जेनेलिया डिसूजा अपनी मां के जन्मदिन पर हुईं इमोशनल, एक थ्रोबैक फोटो के साथ शेयर किया स्पेशल नोट

बॉलीवुड एक्ट्रेस जेनेलिया डिसूजा ने अपनी मां जेनेट डिसूजा के जन्मदिन पर एक इमोशनल नोट सोशल मीडिया पर शेयर किया है। आइए देखते हैं।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

जेनेलिया डिसूजा अपनी मां के जन्मदिन पर हुईं इमोशनल, एक थ्रोबैक फोटो के साथ शेयर किया स्पेशल नोट

बॉलीवुड एक्ट्रेस जेनेलिया डिसूजा (Genelia D'Souza) कोरोना से रिकवरी के बाद अब वापिस अपने काम पर लौट आई हैं। मौजूदा समय में वो अपने पति रितेश देशमुख (Riteish Deshmukh) के साथ मिलकर कुछ दिलचस्प प्रोजेक्ट्स पर ध्यान दे रही हैं।

इस बीच जेनेलिया आज यानी 07 दिसंबर 2020 को अपनी मां जेनेट डिसूजा (Jeanette D'Souza) का जन्मदिन मना रही हैं। इस ख़ास मौके पर एक्ट्रेस ने उनके लिए एक ब्यूटीफुल बर्थडे नोट सोशल मीडिया पर शेयर किया है। जेनेलिया ने इस स्पेशल नोट में अपनी मां को हमेशा उनका सपोर्ट करने के लिए शुक्रिया अदा किया है। एक्ट्रेस ने इस बात का भी जिक्र किया है कि कैसे जेनेलिया के करियर की शुरुआत में उनकी मां ने एक अहम रोल निभाया है। इसके साथ ही, जेनेलिया ने एक स्पेशल थ्रोबैक तस्वीर शेयर की है, जिसमें दोनों मां-बेटी की आपसी बॉन्डिंग साफ़ झलक रही है। (ये भी पढ़ें: जेनेलिया डिसूज़ा ने हैप्पी मैरिज का रितेश को दिया क्रेडिट, कहा-'हम तभी लड़ते हैं, जब मैं चाहती हूं')

दरअसल, अपनी मां के जन्मदिन के मौके पर एक्ट्रेस ने दो तस्वीरें शेयर की हैं। पहली तस्वीर में जेनेट ने जेनेलिया को पीछे से हग किया हुआ है, और दोनों मां-बेटी एक-दूसरे के साथ ख़ुशी के पल साझा करती हुए देखी जा सकती हैं। वहीं, दूसरी तस्वीर जेनेलिया के बचपन की है, जिसमें एक्ट्रेस की मां उन्हें गोद में लिए हुए नजर आ रही हैं।

इन तस्वीरों के साथ जेनेलिया ने लिखा है, “मेरी मां, मैं जब कभी अपनी आज तक की लाइफ के बारे में सोचती हूं, तो मुझे लगता है कि इतना सब कुछ कैसे हो गया। जब मैं अपने प्रोफेशन के बारे में सोचती हूं, तो मुझे लगता है कि ये काफी दूर का सपना नहीं था। मैं एक मिडिल क्लास फैमिली से आई थी, लेकिन जब मुझे एक रोल ऑफर किया गया, तो उस समय मेरे पास मेरी मां थी जिन्होंने इसको एक मौके की तरह देखा। उन्होंने मेरे साथ सेट्स पर रहने के लिए अपनी जॉब छोड़ दी और मेरे करियर के बारे में जाने बिना भी उसके बारे में बहुत कुछ जान लिया।”

एक्ट्रेस ने आगे लिखा, “मुझे अपने कॉलेज में सबसे ज्यादा रोल ऑफर हुए और मेरी मां ने मुझे इन अवसरों पर फोकस करने के लिए बहुत प्रोत्साहित किया। वो इस बात पर भी अटल थीं कि मैं अपनी पढ़ाई बीच में नहीं छोड़ सकती व मुझे अपना ग्रेजुएशन पूरा करना ही पड़ेगा, और इसके लिए आज मैं उन्हें धन्यवाद देती हूं। दुनिया में ऐसा कोई नहीं है जिसपर मैं अपनी मां से ज्यादा भरोसा करती हूं, और उनके जितना अनुभवी भी कोई नहीं है। तो इसलिए जब मैं उन सभी चीजों के बारे में सोचती हूं जिसमें मैंने अपना श्रेष्ठ दिया है, तब मुझे एहसास होता है कि मैं ऐसा इसलिए कर पाई क्योंकि मेरे पास दुनिया की सर्वश्रेष्ठ लेडी थी, जिन्होंने मुझसे कहा ‘मैं तुम्हारे साथ हूं, ये स्टेप ले लो, मैं तुम्हें संभाल लूंगी अगर तुम नीचे गिरोगी’। आई लव यू मां। हम हंसते हैं, हम रोते हैं, हम वक्त गुजारते हैं। हम बेस्ट फ्रेंड्स हैं। मेरी मां और मैं। हैप्पी बर्थडे मामा।” (ये भी पढ़ें: दिलीप कुमार की तबियत को लेकर बोलीं सायरा बानो- 'उनकी सेहत ठीक नहीं है, सभी दुआ करें')

