लॉकडाउन के दौरान 'मास्टर शैफ' बन गए थे शाहरुख खान, गौरी बोलीं- 'पूरे परिवार के लिए बनाते थे खाना'

बॉलीवुड के 'बादशाह' शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की पत्नी गौरी खान (Gauri Khan) ने एक इंटरव्यू में बताया कि लॉकडाउन के दिनों में शाहरुख घर पर क्या किया करते थे? आइये जानते हैं इस बारे में।

img

By Hrishabh Parmar Last Updated:

लॉकडाउन के दौरान 'मास्टर शैफ' बन गए थे शाहरुख खान, गौरी बोलीं- 'पूरे परिवार के लिए बनाते थे खाना'

जब बॉलीवुड के 'बादशाह' शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) हिन्दी सिनेमा का इतना बड़ा नाम नहीं थे, तब भी उनके साथ एक लड़की थी, जिसने हर कदम पर किंग खान का हाथ थामे रखा और आज जब वो कामयाबी के शिखर पर हैं, तब भी वो लड़की उनके साथ है। ये कोई और नहीं बल्कि उनकी पत्नी गौरी खान (Gauri Khan) हैं।  गौरी- शाहरुख की जोड़ी फिल्म इंडस्ट्री में एक मिसाल है। हाल ही में एक न्यूज वेबसाइट के साथ बातचीत में गौरी ने बताया कि शाहरुख खान लॉकडाउन के दिनों में घर पर क्या किया करते थे और कैसे वो फैमिली का ध्यान रखते थे? तो आइये जानते हैं इस बारे में।

दरअसल, गौरी खान ने 'एनडीटीवी' के साथ एक इंटरव्यू में बताया कि पूरे लॉकडाउन के वक्त शाहरुख ने खुद घर पर ही खाना बनाया था। बकौल गौरी, 'लॉकडाउन के दिनों में हम घर पर ही थे। माहौल ऐसा था कि हम किसी भी तरह से कोई बाहर का 'फूड' ऑर्डर नहीं करना चाहते थे। ऐसे में हमने 'घर का खाना' प्रेफर किया, जिसे शाहरुख बनाया करते थे। पूरे लॉकडाउन के दौरान उन्होंने घर पर ही खाना बनाया। उन्हें खाना बनाना पसंद है और मुझे खाना पसंद है।'

इसी इंटरव्यू के दौरान गौरी ने अपने तीनों बच्चों के लॉकडाउन रूटीन के बारे में भी बात की। गौरी ने बताया कि, 'लॉकडाउन के दौरान सुहाना खान अपनी ऑनलाइन क्लासिस में बिजी थीं। वहीं, उनके बड़े बेटे आर्यन ने पूरे लॉकडाउन के दिनों को फिल्में देखकर और गेम्स खेलकर निकाला, तो अब्राहम अपने बैक टू बैक स्कूल की क्लासिस में बिजी रहे थे। हालांकि, अब्राहम को शुरुआत में घर से पढ़ाई करने में  दिक्कतें आई थीं, लेकिन बाद में वो भी रूटीन में आ गए। लॉकडाउन की वजह से ही अब्राहम को अपने पूरे परिवार के साथ काफी समय बिताने का अच्छा मौका मिला।'

इसके अलावा गौरी ने फिल्म इंडस्ट्री में अब तक के शाहरुख के सफर के बारे में बात की। उन्होंने बताया, 'जब मैं मुंबई आई थीं तब महज़ 21 साल की थी और कोई बड़ा प्लान नहीं था। हम बस हवा के रुख के साथ बहते गए और सौभाग्य से हवा का रुख बेहद खूबसूरत था। पीछे मुड़कर देखने पर न ही कोई पछतावा है और न अफसोस है।' उन्होंने आगे कहा, 'सच कहूं तो मुझे तब भी ये एहसास नहीं था कि शाहरुख बड़े स्टार बनते जा रहे हैं, जब उनकी फिल्में रिलीज़ होने के बाद सुपर-डुपर हिट होने लगीं थीं।'

गौरी ने शाहरुख की कामयाबी को लेकर आगे कहा,  'उनके सक्सेफुल होने के बाद हमारे बीच बिलकुल भी ऐसा नहीं था कि वो कभी काम से आएं हों और मैंने उन्हें देखकर कहा हो, 'अरे वाह वो आ गए।' यह उनका संघर्ष था ... हम कई उतार-चढ़ाव से गुजरे हैं। शाहरुख ने अपने लिए बहुत कुछ किया है और बहुत अच्छा किया है। हम सभी आज उनकी मेहनत का आनंद ले रहे हैं।' (ये भी पढ़ें : कुणाल खेमू ने बेटी इनाया संग शेयर की खूबसूरत तस्वीर, खूब पसंद कर रहे फैंस)

