गौतमी गाडगिल और राम कपूर की लव स्टोरी: वैलेंटाइन डे को कपल ने रचाई थी शादी, पढ़ें इनकी प्रेम कहानी

टीवी के मशहूर कपल गौतमी गाडगिल (Gautami Gadgil) और राम कपूर (Ram Kpaoor) की लव स्टोरी बड़ी ही दिलचस्प रही है। इस स्टोरी में हम आपको इनकी प्रेम कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं...

img

By Shikha Yadav Last Updated:

गौतमी गाडगिल और राम कपूर की लव स्टोरी: वैलेंटाइन डे को कपल ने रचाई थी शादी, पढ़ें इनकी प्रेम कहानी

टीवी की जानी-मानी एक्ट्रेस गौतमी गाडगिल (Gautami Gadgil) और राम कपूर (Ram Kapoor) की जोड़ी को फैन्स खूब पसंद करते हैं। दोनों एक-दूसरे से कई मामलों में बेहद अलग हैं, लेकिन इसके बावजूद इन दोनों के बीच प्यार कुछ इस कदर पनपा कि आज दोनों शादी करके खुशहाल जिंदगी बिता रहे हैं।

गौतमी गाडगिल की बात करें तो जब वो केवल 16 साल की थीं, तभी उन्होंने ग्लैमर की दुनिया में कदम रखा था। एक मॉडल के तौर पर अपने करियर की शुरुआत करने वाली गौतमी गाडगिल ने अपने अभिनय के दम पर करियर में ऊंचाइयों को छूना शुरू कर दिया। वहीं, राम कपूर ने भी टीवी की दुनिया में कदम रखने के बाद अपनी पर्सनालिटी और अपने एक्टिंग से हर किसी को अपना दीवाना बना लिया। टीवी सीरियल 'घर एक मंदिर' में उन्होंने गौतमी के साथ काम किया और इसी दौरान वे गौतमी को अपना दिल दे बैठे। यहां हम आपको इन दोनों की बेहद रोमांटिक और दिलचस्प लव स्टोरी के बारे में बता रहे हैं।

कैसे हुआ दोनों को एक-दूसरे से प्यार?

टीवी सीरियल ‘घर एक मंदिर’ में गौतमी ने राम कपूर की भाभी की भूमिका निभाई थी। सीरियल में भाग्य कुछ ऐसा खेल दिखाता है कि गौतमी राम की पत्नी बन जाती हैं। सीरियल में इन दोनों की जोड़ी जितनी अच्छी जमी और जितना इसे दर्शकों ने पसंद किया, रियल लाइफ में भी दोनों एक-दूसरे के उतने ही करीब होते चले गए। (ये भी पढ़ें: शादी के बाद पहली बार सिंदूर के साथ कुछ ऐसी नज़र आईं ये 11 टीवी अभिनेत्रियां)   

देखा जाए तो इन दोनों का एक-दूसरे के इश्क में पड़ना इतना भी आसान नहीं था, क्योंकि इन दोनों का स्वभाव एक-दूसरे से बिल्कुल भी मेल नहीं खाता था। गौतमी जहां रिजर्व रहने वाली लड़की थीं, वहीं राम का स्वभाव खुले मिजाज वाला था। राम का देर रात तक पार्टी करना और ड्रिंक करना गौतमी को पसंद नहीं था। फिर भी राम ने गौतमी के लिए धीरे-धीरे खुद को बदलना शुरू कर दिया। फिर जब दोनों ने इस रिश्ते को स्वीकार कर लिया तो इसके बाद उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