रितेश देशमुख ने भी किया विश

सिर्फ जेनेलिया ने ही नहीं, बल्कि एक्ट्रेस के पति रितेश देशमुख ने भी अपनी सासू मां के साथ एक फोटो शेयर करते हुए उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है। एक्टर ने तस्वीर के कैप्शन में लिखा है, “हैप्पी बर्थडे मम्मी, थैंक यू बिना शर्तों के प्यार देने के लिए...आप जितनी अमेजिंग हैं वैसे ही बनी रहिए। जब हम पॉजिटिविटी और दृढ़ता की बात करते हैं तो आप वास्तव में एक प्रेरणा हैं। ईश्वर आपको अच्छी सेहत और खुशी प्रदान करें। हमेशा प्यार- आपका बेटा।”

जेनेलिया की पर्सनल लाइफ

अगर जेनेलिया की पर्सनल लाइफ की बात करें, तो एक्ट्रेस की हसबैंड रितेश देशमुख से मुलाकात फिल्म ‘तुझे मेरी कसम’ के दौरान हुई थी, और साल 2012 में दोनों ने फिल्म ‘तेरे नाल लव हो गया’ के बाद शादी कर ली थी। रितेश देशमुख-जेनेलिया डिसूजा ने एक साथ अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी और इसी दौरान दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया था। जब रितेश, जेनेलिया को अपना दिल दे बैठे थे उस वक्त वो केवल 16 साल की थीं।

दोनों की मुलाकात पहली बार हैदराबाद एयरपोर्ट पर हुई थी, तब जेनेलिया ने रितेश को नजरअंदाज किया था। उन्हें लगा था कि रितेश अपने पिता की तरह ही एक राजनेता हैं। लेकिन फिल्म ‘तुझे मेरी कसम’ की शूटिंग के दौरान दोनों पहले दोस्त बने और इसके बाद में ये दोस्ती प्यार में बदल गई। रितेश पेशे से एक आर्किटेक्ट थे, और यही वजह है कि शूटिंग के वक्त वो जेनेलिया से आर्किटेक्चर के बारे में बात किया करते थे। वहीं, जेनेलिया अपने एग्जाम और कॉलेज के बारे में रितेश को बताया करती थीं।

फिल्म की शूटिंग जैसे ही खत्म हुई उसके तुरंत बाद रितेश और जेनेलिया को एक-दूसरे के साथ की कमी खलने लगी। उन्होंने जेनेलिया को फोन भी करना चाहा, लेकिन उन्हें लगा कि ऐसा करना काफी जल्दबाजी वाला काम होगा। लेकिन दोनों के बीच बात करने का सिलसिला जारी हुआ और फिर ये रिश्ता शादी जैसे मुकाम तक पहुंचा। मौजूदा समय में ये कपल अपने दो बेटों रियान और राहिल के साथ एक हैप्पी फैमिली लाइफ गुजार रहे हैं।

फ्रेंड्स के साथ क्वालिटी टाइम बिताते आए थे नजर

रितेश और जेनेलिया का रिश्ता लाइफ पार्टनर के साथ ही बेस्ट फ्रेंड्स का भी है, जिसके चलते ये दोनों अक्सर अपने दोस्तों के साथ चिल करते हुए नजर आते हैं। हाल ही में, ये एडोरेबल कपल एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा के साथ डिनर करते हुए देखा गया था। इसकी एक तस्वीर जेनेलिया ने खुद अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर की थी। इस फोटो के साथ एक्ट्रेस ने कैप्शन में लिखा था, “थैंक यू @theshilpashetty और @rajkundra9 एक लवली इवनिंग के लिए...खाना अविश्वसनीय और अपने आप में एक अनुभव था..हमें ऐसा हैंगआउट और अधिक बार करना चाहिए। #veganyumminess😋 #greatcompany #dilkhush।” (ये भी पढ़ें: अपनी शादी में आदित्य नारायण के आंखों में आ गए थे आंसू, खुद बताई वजह)

फिलहाल, जेनेलिया के लेटेस्ट पोस्ट से ये बात तो साफ़ है कि एक्ट्रेस की मां ने उनके करियर में बहुत अहम भूमिका निभाई है। हम भी जेनेट डिसूजा को उनके जन्मदिन की बधाई देते हैं। तो आपको जेनेलिया का अपनी मां के लिए लिखा गया स्पेशल नोट कैसा लगा? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट-इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.