गौरव चोपड़ा ने सेलिब्रेट की अपने दिवंगत पेरेंट्स की गोल्डन एनिवर्सरी, पिता का लव लेटर भी किया शेयर 

टीवी एक्टर गौरव चोपड़ा ने अपने दिवंगत पेरेंट्स की गोल्डन एनिवर्सरी पर कुछ खूबसूरत तस्वीरें शेयर की हैं। तो आइए देखते हैं वो फोटोज।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

गौरव चोपड़ा ने सेलिब्रेट की अपने दिवंगत पेरेंट्स की गोल्डन एनिवर्सरी, पिता का लव लेटर भी किया शेयर 

पॉपुलर टीवी एक्टर गौरव चोपड़ा (Gaurav Chopraa) के लिए साल 2020 काफी दुखद रहा। पिछले महीने एक्टर ने महज 10 दिन के अंदर कोविड महामारी के चलते अपने माता और पिता दोनों को खो दिया। हर बच्चे की तरह गौरव के लिए भी ये खबर किसी सदमे से कम नहीं थी, जिसके गम से वो अब तक नहीं उबर पाए हैं।

इसी कड़ी में आज यानी 25 नवंबर 2020 को गौरव अपने दिवंगत माता-पिता की 50वीं गोल्डन एनिवर्सरी सोशल मीडिया पर सेलिब्रेट करते नजर आए हैं। एक्टर ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल के जरिए अपने पेरेंट्स की कुछ पुरानी तस्वीरें शेयर की हैं, जिसमें उनके माता-पिता की लव केमिस्ट्री फैंस को कपल गोल्स देती नजर आ रही है। (ये भी पढ़ें: कुमार सानू को लेकर बोले बेटे जान कुमार- 'नाम के अलावा कुछ नहीं दिया', तो पिता ने दिया ऐसा जवाब)

ये तस्वीरें मिस्टर और मिसेज स्वतंत्र चोपड़ा (Swatantra Chopra) के जवानी के दिनों की हैं। इन ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीरों में गौरव के माता-पिता बेहद खूबसूरत लग रहे हैं, लेकिन एक्टर ने सबसे ज्यादा स्पेशल चीज जो शेयर की वो उनके पापा का लव लेटर था, जो उन्होंने गौरव की मां के लिए लिखा था। यही नहीं, इसकी सबसे ख़ास बात तो ये है कि इस लव लेटर को मिस्टर चोपड़ा ने अपने वेडिंग इन्विटेशन कार्ड पर भी प्रिंट करवाया था। 

इन फोटोज के कैप्शन में गौरव ने लिखा है, “मिस्टर और मिसेज स्वतंत्र चोपड़ा 50 साल पहले एक-दूजे के हो गए थे। आज उन दोनों की गोल्डन एनिवर्सरी होती। हमने इसे काफी बड़े तरीके से सेलिब्रेट करने की प्लानिंग की थी। हम इस बारे में अक्सर बात किया करते थे...लेकिन”

इस नोट में गौरव ने अपने पिता के लव लेटर को भी ट्रांसलेट किया है। इस लेटर में लिखा हुआ है, ‘हसीं मंजिल, हसीं राहें, हसीं साथी है आज, आज की शाम हसीं, दिलकश अरमानों की वादी है। मुबारक हो तुम्हे ऐ साथी, यह दुनिया खुशियों की। हेपाते शौक का सबसे बड़ा इनाम शादी है। इसकी तस्वीर शेयर करते हुए एक्टर ने अपने कैप्शन में लिखा है, “मुझे ये हाथ से लिखा हुआ (ऐसा लग रहा है ये प्रिंटेड है) प्यार भरा मैसेज मिला है जो मेरे पिता ने मेरी मां को उनकी शादी के दिन दिया था। मेरी मां ने इसे अपने मैरिज कार्ड में रखा हुआ था। ये मेरी इस कविता को ट्रांसलेट करने की एक साधारण सी कोशिश है।” एक्टर ने इस हिंदी कविता का अंग्रेजी में ट्रांसलेशन किया हुआ है। (ये भी पढ़ें: आमिर खान के फिटनेस ट्रेनर पर आया बेटी इरा खान का दिल! लॉकडाउन में बढ़ी थीं नजदीकियां)

