जब अवार्ड फंक्शन में सिंदूर लगाकर पहुंची थीं गौरी खान, वायरल हुआ शाहरुख-गौरी का ये रोमांटिक वीडियो

इन दिनों सोशल मीडिया पर शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और गौरी खान (Gauri Khan) का एक रोमांटिक वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसमें गौरी गर्व से सिंदूर लगाए अपने पति से बात करती दिखाई दे रही हैं। 

img

By Shikha Yadav Last Updated:

जब अवार्ड फंक्शन में सिंदूर लगाकर पहुंची थीं गौरी खान, वायरल हुआ शाहरुख-गौरी का ये रोमांटिक वीडियो

फिल्म इंडस्ट्री में ‘स्टार वाइव्स’ की कमी नहीं है, लेकिन बहुत कम ही ‘स्टार वाइव्स’ के बारे में लोगों को जानकारी है। कुछ ‘स्टार वाइव्स’ तो अब अपने काम से अपने-अपने पतियों को कड़ी टक्कर दे रही हैं। कमाई और पॉपुलैरिटी के मामले में भी वे अपने पतियों से कम नही हैं। फिल्म इंडस्ट्री में ‘बॉलीवुड वाइव्स’ का एक अलग ही रुतबा और गैंग बन गया है, जो कि अपनी-अपनी फील्ड में काफी प्रसिद्ध हैं। किसी अभिनेता की पत्नी फैशन डिज़ाइनर है, किसी की वाइफ इंटीरियर डिज़ाइनर, तो किसी की बीवी ज्वेलरी डिजाइनिंग का काम करती है। ऐसे में इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता कि, फिल्म इंडस्ट्री में ‘बॉलीवुड वाइव्स’ का कल्चर बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की पत्नी गौरी खान (Gauri Khan) ने शुरू किया है। ग्लैमर इंडस्ट्री का हिस्सा न होते हुए भी गौरी ने जिस तरह अपनी पहचान बनाई है, वह वाकई काबिल-ए-तारीफ है। गौरी खान ने न सिर्फ अपनी एक अलग पहचान बनाई, बल्कि बाकी स्टार वाइव्स को भी अपनी खुद की पहचान बनाने के लिए प्रेरित किया।

वो ‘पहली नजर वाला’ प्यार

शाहरुख खान गौरी से बेइंतहा प्यार तो करते ही हैं, लेकिन गौरी भी शाहरुख़ से कुछ कम प्यार नहीं करतीं। शाहरुख और गौरी की प्रेम कहानी सच्चे प्यार की मिसाल है। शाहरुख और गौरी, दोनों दिल्ली के रहने वाले थे और इसी शहर से साल 1988 में दोनों की प्रेम कहानी की शुरुआत हुई थी। दोनों की मुलाकात एक पार्टी में हुई थी, जहां शाहरुख गौरी को देखते ही उन पर अपना दिल हार बैठे थे। शाहरुख को गौरी से ‘पहली नजर वाला’ प्यार हो गया। शाहरुख इस कदर गौरी के प्यार में गिरफ्तार हो गए थे कि उनका पीछा करते-करते मुंबई पहुंच गए थे। उन्हें यह तक नहीं पता था कि गौरी मुंबई में कहां रहती हैं। अलग-अलग धर्म होने की वजह से दोनों को अपनी शादी में बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। आखिरकार, सभी मुश्किलों को पार करते हुए कपल ने 25 अक्टूबर 1991 को शादी रचाई थी। (ये भी पढ़ें: मोहम्मद रफी की इन बातों से चिढ़ते थे उनके बच्चे, पत्नी बिलकिस रफी ने खुद किया था खुलासा)   

एक-दूसरे पर नहीं थोपा धर्म  

गौरी एक हिंदू परिवार से आती हैं, जबकि शाहरुख खान मुस्लिम हैं, इसके बावजूद उनके बीच धर्म कभी दीवार नहीं बना। दोनों ने एक-दूसरे पर कभी अपना धर्म नहीं थोपा। शादी के बाद दोनों ने अपने-अपने धर्म को फॉलो किया। इतना ही नहीं, शाहरुख के दोनों बच्चों ने भी खुशी-खुशी हिंदू और इस्लाम धर्म को अपनाया है। वे दोनों ही धर्म को मानते हैं और उनकी इज्जत करते हैं। हालांकि, अलग धर्म में शादी करने के लिए आज भी शाहरुख और गौरी को कुछ लोगों की नफरत का शिकार होना पड़ता है, लेकिन इस बात का असर वे अपने रिश्ते पर नहीं पड़ने देते। उनका प्यार एक-दूसरे के प्रति आज भी पहले जैसा है। इसी बीच इंस्टाग्राम पर शाहरुख और गौरी का एक बहुत ही प्यारा वीडियो देखने को मिला है, जिसमें कपल के बीच का प्यार साफ झलक रहा है। देखने से यह वीडियो 90 के दशक का लगता है। (ये भी पढ़ें: करीना कपूर ने अपनी शादी में पहना था 100 साल पुराना ब्राइडल शरारा, भोपाल की बेगम से है गहरा कनेक्शन)   

