टीवी और बॉलीवुड की 9 मशहूर अभिनेत्रियां, जिन्हें डायरेक्टर से ही हो गया प्यार और रचा ली शादी

बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों और फिल्म डायरेक्टर्स को साथ में काम करने के दौरान एक-दूसरे से प्यार हो गया और इन्होंने शादी कर ली। इस स्टोरी में हम आपको ऐसी ही कुछ लव स्टोरी के बारे में बता रहे हैं..

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

टीवी और बॉलीवुड की 9 मशहूर अभिनेत्रियां, जिन्हें डायरेक्टर से ही हो गया प्यार और रचा ली शादी

आप ऐसे बहुत से अभिनेता और अभिनेत्रियों को जानते होंगे, जो फिल्मों में साथ काम करने के दौरान एक-दूसरे के प्यार में पड़ गए। लेकिन, शायद ही आपको पता हो कि बॉलीवुड में कुछ अभिनेत्रियां ऐसी भी हैं, जिन्हें शूटिंग के दौरान अपने सह-कलाकार के साथ नहीं, बल्कि फिल्म डायरेक्टर से प्यार हो गया। शूटिंग के वक्त स्क्रीन पर काम करते-करते वे एक-दूसरे के करीब आ गए थे। दरअसल, जब शूटिंग पूरी हो जाती है तो इसके बाद कलाकार अपने डायरेक्टर्स के साथ समय बिताते हैं, ताकि वे अपनी परफॉरमेंस को और सुधार सकें। ऐसे में लंबे वक्त तक जब कलाकार और डायरेक्टर साथ में वक्त बिताते हैं तो जाहिर सी बात है कि उनमें एक-दूसरे के लिए फीलिंग्स पैदा होने लगती है। यहां हम आपको बॉलीवुड एवं टीवी की दुनिया की कुछ ऐसी मशहूर अभिनेत्रियों के बारे में बता रहे हैं, जो फिल्म डायरेक्टर्स के प्यार में पड़ गईं और उनसे शादी भी रचा ली। 

1. कल्कि कोच्लिन और अनुराग कश्यप

मशहूर फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) फ्रेंच ब्यूटी कल्कि कोच्लिन (Kalki Koechlin) के प्यार में फिल्म 'देव डी' की शूटिंग के दौरान पड़ गए थे। अनुराग पहले से ही आरती बजाज के पति थे, जिन्हें बाद में उन्होंने तलाक दे दिया था। कल्कि के प्यार में वे पूरी तरीके से पागल हो गए थे। कल्कि को इसका एहसास तब हुआ जब अनुराग उनके हर शो को देखने के लिए पहुंच जाते थे। दोनों ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया। 2 वर्षों तक ये 'लिव इन' रिलेशनशिप में रहे और 30 अप्रैल, 2011 को इन्होंने शादी रचा ली थी।

हालांकि वर्ष 2015 में दोनों का तलाक हो गया था, लेकिन एक-दूसरे के प्रति दोनों के मन में बड़ा सम्मान है। अनुराग ने कल्कि के साथ अपने रिश्ते को लेकर कहा था, "कल्कि एक महान अभिनेत्री हैं। हम लोगों के बीच जो भी हुआ, हम जिस भी वजह से अलग हुए, ये चीजें हमारे बीच ही रहेंगी। फिर भी कल्कि ने मुझे अपनी जिंदगी के 6 साल दिए। मैं उनका सम्मान करता हूं। उन्होंने मेरी जिंदगी बदल दी। भले ही वे मुझे छोड़ चुकी हैं, लेकिन उसके लिए मेरे अंदर मौजूद कमी ही जिम्मेवार है। मैं रिश्ते निभाने लायक नहीं हूं"। अनुराग ने यह भी कहा था, "कल्कि मेरे साथ नहीं हैं। इससे बड़ा नुकसान मेरे लिए और कोई नहीं हो सकता"। (ये भी पढ़ें: ईशा अंबानी और श्लोका मेहता के बीच है अटूट प्यार, 'भाभी-ननद' की ये अनदेखी फोटो हैं गवाह)   

