्सर उनसे मिलने के लिए जाया करते थे। इस तरह धीरे-धीरे दोनों ने एक दूसरे से बात करना शुरू किया। ये बात कब प्यार में बदल गई किसी को पता नहीं चला। शबाना की मां ने बेशक कैफी आजमी से शादी करने के लिए अपने पिता से लाख मन्नतें की थीं लेकिन वह कभी ये नहीं चाहती थीं कि उनकी बेटी शादीशुदा शख्स से निकाह करे। लेकिन 1978 में जावेद अपनी बीवी से तलाक के बाद शबाना से शादी के लिए तैयार हो गए। इधर हनी को जैसे ही ये एहसास हुआ कि उनका पति अब उनसे प्यार नहीं करता, उन्होंने जावेद को शबाना के पास जाने को कह दिया। (ये भी पढ़ें: अक्षय कुमार ने खूंखार तस्वीर शेयर कर ट्विंकल खन्ना को दी शादी की बधाई, लिखा- वैवाहिक जीवन कुछ ऐसे...)

जावेद अख्तर की पार्टी में राकेश रोशन और उनकी पत्नी, सिद्धार्थ रॉय कपूर, विशाल भारद्वाज, रेखा, सतीश कौशिक, अली जफर, रिचा चड्ढा, सुभाष घई, रितेश सिधवानी और उनकी पत्नी, रोहित रॉय, रोनित रॉय, आशुतोष गोवारिकर और उनकी पत्नी सुनीता, विधु विनोद चोपड़ा उनके साथ अनुपमा चोपड़ा, रितेश देशमुख, जेनेलिया डिसूजा देशमुख, दिव्या दत्ता, इला अरुण, विनीत कुमार जैसे बड़े-बड़े सेलेब्स शामिल हुए थे। आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताना न भूलें, हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.