ऐश्वर्या राय बच्चन ने इस तरह मनाया था अपना पहला करवा चौथ, देखें पूजा करते हुए वीडियो

आज की इस स्टोरी में हम आपके लिए बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) की एक पुरानी वीडियो लेकर आये हैं, जिसमें वे परिवारवालों के साथ अपना पहला करवा चौथ मना रही हैं।    

img

By Prakash Joshi Last Updated:

ऐश्वर्या राय बच्चन ने इस तरह मनाया था अपना पहला करवा चौथ, देखें पूजा करते हुए वीडियो

'आया रे आया चंदा अब हर ख्वाइश पूरी होगी, चांदनी रात में हर सजनी अपने सजना को देखेगी…' करवा चौथ, एक ऐसा त्योहार, जिसका इंतजार हर सुहागिन महिला करती हैं। अगर करवा चौथ को महिलाओं का सबसे पसंदीदा त्योहार कहा जाए तो ये गलत नहीं होगा। यही एकमात्र ऐसा त्योहार होता है, जिसमें महिलाओं को सजने-संवरने का पूरा मौका मिलता है। इस दिन महिलाएं अपने-अपने पतियों के लिए सोलह श्रृंगार करती हैं।  

इस बार करवा चौथ का त्योहार 4 नवंबर को है। बाजारों में अभी से चहल-पहल शुरू हो गयी है। महिलाएं इस दिन को खास बनाने के लिए जमकर शॉपिंग कर रही हैं। करवा चौथ पर महिलाएं अपनी हथेलियों पर मेहंदी भी लगाती हैं। करवा चौथ आम महिलाओं के साथ-साथ बॉलीवुड अभिनेत्रियों के लिए भी बेहद खास होता है। हर साल करवा चौथ की धूम फिल्म इंडस्ट्री में भी देखने को मिलती है।  

बात करें इंडस्ट्री के आइडियल कपल की तो उसमें बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) और ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) का नाम जरूर आता है। शादी के 13 साल बाद भी दोनों एक-दूसरे के प्यार में डूबे नजर आते हैं। यदि उदाहरण दिया जाए तो साल 2018 में जाना पड़ेगा, जब अभिषेक ने साबित किया था कि वे एक ‘बेस्ट हस्बैंड’ हैं और इसके लिए उन्हें अवार्ड से नवाजा जाना चाहिए। दरअसल, 2018 में करवा चौथ के मौके पर अभिषेक बच्चन ने ट्वीट कर सभी महिलाओं के लिए एक संदेश लिखा था। (ये भी पढ़ें: सोने से बनी 75 लाख की साड़ी पहनकर ऐश्वर्या राय ने की थी शादी, जानें क्या थी खासियत)

अभिषेक ने लिखा था, “करवा चौथ, गुड लक लेडीज। और सभी जिम्मेदार पतियों को भी अपनी पत्नियों के साथ फास्ट रखना चाहिए, मैं करता हूं”। 

हर त्योहार पर बच्चन परिवार की थोड़ी बहुत झलकियां देखने को मिल ही जाती हैं, पर क्या आप जानना नहीं चाहते बच्चन खानदान की बहू यानी कि ऐश्वर्या राय ने अपना पहला करवा चौथ कैसे मनाया था? अब, जबकि कुछ ही दिनों में करवा चौथ का त्योहार है, ऐसे में हम आपके लिए एक पुरानी वीडियो लेकर आये हैं। ये वीडियो उस समय की है, जब शादी के बाद ऐश्वर्या ने पहली बार पति अभिषेक के लिए करवा चौथ का व्रत रखा था।  

इस थ्रोबैक वीडियो में आप नई-नवेली दुल्हन ऐश्वर्या राय को उनके पति अभिषेक बच्चन, सास जया बच्चन और ससुर अमिताभ बच्चन के साथ देख सकते हैं। वीडियो में बच्चन परिवार अपने घर की छत पर पूरे रीति-रिवाजों के साथ करवाचौथ का त्योहार मनाते हुए दिखाई दिया था। अपने पहले करवा चौथ पर ऐश्वर्या राय बच्चन पीली रंग की साड़ी में चांद से भी ज्यादा खूबसूरत दिख रही थीं। वहीं, पति अभिषेक बच्चन भी कुर्ते में काफी हैंडसैम दिखाई दे रहे थे। ये प्यारा कपल बड़ी खूबसूरती से एक-दूसरे को कॉम्प्लीमेंट कर रहा था। ये रहा वीडियो:

हालांकि ये पहला ऐसा साल नहीं था, जब अभिषेक बच्चन ने अपनी पत्नी ऐश्वर्या के साथ फास्ट रखा था। एक पुराने इंटरव्यू में अभिषेक ने कहा था, “मैं इसमें (करवा चौथ) में यकीन नहीं करता, लेकिन यदि मेरी पत्नी मेरी सेहत के लिए कुछ कर रही है, तो ये मेरी जिम्मेदारी बनती है कि मैं उसका साथ दूं”। साल 2013 में करवा चौथ के मौके पर जब अभिषेक अपने काम की वजह से बाहर थे, तब ऐश्वर्या ने स्काइप (वीडियो कॉल) के जरिये अपने सास-ससुर के साथ करवा चौथ के सभी रीति-रिवाजों को पूरा किया था। तब अमिताभ बच्चन ने एक ट्वीट भी किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था, “अभिषेक शूट के लिए देश से बाहर हैं...इसलिए ऐश्वर्या ने पति का चेहरा स्काइप से देखा है...हम कैसे समय में जी रहे हैं!!”। वहीं, अभिषेक ने लिखा था, “मिसेज (ऐश्वर्या) से दूर मेरा पहला करवा चौथ...फेसटाइम के लिए धन्यवाद!”।  