2. रानी मुखर्जी और आदित्य चोपड़ा

मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) ने भी फिल्म डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) से शादी की थी। इन्होंने लंबे समय तक एक-दूसरे को डेट किया था। पूरी दुनिया को यह पता लग गया था कि ये दोनों प्यार में हैं, मगर फिर भी इन्होंने सार्वजनिक तौर पर कभी भी अपने रिश्ते को स्वीकार नहीं किया था। आखिरकार, दोनों के इटली में सात फेरे लेने की खबर सामने आई और हर कोई यह खबर सुनकर खुश हो गया था। इन दोनों की एक बेटी भी है, जिसका नाम आदिरा है। आदित्य से ‘आदि’ और रानी से ‘रा’ को लेकर यह नाम इन्होंने रखा था।

आदित्य चोपड़ा को मीडिया से दूर रहना ही पसंद है। वे अपनी बेटी आदिरा को भी इससे बचाना चाहते हैं। रानी मुखर्जी ने एक बार कहा था, "अपने पति की प्राइवेसी का मैं पूरा सम्मान करती हूं, लेकिन मैं उन्हें बताती हूं कि आखिर कब तक आप आदिरा को बचा पाएंगे। वह स्कूल जाएगी या बर्थडे पार्टी में जाएगी तो उसके फोटो क्लिक होंगे ही। रानी मुखर्जी ने यह भी कहा था, "आदित्य कहते हैं कि तुमसे शादी करके मैंने कितनी बड़ी गलती कर दी। मीडिया से तो मैं दूर रहना चाहता था"।

3. उदिता गोस्वामी और मोहित सूरी

फिल्म निर्देशक मोहित सूरी (Mohit Suri) और अभिनेत्री उदिता गोस्वामी (Udita Goswami) 29 जनवरी, 2013 को शादी रचाने से पहले 9 साल तक एक-दूसरे के साथ रिश्ते में थे। उदिता गोस्वामी ने मोहित के बारे में एक इंटरव्यू में बात करते हुए कहा था, "मोहित शादी के चक्कर में नहीं पड़ना चाहते थे। वे मानते थे कि साथ में रहने के दौरान ही भावनात्मक रूप से हमारी शादी हो चुकी थी"। वर्तमान में दोनों अपनी शादीशुदा जिंदगी का पूरा लुत्फ उठा रहे हैं और जनवरी 2015 में उनकी पहली बेटी देवी सूरी भी दुनिया में आ गई थी। मोहित ने अपनी बांह पर अपनी बेटी का नाम भी गुदवाया है। (ये भी पढ़ें: जब जया बच्चन ने अपनी 'बहूरानी' ऐश्वर्या की खुलकर की थी तारीफ, सामने आया थ्रोबैक वीडियो)   

4. सोनी राजदान और महेश भट्ट

मशहूर फिल्म निर्देशक महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) ने पहले लोरियन ब्राइट (Lorraine Bright) से शादी की थी, जिन्होंने बाद में अपना नाम बदलकर किरण भट्ट रख लिया था। इनके दो बच्चे भी हुए थे, जिनके नाम पूजा भट्ट और राहुल भट्ट है। हालांकि, बहुत जल्द इन्हें एहसास हो गया कि इनकी शादी नहीं चलने वाली है। महेश कुछ ही समय के बाद ग्लैमरस अभिनेत्री सोनी राजदान (Soni Razdan) के प्यार में पड़ गए थे। किरण से उनका तलाक नहीं हो सका था, तो ऐसे में सोनी से शादी करने के लिए उन्होंने मुस्लिम धर्म को अपना लिया था। सोनी और महेश की दो बेटियां शाहीन भट्ट और आलिया भट्ट हैं। महेश और सोनी साथ में खुशहाल जिंदगी बिता रहे हैं।

5. दीप्ति नवल और प्रकाश झा

मशहूर फिल्म डायरेक्टर प्रकाश झा (Prakash Jha) को भला कौन नहीं जानता! वे बेहद खूबसूरत और प्रतिभाशाली अभिनेत्री दीप्ति नवल (Deepti Naval) के प्यार में पड़ गए थे। इसके बाद दोनों ने शादी भी कर ली थी। हालांकि, इनकी शादी चंद दिनों की ही मेहमान रही और वर्ष 2002 में दोनों का तलाक हो गया था। फिर भी दोनों ने दोस्ताना संबंध बनाए रखा है। इन दोनों ने एक बेटी को भी गोद लिया था, जिसका नाम दिशा झा है। दीप्ति और प्रकाश भले ही एक छत के नीचे नहीं रहते, लेकिन दिशा के साथ मिलकर वे एक खुशहाल जिंदगी जीते हैं।