इसके साथ ही अपने नोट के आखिरी में एक्टर ने लिखा है, “जो लोग इस भाषा को पढ़ सकते हैं, कृपया इस तस्वीर पर ध्यान दें। ये तस्वीर काफी सुंदरता और प्यार से भरपूर है। शब्द और न ही कोई ट्रांसलेशन इस तस्वीर से न्याय नहीं करते हैं। उनके एक-साथ बिताए गए शानदार जीवन की यहां कुछ झलकियां हैं। साथ में...पहले...और अब भी..आपकी याद, सम्मान और इंस्पिरेशन में..आपका बेटा...#SwatantraChopra #TriptaChopra।"

गौरव ने लिखा था यह भावुक करने वाला संदेश 

इससे पहले 31 अगस्त 2020 को गौरव ने अपने दिवंगत पिता की फोटो शेयर करते हुए लिखा था, 'श्री स्वतंत्र चोपड़ा। मेरे हीरो, मेरे आइडल, मेरी प्रेरणा। मुझे ये बात समझने में 25 साल लगे कि सारे पिता उनकी तरह नहीं होते हैं। वो स्पेशल थे। उनका बेटा होना मेरे लिए वरदान के समान है। मेरी मां ने हमें 19 तारीख को अलविदा कहा और पिता ने 29 तारीख को। 10 दिन में वे दोनों चले गए। अब मेरी जिंदगी में एक खालीपन आ गया है जो कभी नहीं भरने वाला।'

वहीं, मां के निधन की सूचना देते हुए गौरव ने लिखा था, 'मेरी मां सबसे ताकतवर। पहला फोटो एक साल पहले का है। तीन सालों तक कैंसर से बेहद बुरी जंग लड़ी, तीन सालों तक नॉनस्टॉप कीमो के बाद भी हमारा साथ दिया। वह हर कमरे में उजाला कर देती थीं। हमेशा से वो खूबसूरत महिला रहीं जिन्हें कोई कमजोर नहीं कर सकता था। उनसे सब प्यार करते थे।'

घर में आया था नन्हा मेहमान 

इसके बाद 12 सितंबर 2020 को उनकी जिंदगी में बड़ी खुशखबरी आई, जब गौरव चोपड़ा की वाइफ हितिशा ने एक बेटे को जन्म दिया। बेटा होने के बाद 'ई टाइम्स' से बातचीत में गौरव ने कहा था, 'पिछला कुछ वक्त मेरे और मेरे परिवार के लिए काफी मुश्किल भरा रहा था। पिता बनने के बाद मुझे लगा कि ये भगवान की मर्जी है। जब आप अपने माता-पिता को खो देते हैं, तभी आपके घर में एक नई जिंदगी आती है तो आप खुद को धन्य समझते हैं। बच्चा और मां दोनों ही स्वस्थ हैं। मैं भगवान को इस आशीर्वाद के लिए शुक्रिया कहता हूं। (ये भी पढ़ें: ऐसी 10 टीवी एक्ट्रेसेस जिन्होंने अपने से कम उम्र के लड़कों से की है शादी, जानें इनके बारे में)

गुपचुप तरीके से हुई थी शादी

गौरव ने फरवरी 2018 में हितिशा से अपने होमटाउन दिल्ली में गुपचुप तरीके से शादी रचाई थी। इस शादी में सिर्फ 'बिग बॉस सीजन-10' के कंटेस्टेंट रहे करण मेहरा अपनी वाइफ निशा के साथ शामिल हुए थे। शादी के कुछ वक्त बीत जाने के बाद गौरव ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर तस्वीरें शेयर कर ये खुशखबरी दी थी। यहां आपको ये बता दें कि गौरव की वाइफ हितिशा ने इंटरनेशनल फैशन अकादमी से मैनेजमेंट की पढ़ाई की है। वह फ्रांस की राजधानी पेरिस में वॉग के साथ बतौर फैशन कंसलटेंट काम कर चुकी हैं।

फिलहाल, फैंस गौरव के माता-पिता की ब्यूटीफुल फोटोज पर खूब प्यार बरसा रहे हैं। तो आपको गौरव द्वारा शेयर की गई फोटोज कैसी लगीं? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।  

(फोटो क्रेडिट-इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.