गौतम अडानी की सबसे महंगी चीजें: 400 करोड़ रुपये के घर से एयरक्राफ्ट तक के मालिक हैं बिजनेसमैन

दिग्गज बिजनेसमैन गौतम अडानी के पास बेहद महंगी संपत्तियां हैं। यहां हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं।

img

By Varsha Kharkhodia Last Updated:

गौतम अडानी की सबसे महंगी चीजें: 400 करोड़ रुपये के घर से एयरक्राफ्ट तक के मालिक हैं बिजनेसमैन

भारतीय बिजनेसमैन गौतम अडानी 'अडानी ग्रुप' के संस्थापक और अध्यक्ष हैं, जो अहमदाबाद स्थित एक मल्टीनेशनल कंपनी है। उन्होंने 'अडानी समूह' की स्थापना 1988 में शुरू की थी। एक धनी परिवार में पैदा न होने के बावजूद भी वह आज कमाई के मामले में अंबानी फैमिली को कड़ी टक्कर दे रहे हैं।

adani

गौतम अडानी के पास काफी महंगी संपत्तियां हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, 26 अप्रैल 2022 तक गौतम अडानी की कुल संपत्ति लगभग 127.7 बिलियन अमरीकी डालर होने का अनुमान है, उन्होंने बिजनेसमैन वॉरेन बफे को पीछे छोड़ दिया है, जो पहले अपनी कुल संपत्ति 121.7 बिलियन अमरीकी डालर के साथ पांचवें स्थान पर थे।

adani

(ये भी पढ़ें- गौतम अडानी की पत्नी प्रीति अडानी: पति से एक कदम बढ़कर 'फाउंडेशन' के ​जरिए करती हैं नेक काम)

गौतम अडानी का करोड़ों का कार कलेक्शन

भारतीय अरबपति गौतम अडानी खुद के दम पर बने हुए बड़े उद्योगपति हैं, जिन्हें बिजनेस इंडस्ट्री में कोई पारिवारिक अनुभव नहीं था। इसके बावजूद वो अपने दृढ़ संकल्प और मजबूत इच्छाशक्ति के साथ दुनिया के सबसे अमीर लोगों में से एक बनने में कामयाब रहे। गौतम अडानी के दिल में कारों के लिए खास जगह है। अरबपति के पास एक लाल कलर की फरारी कार है, जिसकी कीमत लगभग 3 से 5 करोड़ रुपये है।

adani

रिपोर्ट के अनुसार, गौतम अडानी के पास कई शानदार कारें हैं। हालांकि, उनकी अन्य कारों के बारे में जानकारी नहीं है। अटकलों के अनुसार, गौतम ने अपने गैराज में कुछ महंगी कारें खड़ी की हैं, जिनकी कीमत करोड़ों में हैं।

adani

गौतम अडानी के आलीशान घर की कीमत 400 करोड़ रुपए

'लाइव मिंट' की एक रिपोर्ट के अनुसार, गौतम अडानी ने फरवरी 2020 में लॉकडाउन अवधि के दौरान एक बड़ी संपत्ति खरीदी थी, जो 3.4 एकड़ के आसपास है। इसकी कीमत की बात करें तो, गौतम अडानी ने इस प्रॉप्रटी को 400 करोड़ में खरीदा था।

adani

हालांकि, घर के इंटीरियर और एक्सटीरियर के बारे में ज्यादा जानकारी मीडिया में नहीं है। लेकिन, कई रिपोर्ट्स बताती हैं कि, अडानी का सपना इस प्रॉपर्टी को खरीदने का था। यही एक कारण है कि, उन्होंने इस संपत्ति पर अपना हाथ जमाने के लिए इतनी बड़ी रकम खर्च करने से गुरेज नहीं किया। 'मैजिकब्रिक्स डॉट कॉम' की एक रिपोर्ट के अनुसार, गौतम अडानी कई संपत्तियों के मालिक हैं और उनकी कुल संपत्तियों की सटीक गणना किसी को नहीं पता है। हालांकि, गौतम के पास अहमदाबाद में करोड़ों की आवासीय जगह है, जो शहर के सबसे महंगे और आलीशान क्षेत्रों में से एक में स्थित है।

adani

(ये भी पढ़ें- एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति गौतम अडानी: खुद हैं स्कूल ड्रॉप आउट, पत्नी-बच्चे हैं इतने पढ़े-लिखे)

तीन शानदार प्राइवेट जेट के मालिक हैं गौतम अडानी

गौतम अडानी के पास 3 प्राइवेट जेट हैं। वो एक 'बीचक्राफ्ट', एक 'हॉकर' और एक 'बॉम्बार्डियर' के मालिक हैं। 'बिजनेस स्टैंडर्ड' की एक रिपोर्ट के अनुसार, गौतम के पास दुनिया भर के अन्य अरबपतियों की तुलना में सबसे महंगे हवाई जहाज हैं। प्रत्येक विमान की बैठने की क्षमता की बात करें तो, 'बॉम्बार्डियर' केवल 8 यात्रियों को ले जा सकता है, जबकि 'बीचक्राफ्ट' 37 यात्रियों को ले जा सकता है और 'हॉकर' 50 यात्रियों को ले जाने के लिए सुसज्जित है।

adani

गौतम अडानी के पास हैं तीन हेलीकॉप्टर

गौतम अडानी अपनी छोटी मीटिंग्स तक के लिए हवाई मार्ग लेना पसंद करते हैं और इसके लिए वह अपने तीन शक्तिशाली हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल करते हैं। हालांकि, उनके दो हेलीकॉप्टर्स के मॉडल के बारे में कोई नहीं जानता, लेकिन जिसमें उन्हें अक्सर यात्रा करते हुए देखा जाता है, वह 'अगस्ता वेस्टलैंड AW139' है'। ये हेलीकॉप्टर सामान्य नहीं है, क्योंकि इसमें 15 शानदार सीटें हैं, जो ट्विन-इंजन द्वारा संचालित हैं। ये 310 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चलता है।

adani

(ये भी पढ़ें- मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की वेडिंग एनिवर्सरी पर वायरल हुईं उनकी शादी की अनदेखी फोटोज, यहां देखिए)

रिपोर्ट्स की मानें, तो गौतम अडानी ने इस हेलीकॉप्टर के लिए 12 करोड़ खर्च किए थे, जो दुनिया भर में अपने शक्तिशाली इंजन के लिए जाना जाता है। 'अगस्ता वेस्टलैंड AW139' का उपयोग इतालवी वायु सेना द्वारा बचाव कार्यों और युद्ध खोज के लिए भी किया गया था।

adani

फिलहाल, आपको गौतम अडानी का लग्जरी लाइफस्टाइल कैसा लगा? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सुझाव हो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.