यूं किया प्यार का इजहार

स्क्रीन पर तो आपने दोनों को बड़े ही रोमांटिक अंदाज में एक-दूसरे को प्रपोज करते हुए देखा है, लेकिन असल जिंदगी में राम ने बहुत ही साधारण तरीके से एक पार्टी में गौतमी को प्रपोज करते हुए यह पूछा था कि क्या वे उनसे शादी करना पसंद करेंगी? गौतमी ने बिना देर किये तुरंत इसके लिए हामी भर दी थी। (ये भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर की लव स्टोरी: 6 साल बड़ी अंजलि पर आया था 'क्रिकेट के भगवान' का दिल, ऐसी है प्रेम कहानी)

वैलेंटाइन डे के दिन एक-दूजे के हो गए दोनों 

शादी करने के लिए इन दोनों ने 14 फरवरी का दिन चुना, जो कि प्यार करने वालों को 'वैलेंटाइन डे' के रूप में समर्पित है। वर्ष 2003 में मुंबई के होटल 'मेफेयर रूम्स' में इन्होंने शादी रचा ली। राम चूंकि पंजाबी परिवार से नाता रखते थे, जबकि गौतमी मराठी थीं, ऐसे में इन्हें परिवार का विरोध भी झेलना पड़ा। फिर भी दोनों अपने परिवार वालों को मनाकर आर्य समाज विधि से विवाह करने में सफल रहे।

इन्होंने बैंकॉक के नजदीक कासा मोई नामक आइसलैंड में हनीमून मनाया। गौतमी की यह दूसरी शादी थी, क्योंकि उनकी पहली शादी मधुर श्रॉफ नामक एक कमर्शियल फोटोग्राफर से हुई थी।

अटूट है राम और गौतमी का रिश्ता

गौतमी गाडगिल और राम कपूर की शादी को अब एक दशक से भी अधिक का वक्त बीत चुका है। फिर भी दोनों को देख कर आज भी यही लगता है जैसे कल ही इनकी शादी हुई हो। दोनों एक-दूसरे के साथ खुशहाल जिंदगी बिता रहे हैं। इन्हें सिया नाम की एक बेटी और अक्स नाम का एक बेटा भी है।

बच्चों को जन्म देने के बाद गौतमी ने काम से कुछ वक्त के लिए ब्रेक ले लिया, जबकि राम ने अपनी शूटिंग जारी रखी और वे सफलता की सीढ़ियां चढ़ते चले गए। 'कसम से' और 'बड़े अच्छे लगते हैं' जैसे धारावाहिकों से उन्होंने जबरदस्त लोकप्रियता हासिल की। इन दोनों को अंतिम बार साथ में फ़िल्म 'शादी के साइड इफेक्ट्स' में देखा गया था।

प्यार जो कभी खत्म नहीं होने वाला

अपनी पत्नी गौतमी से राम कितना प्यार करते हैं, इसका अंदाजा राम की इस बात से लगाया जा सकता है कि वे गौतमी को अपनी जीवनसंगिनी के तौर पर पाकर खुद को भाग्यशाली महसूस करते हैं। राम ने कहा है कि एक ही प्रोफेशन में होने की वजह से वे उन्हें बहुत अच्छी तरह से समझती हैं। वहीं, गौतमी भी मानती हैं कि राम के साथ उनकी जिंदगी अब तक खुशियों से भरी रही है। यह जितनी चुनौतीपूर्ण रही है, उतनी ही संतोष देने वाली भी है। वे राम की मेहनत और उनकी कामयाबी पर गर्व महसूस करती हैं। (ये भी पढ़ें: जब धीरूभाई अंबानी नौकरी करने गए थे बड़े भाई रमणिक के पास, पढ़ें इनकी संघर्ष की कहानी)

इस तरह से राम और गौतमी दोनों एक-दूसरे के प्रति सम्मान की भावना रखते हैं और दोनों एक-दूसरे को भरपूर प्यार भी देते हैं। इनकी जोड़ी हमेशा सलामत रहे, ऐसी ही हम भी दुआ करते हैं। वैसे, आपको गौतमी गाडगिल और राम कपूर की लव स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट कर के जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सुझाव भी हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम, फेसबुक, ट्विटर)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.