Beauty Tips: खूबसूरती बढ़ाने के लिए करें इन बेबी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल, दमक उठेगा आपका चेहरा

आजकल की बिजी लाइफस्टाइल में हम अपनी स्किन का खास ख्याल नहीं रख पाते हैं। ऐसे में अगर आप दमकती स्किन चाहती हैं तो इस पोस्ट में बताए गए बेबी प्रोडक्ट्स (Baby Products) का इस्तेमाल करें।

img

By Manali Rastogi Last Updated:

Beauty Tips: खूबसूरती बढ़ाने के लिए करें इन बेबी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल, दमक उठेगा आपका चेहरा

हर महिला की तरह आपकी भी ये इच्छा होती होगी कि आपकी त्वचा नवजात शिशु की तरह कोमल हो। आप अपने चेहरे की दमक को और बढ़ाने के लिए  कई तरह के फेस पैक और ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती होंगी। कभी-कभार इसका असर आपकी त्वचा पर साफ देखने को मिलता है। तो कभी इसके उलटे परिणाम हासिल होते हैं। ऐसे में हम आपकी परेशानी थोड़ी कम करते देते हैं। हम आपको बताने जा रहे हैं बेबी सॉफ्ट स्कीन (Baby Soft Skin) को पाने के कुछ आसान तरीके।

जब बच्चे छोटे होते हैं तो उनकी त्वचा की देखभाल करने के लिए अलग साबून, तेल और बाकी कई चीजों का इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन क्या आपको पता है कि इन सभी चीजों का इस्तेमाल आप अपनी त्वचा को खूबसूरत और बेहतरीन बनाने के लिए कर सकते हैं। जी हां, हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे उन बेबी प्रोडक्ट्स (Baby Products) के बारे में जिनका इस्तेमाल आप बेबी सॉफ्ट जैसी स्कीन पाने के लिए कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं उन प्रोडक्टस के बार में जो निम्न लिस्ट में मौजूद हैं। (ये भी पढ़ें: Beauty Tips: पिंपल्स और मुंहासों से हैं परेशान तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे, जल्द मिलेगी साफ त्वचा)

#1. बेबी ऑयल

Baby products for beauty

अगर आप रोजना मेकअप का इस्तेमाल करती हैं और उसे उतारने में आपको परेशानी होती है तो बेबी ऑयल (Baby Oil) इस मामले में बेस्ट है। जी हां बेबी ऑयल का इस्तेमाल करके आप अपने चेहरे का मेकअप आसानी से उतार सकती हैं वो भी बिना किसी इर्रिटेशन के। ऐसे में आपको इससे अच्छा क्या ऑप्शन मिलेगा। ऐसा इसलिए क्योंकि इसके अंदर मिनरल्स मौजूद होते हैं, जोकि आपकी त्वचा को मुलायम बनाने का काम करेगा।

#2. बेबी लोशन

Baby products for beauty

आप अपने शरीर पर रोजना चिपचिपा बॉडी लोशन लगाने से परेशान हो गए हैं तो इस मामले में आप बेबी लोशन (Baby Lotion) का इस्तेमाल कर सकती हैं। बेबी लोशन नॉन स्टिकी (Non sticky) और नॉन ग्रेसी होता है। इसके जरिए आप अपनी त्वचा को लंबे समय तक सोफ्ट बनाए रख सकते हैं।  जोकि आपको त्वचा को इरिटेशन और सूखेपन से बचाए रखने का काम बेहतरीन तरीके से करेगा। (ये भी पढ़ें: टेलीविज़न इंडस्ट्री की इन 10 मशहूर अभिनेत्रियों ने अपनी शादी में ढहाया कहर, यहां देखिए पूरी लिस्ट)

#3. बेबी पाउडर

Baby products for beauty

ज्यादातर लड़कियों के बीच ऑयली बालों की समय देखने को मिलती है, जिससे उनकी पर्सनलिटी पूरी तरह से खराब हो जाती है। अगर आपके साथ भी ये समस्या है तो अपने बालों की जड़ों में बेबी पाउडर (Baby Powder) छिड़के। ऐसा इसलिए क्योंकि बेबी पाउडर बालों की जड़ों से निकलने वाले ऑयल को सोख लेता है, जिससे बाल खूबसूरत और बेहतरीन दिखने लगते हैं।

#4. बेबी फेसवॉश

Baby products for beauty

आज के समय में अधिकतर महिलाएं साबून की बजाए फेसवॉश का इस्तेमाल अपने चेहरे को साफ करने और खूबसूरत बनने के लिए करती हैं। कभी-कभार उनका फेसवॉश वो काम नहीं कर पाता जो वो चाहती हैं। ऐसे में आप बेबी सॉप (Baby Face wash) का इस्तेमाल कर करके खुद की स्कीन सोफ्ट और खूबरसूरत बन सकते हैं। इसके जरिए आपके चेहरे की सारी स्कीन प्रॉब्लम खत्म हो जाएगी। आप इसका इस्तेमाल अपने हाथ और पैरों के लिए भी कर सकते हैं। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड और टीवी की इन मम्मियों ने सिजेरियन डिलीवरी से दिया बच्चों को जन्म, यहां चेक करें पूरी लिस्ट)

#5. बेबी रैश क्रीम

Baby products for beauty

आप बेबी रैश क्रीम (Baby rash cream) का इस्तेमाल भी अपनी ब्यूटी बढ़ाने में कर सकते हैं। रुखी और फटी स्किन को ठीक करने के लिए आप बेबी रैश क्रीम का उपयोग कर सकते हैं। जोकि बाकी केमिकल वाले कॉस्मेटिक प्रोडक्ट से बेस्ट होती है। (ये भी पढ़ें: Orange Benefits: संतरे से मिलेगी ग्लोइंग स्किन और लंबे बाल, जानिए इसके कई फायदे)

वैसे आपको बता दें कि इन सभी प्रोडक्टस की कीमत आपके मंहगे प्रोडक्ट्स से काफी कम होगी। जोकि आपकी स्कीन को बेहतरीन और खूबसूरत बनाए रखने का काम शानदार तरीके से करते हैं। वैसे आपको ये टिप्स कितनी फायदेमंद लगी हमें कमेंट करके बताइए, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरुर दें।

latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.