'दो मिसकैरेज' के बाद भी गीता-हरभजन ने नहीं छोड़ी दूसरे बच्चे की आस, इंटरव्यू में बताया अनुभव

एक्ट्रेस गीता बसरा ने अपने लेटेस्ट इंटरव्यू में बताया है कि, दूसरी बार मां बनने से पहले उनका दो बार 'मिसकैरेज' हो चुका था। आइए आपको एक्ट्रेस के इस इंटरव्यू के बारे में बताते हैं।

img

By Deeksha Priyadarshi Last Updated:

'दो मिसकैरेज' के बाद भी गीता-हरभजन ने नहीं छोड़ी दूसरे बच्चे की आस, इंटरव्यू में बताया अनुभव

फेमस क्रिकेटर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) और बॉलीवुड एक्ट्रेस गीता बसरा (Geeta Basra) 10 साल तक रिलेशनशिप में रहने के बाद 29 अक्टूबर 2015 को एक-दूसरे के साथ शादी के बंधन में बंधे थे। शादी के एक साल बाद 27 जुलाई 2016 को कपल के घर एक 'बेबी गर्ल' का जन्म हुआ, जिसका नाम उन्होंने 'हिनाया हीर प्लाहा' रखा है। बेटी के जन्म के 5 साल बाद गीता और हरभजन दूसरी बार पैरेंट्स बने। गीता ने 10 जुलाई 2021 को 'बेबी बॉय' को जन्म दिया था। कपल, अपने दोनों बच्चों के साथ हैप्पी फैमिली लाइफ को एंजॉय कर रहे हैं।

geeta basra

अपने दूसरे बच्चे जोवान के जन्म से पहले कपल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर फोटो शेयर कर ये खुशखबरी अपने फैंस के साथ साझा की थी। फोटो में कपल, अपने दूसरे बच्चे के स्वागत को लेकर बेहद खुश नजर आ रहे थे।

geeta basra

(ये भी पढ़ें- विक्की-कैटरीना की लव स्टोरी: मजाक में शुरू हुआ था सिलसिला, प्यार परवान चढ़ते नहीं लगी देर)

हाल ही में, गीता ने 'ई-टाइम्स' को दिए एक इंटरव्यू में अपने दूसरे बच्चे के जन्म से पहले, उन्होंने जो कुछ भी फेस किया था उसके बारे में बताया है। गीता ने बताया कि,जोवान के जन्म से पहले उनका दो बार मिसकैरेज हो चुका था। मगर दो मिसकैरेज के बाद भी कपल ने हार नहीं मानी थी।

geeta basra

गीता कहती हैं, "मुझे खुशी है कि, मुझे इस बारे में बात करने का मौका मिला है। गर्भपात, एक महिला के जीवन का सबसे बुरा दौर होता है और आजकल ये आम हो गया है। शायद, हमारी जीवनशैली इसका कारण है। मुझे लगा कि, इसके बारे में खुलकर बात करने की जरूरत है। गर्भपात कोई अंत नहीं है, इसलिए इसके बाद आपको उम्मीद नहीं खोनी चाहिए।  गीता आगे कहती हैं, "मेरे लिए, यह एक संघर्ष था। लेकिन मैंने कभी हार नहीं मानी। निराशा मिलने के बाद भी, हरभजन और मैंने दूसरे बच्चे के लिए प्रयास करना कभी बंद नहीं किया।" 

geeta basra

(ये भी पढ़ें- नई दुल्हन ऐश्वर्या शर्मा ने याद किया 'सात वचन' का सबसे मजेदार पल, सुनकर नहीं रुकी थी लोगों की हंसी)

गीता इस पॉजिटिविटी का श्रेय अपनी डॉक्टर को भी देती हैं। गीता कहती हैं  "वह बहुत पॉजिटिव थीं। इससे मुझे मदद मिलती थी। मैं नकारात्मक नहीं होना चाहती थी। हां, निश्चित ही मन में एक चिंता रहती थी। मगर मैं कोशिश करती रही और आप विश्वास नहीं करेंगे कि, मैं अपने दूसरे गर्भपात के एक या दो महीने बाद ही अपने दूसरे बच्चे को एक्सपेक्ट कर रही थी। ऐसी कोई बात नहीं है कि, आप एक निश्चित समय बीत जाने के बाद ही कोशिश कर सकते हैं । 'गूगल' पर बहुत अधिक जानकारी है। मैं यह कहना चाहूंगी कि, अच्छा होगा कि हम अपने डॉक्टरों की बात सुनें। इस पूरे संर्घष में 'भज्जी' ने मेरा बहुत साथ दिया है, उन्होंने मेरा बहुत ख्याल रखा। उन्होंने शायद ही मेरे आखिरी ट्राइमेस्टर में कोई असाइनमेंट लिया था। 'आईपीएल' के उस एक महीने को छोड़कर, वह लगातार मेरे साथ थे।"

geeta basra

गीता बसरा, अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर बहुत एक्टिव रहती हैं। वो अक्सर इंस्टाग्राम पर अपनी फैमली, बच्चों और फ्रेंड्स के साथ फोटोज शेयर करती रहती हैं।

(ये भी पढ़ें: अंकिता लोखंडे और विक्की जैन के रॉयल वेडिंग कार्ड में सगाई की तारीख का हुआ खुलासा)

geeta basra

फिलहाल, गीता और हरभजन अपने पैरेंटहुड को एन्जॉय कर रहे हैं। तो, एक्ट्रेस के इंटरव्यू के बारे में आपकी क्या राय है? हमें कमेंट करके बताएं साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें। 

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.