वायरल हुआ ये वीडियो

ये वीडियो किसी अवार्ड फंक्शन का है, जहां कपल एक-दूसरे से बात करने में व्यस्त है। वीडियो में गौरी का लुक देखने लायक है। गौरी ने बालों को ऊपर कर एक हाई नॉट बन बनाया है और माथे पर बड़ी बिंदी के साथ होंठों पर ब्राउन रंग की लिपस्टिक लगाई है। गौरी का मेकअप ठीक वैसा है, जैसा 90 के दशक में अभिनेत्रियां अपना मेकअप किया करती थीं। मेकअप और लुक से ज्यादा एक जिस चीज ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा, वह था गौरी का सिंदूर, जिसे वे बड़े ही गर्व से फलॉन्ट कर रही थीं। वहीं दूसरी तरफ, ब्लैक शर्ट और ब्लैक कोर्ट में शाहरुख भी बहुत हैंडसम दिख रहे थे। वीडियो में वह गौरी के कानों में कुछ कहते हुए देखे जा सकते हैं। दोनों का यह कैंडिड रोमांटिक वीडियो फैंस को बहुत पसंद आ रहा है। यहां देखें वीडियो- 

शाहरुख ने शेयर किया था मजेदार किस्सा

बहुत साल पहले शाहरुख खान ने अभिनेत्री फरीदा जलाल को एक इंटरव्यू दिया था, जहां उन्होंने अपने वेडिंग रिसेप्शन का एक बड़ा ही मजेदार किस्सा शेयर किया था। शाहरुख ने किस्से के बारे में खुलासा करते हुए कहा था, “मुझे याद है, जब उसकी (गौरी) पूरी फैमिली आई थी, जिसमें कुछ पुराने विचारों वाले बूढ़े लोग भी थे। मैं उन सभी की इज्जत करता हूं और उनके विचारों का भी सम्मान करता हूं, लेकिन जब मैं रिसेप्शन में पहुंचा तक करीब 1.15 बज रहे थे और सभी मुझे देखते ही फुसफुसाने लगे। एक को मैंने कहते हुए सुना, ‘अच्छा...यह एक मुस्लिम लड़का है। क्या वह लड़की का नाम बदल देगा? क्या वह (गौरी) अब मुस्लिम बन जाएगी?’। शाहरुख खान अपने मजाकिया अंदाज और ह्यूमर के लिए जाने जाते हैं, ऐसे में भला वह भी पीछे रहने वाले कहां थे? उसके बाद उन्होंने कुछ ऐसा किया था, जिसके बाद गौरी के परिवारवाले हक्के-बक्के रह गए थे।  

दरअसल, उन लोगों की बातें सुनने के बाद शाहरुख ने गौरी से कहा कि, वे अब बुर्का पहनना शुरू कर दें और अपना नाम गौरी से बदलकर ‘आएशा’ रख लें। इस बारे में बात करते हुए शाहरुख ने बताया था, “वे सभी लोग पंजाबी में बातें कर रहे थे। जिसके बाद मैंने टाइम देखा और गौरी से कहा, ‘ठीक है गौरी, अब ‘बुर्का’ पहन लो और नमाज पढ़ना शुरू करो’। पूरा परिवार यह सुनकर हैरान रह गया था। उन्हें लगने लगा था कि शायद मैंने पहले ही गौरी का धर्म परिवर्तन करवा दिया है। फिर मैंने उन्हें कहा, ‘आज के बाद से गौरी हर वक्त बुर्के में रहेगी, घर से कभी बाहर नहीं जाएगी और उसका नाम अब आएशा होगा’। गौरी का पूरा परिवार खड़ा होकर मुझे देखते ही रह गया था”। यहां देखें वीडियो-

जब करण के शो में पहुंची थीं गौरी

एक बार गौरी जब शाहरुख खान के साथ करण जौहर के शो ‘कॉफ़ी विद करण’ के सीजन 1 में पहुंची थीं, तब करण ने उनसे पूछा था कि, उन्हें अपने और शाहरुख खान के धर्म में क्या अंतर नजर आता है? इस पर गौरी ने कहा था कि, वे अपने पति की इज्जत करती हैं और उनके धर्म की भी इज्जत करती हैं, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि वे अपना धर्म बदल लेंगी। गौरी ने कहा था, “हमारे बीच एक बैलेंस है। मैं शाहरुख खान के धर्म की इज्जत करती हूं, लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि मैं अपना धर्म बदलकर मुस्लिम बन जाउंगी। मैं इन बातों पर यकीन नहीं करती। मेरे हिसाब से सबकी अपनी एक अलग पहचान है और सभी अपने-अपने धर्म को फॉलो करते हैं। लेकिन हां, दूसरे धर्म का अनादर भी नहीं करना चाहिए। जैसे कि शाहरुख खान कभी मेरे धर्म का अनादर नहीं करते और हिंदू धर्म की भी वे उतनी ही इज्जत करते हैं, जितना कि वे इस्लाम की करते हैं”। (ये भी पढ़ें: मंसूर अली खान का इस खूबसरत एक्ट्रेस संग था अफेयर, शर्मिला टैगोर से शादी के लिए तोड़ दिया रिश्ता)

शायद यही वजह है कि हर साल शाहरुख खान के घर सभी त्योहारों को बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। ईद हो या दिवाली, शाहरुख खान के घर मनाया जाने वाला जश्न अक्सर सुर्खियों में रहता है। हम उम्मीद करते हैं कि कपल के बीच का प्यार ताउम्र यूं ही बना रहे। तो शाहरुख और गौरी का ये रोमांटिक वीडियो आपको कैसा लगा? हमें कमेंट करके बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सुझाव हो तो हमें अवश्य दें।   

(Photo Credit: Instagram)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.