6. सोनाली बेंद्रे और गोल्डी बहल

फिल्म 'नाराज' के सेट पर इन दोनों के बीच प्यार शुरू हुआ था। शुरुआत में सोनाली बेंद्रे (Sonali Bendre) ने इस रिश्ते के लिए मना कर दिया था, लेकिन गोल्डी बहल (Goldie Behl) ने अपनी फीलिंग्स खत्म नहीं होने दी। आखिरकार, उन्होंने सोनाली को मना ही लिया और दोनों एक-दूसरे को डेट करने लगे। कुछ ही समय में दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा और 12 नवंबर, 2002 को दोनों शादी के पवित्र बंधन में बंध गए। इनका रणवीर नाम का एक प्यारा सा बेटा भी है।

7. किरण जुनेजा और रमेश सिप्पी

मशहूर फिल्म डायरेक्टर रमेश सिप्पी (Ramesh Sippy) की अभिनेत्री किरण जुनेजा (Kiran Juneja) से दूसरी शादी हुई थी। इन दोनों की शादी को दो दशक से भी अधिक का वक्त बीत चुका है, मगर इनके बीच का प्यार और गहराता ही गया है। अपनी शादी की 20वीं सालगिरह पर रमेश ने एक इंटरव्यू में कहा था, "यह देखते हुए कि किरण के साथ यह मेरी दूसरी शादी थी, मैंने पूरी परिपक्वता के साथ इस रिलेशनशिप को निभाया है। उतार-चढ़ाव भी हमारी जिंदगी में आए हैं, लेकिन हमने पूरी मजबूती से इनका सामना किया है। किरण जैसी पार्टनर के साथ होने से हमारे जीवन की यह यात्रा बहुत ही सुंदर हो गयी है”।

8. ज्योत्सना चंदोला और नितेश सिंह

टीवी सीरियल 'ससुराल सिमर का' के डायरेक्टर नितेश सिंह (Nitesh Singh) और टीवी अभिनेत्री ज्योत्सना चंदोला (Jyotsana Chandola) के बीच प्यार यूं ही नहीं शुरू हो गया था। नितेश सोचते थे कि ज्योत्सना में एटीट्यूड बहुत है। वह तो उनके मेकअपमैन ने उन्हें बताया था कि यह सच नहीं है। परिवार की ओर नितेश का झुकाव देखकर ज्योत्सना उनकी ओर आकर्षित हो गई थीं। धीरे-धीरे नितेश ज्योत्सना के प्यार में पड़ गए और दोनों ने 21 अप्रैल, 2015 को शादी कर ली। (ये भी पढ़ें: जब हरी साड़ी पहने बेहद खूबसूरत नज़र आईं नीता अंबानी व उनकी बहू श्लोका मेहता, तस्वीरों ने जीता दिल)

9. दीपिका सिंह और रोहित राज गोयल

अभिनेत्री दीपिका सिंह (Deepika Singh) टीवी की दुनिया की सबसे लोकप्रिय बहुओं में से एक हैं। दीपिका ने अपने सीरियल 'दीया और बाती हम' के डायरेक्टर रोहित राज गोयल (Rohit Raj Goyal) संग 2 मई, 2014 को शादी की थी। साथ में काम करने के दौरान दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया था। इन्हें 20 मई, 2017 को एक बेटा भी हुआ था। अखबार 'डेली भास्कर' को दिए गए एक इंटरव्यू में दीपिका ने अपने पति रोहित के बारे में कहा था, "उन्होंने मुझे हर चीज सिखाई है। उन्होंने ही मुझे एक अभिनेत्री के रूप में तब्दील किया है, मैं आंख मूंद कर उन पर भरोसा करती हूं। हम सेट पर 12 से 18 घंटे का वक्त बिताते हैं। हमें एक-दूसरे की पसंद और नापसंद मालूम है। इसलिए मैं जानती हूं कि यही मेरे लिए सबसे सही व्यक्ति हैं"।

इस तरह से उस व्यक्ति को अपना जीवनसाथी बनाना हमेशा ही अच्छा होता है, जो आपके काम को समझ सकें। इसलिए क्यों न आप भी इन अभिनेत्रियों से प्रेरणा लें और उनसे ही शादी करें, जो आपके काम से जुड़े हों! तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी, हमें कमेंट कर के जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो हमें अवश्य दें।

(Photo Credit: Instagram)

 

latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.