शाहरुख खान की वाइफ गौरी खान 49 साल की हो गई हैं। 8 अक्टूबर, 1970 को जन्मी गौरी स्टार वाइफ होने के साथ प्रोड्यूसर और इंटीरियर डिजाइनर भी हैं। कई मौके पर शाहरुख भी यह मान चुके हैं कि उनकी कामयाबी का श्रेय पत्नी गौरी को जाता है। वैसे, गौरी को अपनी जिंदगी में लाना शाहरुख के लिए आसान नहीं था। काफी  मशक्कत के बाद इन दोनों की शादी हुई थी। (ये भी पढ़ें : अंकिता भार्गव ने शेयर की बेटी मेहर की क्यूट तस्वीर, बिटिया रानी संग खेलते नजर आए पिता करण पटेल)

पहली नज़र में गौरी को दिल दे बैठे थे शाहरुख खान

बात 1984 की है, जब दिल्ली के 'पंचशील क्लब' में चल रही एक पार्टी में 19 साल के शाहरुख की नजर, 14 साल की गौरी पर पड़ी थी। शाहरुख उन्हें बस देखते ही रह गए थे। उस पार्टी में शाहरुख खान ने गौरी को किसी और लड़के के साथ डांस करते देखा और उन्हें गौरी से प्यार हो गया। लेकिन उस रोज, शर्मीले शाहरुख, गौरी से बात करने की हिम्मत नहीं जुटा पाए थे। इसके बाद तो जिस पार्टी में भी गौरी के पहुंचने की उम्मीद होती थी, शाहरुख भी उस पार्टी में पहुंच जाया करते थे।

 ऐसे किया था शाहरुख ने प्रपोज

मुश्ताक शेख द्वारा लिखित अपनी बायोग्राफी 'शाहरुख केन' में एसआरके उन दिनों को याद करते हुए कहते हैं, "एक दिन मैंने गौरी को उसके घर छोड़ा, जब वो गाड़ी से उतर रही थी तो मैंने उससे कहा मैं तुमसे शादी करूंगा? इसके बाद बिना उसका जवाब सुने मैं अपनी गाड़ी लेकर वहां से चला आया।" (ये भी पढ़ें : भारतीय अरबपति बिजनेसमैन की 10 अमीर पत्नियां जो ग्लैमर व सक्सेस की हैं जीती-जागती उदाहरण)

 दो बार हुई शाहरुख-गौरी की शादी

शाहरुख और गौरी तो अपने प्यार को शादी में बदलने के लिए तैयार थे, मगर दोनों के धर्म अलग होने की वजह से इनके घरवालों को कड़ी आपत्ति थी। शाहरुख ने गौरी के परिवार वालों को मनाने के लिए खूब पापड़ बेले और उन्हें मनाने में आखिरकार कामयाब हो ही गए। गौरी के माता-पिता समझ चुके थे कि गौरी और शाहरुख अब किसी भी तरह उनकी बात नहीं मानेंगे। इसलिए आखिरकार उन्होंने उनकी शादी के लिए हां कह दिया था। शाहरुख और गौरी का निकाह हुआ था, जिसमें गौरी का नाम आयशा रखा गया। इसके बाद 25 अक्टूबर, 1991 को हिंदू रीति-रिवाजों के मुताबिक दोनों की शादी हुई। शादी के संगीत में शाहरुख-गौरी ने जमकर डांस किया था।

फिलहाल, गौरी खान और शाहरुख खान शादी के 29 साल बीत जाने के बाद भी एक-दूसरे के साथ बेहद खुश हैं और अपने बच्चों के साथ अक्सर पार्टी करते और घूमते-फिरते हुए नज़र आते हैं। हम तो यही कामना करते हैं कि गौरी और शाहरुख अपनी ज़िंदगी के खूबसूरत पलों को यूं हीं साथ में बिताते रहें। तो आपको गौरी खान द्वारा शाहरुख के बारे में शेयर की गई ये बातें कैसी लगीं? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सुझाव हो तो वो भी अवश्य दें। 


(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.