20 अप्रैल 2020 को अभिषेक और ऐश्वर्या की शादी को 13 साल पूरे हो गए हैं। साल 2019 में जब दोनों की शादी को 12 साल पूरे हुए थे, तब अभिषेक ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर ऐश्वर्या की एक फोटो शेयर की थी। इस तस्वीर में ऐश्वर्या के ऊपर गुलाबी लाइट्स पड़ रही थीं और ऐश्वर्या ने अपने बालों को ऊपर कर एक बन बनाया हुआ था। इस तस्वीर में ऐश्वर्या ब्लू कलर के गाउन में नजर आई थीं। लुक को कंप्लीट करने के लिए उन्होंने गले में एक खूबसूरत सा नेकपीस भी डाला था। इस तस्वीर के कैप्शन में लिखा गया था, “Honey and the moon. @niyamamaldives #niyamamaldives #edge”। (ये भी पढ़ें: बचपन से अब तक बहुत बदल गई हैं सारा अली खान, देखें अब्बा सैफ के साथ क्यूट तस्वीरें)   

इसके साथ ही ऐश्वर्या ने भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी और अभिषेक की एक रोमांटिक फोटो शेयर की थी। तस्वीर को शेयर करते हुए ऐश्वर्या ने बताया था कि ये तस्वीर उनकी बेटी आराध्या बच्चन ने ली है। एक बार ‘फिल्मफेयर मैगज़ीन’ से इंटरव्यू के दौरान ऐश्वर्या ने खुलासा करते हुए कहा था, “हमें साथ में 12 साल से ज्यादा हो गए हैं और उससे बहुत पहले से हम एक-दूसरे के दोस्त थे। हमें एक-दूसरे को जानते हुए काफी लंबा समय बीत गया है। हमने साथ में बहुत कुछ देखा है”। ऐश्वर्या ने ये भी कहा था, “ऐसा लगता है मानो कल की ही बात है और मजेदार बात है कि ऐसा सभी को लगता है। हमारी शादी को अप्रैल में 12 साल हो जाएंगे और ये साल बहुत बेहतरीन बीते हैं, जो कि बहुत अच्छी बात है। बीते हुए समय के बारे में सोचकर मैं हैरान हो जाती हूं”।  

अपने रोका के दिनों को याद करते हुए ऐश्वर्या ने कहा था, “उन्होंने (अभिषेक बच्चन) प्रपोज किया था, जो कि वाकई बहुत बढ़िया था! और यह सब कुछ जैसे बहुत जल्दी हो गया। मुझे तो पता ही नहीं था कि ‘रोका सेरेमनी’ भी कुछ होती है। हम साउथ इंडिया से आते हैं, इसलिए हमें ‘रोका सेरेमनी’ के बारे में कुछ नहीं पता था। अचानक एक दिन अभिषेक के घर से कॉल आता है कि, ‘हम आ रहे हैं’।" (ये भी पढ़ें: सचिन की बेटी सारा के फैशन सेंस के आगे बड़े-बड़े स्टार हैं फेल, बनीं सोशल मीडिया स्टार)   

ऐश्वर्या ने आगे बताया, “अभिषेक ने कहा था कि, ‘हम सभी आ रहे हैं और मैं पापा को रोक नहीं सकता। हम रास्ते में हैं। हम तुम्हारे घर आ रहे हैं’। उस वक्त केवल मेरी मां घर पर थीं और पिताजी किसी काम से बाहर गए हुए थे। थोड़ी ही देर में वे लोग आ गए और कुछ देर बाद सभी भावुक होने लगे। मैंने बोला, ‘हे भगवान, यह सच में हो रहा है’। तभी मेरी मां ने बोला, ‘चलो अब घर चलो’। मैं हैरान थी, मैंने अपनी मां से पूछा, “मां, जो कुछ भी अभी हुआ है, क्या वह हमारी इंगेजमेंट थी?”। तो इस तरह अभिषेक और ऐश्वर्या ने अपनी रोका सेरेमनी के कुछ ही दिनों बाद शादी कर ली थी।

बात करें कपल की लव स्टोरी की तो दोनों की पहली मुलाकात साल 2000 में फिल्म ‘ढाई अक्षर प्रेम के’ सेट पर हुई थी। इस फिल्म में पहली बार दोनों ने एक-दूसरे के साथ काम किया था। फिल्म करने के दौरान अभिषेक को ऐश्वर्या से प्यार होने लगा था। वहीं, ऐश्वर्या भी अभिषेक के प्यार में पड़ने लगी थीं। इसके सात साल बाद यानी कि 2007 में अभिषेक और ऐश्वर्या की शाही शादी हुई थी, जिसे लोग आज भी याद करते हैं। उस समय सोशल मीडिया का इतना क्रेज नहीं था, फिर भी दोनों की शादी चर्चा का विषय बनी रही थी।

ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन शादी के इतने सालों बाद भी इंडस्ट्री के बेस्ट कपल कहलाते हैं, ऐसे में ऐश्वर्या के पहले करवा चौथ का वीडियो देखना आंखों के लिए किसी ट्रीट से कम नहीं है। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सुझाव हो तो हमें अवश्य दें।

(Photo Credit: Instagram)  
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.