पोती आराध्या ने अमिताभ बच्चन को बताया 'कोरोना वायरस' का असली मतलब, बिग बी रह गए हैरान

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को उनकी पोती आराध्या बच्चन ने कोरोना वायरस का अर्थ बताया है, जिसे जानकर खुद बिग बी भी हैरान रह गए। तो चलिए जानते आराध्या ने क्या कहा है?

img

By Prakash Joshi Last Updated:

पोती आराध्या ने अमिताभ बच्चन को बताया 'कोरोना वायरस' का असली मतलब, बिग बी रह गए हैरान

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले रखा है और भारत भी इससे अछूता नहीं है। यहां हर दिन हजारों की संख्या में लोग संक्रमित पाए जा रहे हैं, जिसमें आम लोगों से लेकर बॉलीवुड सेलेब्स तक शामिल हैं। हालांकि, ज्यादातर लोग कोरोना को मात देकर अपने-अपने घर लौट रहे हैं, जिसमें सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का नाम भी शामिल है। पिछले दिनों वो और उनके परिवार के लोग कोरोना की चपेट में आ गए थे, लेकिन अब वो सभी स्वस्थ हैं। इसी बीच बिग बी ने खुलासा किया है कि उनकी पोती आराध्या बच्चन (Aaradhya Bachchan) ने कोरोना वायरस के बारे में उन्हें खास बात बताई है, जिसे जानकर वो खुद हैरान रह गए।

BIg B

दरअसल, 'एनडीटीवी टेनीथॉन' में शामिल हुए अमिताभ बच्चन ने बताया कि कैसे उनकी पोती आराध्या बच्चन ने कोरोना वायरस को देखने और समझने का उनका नजरिया हमेशा के लिए पूरी तरह से बदल दिया। बिग बी ने कहा, 'मेरी पोती आराध्या बच्चन केबीसी (कौन बनेगा करोड़पति) देख रही थी और उस वक्त उसने कहा, आपको पता है, इस कोरोना का मतलब जरूर 'ताज' होता है, लेकिन वास्तव में ये 'करो ना' है। जिसका मतलब है, 'मत करो'। मैंने सोचा कि ये शानदार था।' यहां आपको बता दें कि आराध्या कोरोना का मतलब 'ताज' इसलिए बता रही हैं, क्योंकि कोरोना शब्द 'क्राउन यानी ताज' से बना है। आराध्या की इस बात को आप आसान शब्दों में ऐसे भी समझ सकते हैं कि आपको वो चीजें नहीं करनी हैं जो आपको या किसी और कोरोना से संक्रमित कर दें। जैसे- आपको मास्क पहनकर रखना चाहिए, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना चाहिए, भीड़भाड़ की जगहों पर जाने से बचने समेत जरूरी उपाय और सरकार द्वारा जारी दिशानिर्दशों का पालन करना चाहिए। तभी आप कोरोना से सुरक्षित रह सकते हैं। (ये भी पढ़ें: सिद्धार्थ शुक्ला व शहनाज की दोस्ती को पूरा हुआ एक साल, ट्विटर पर लिखी एक-दूसरे के लिए खास बातें)

Amitabh

जब बिग बी की बहू ऐश्वर्या राय बच्चन और उनकी पोती आराध्या को अस्पताल से छुट्टी मिली थी, तब अमिताभ भावुक हो गए थे। इस दौरान उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी खुशी जाहिर की थी, और ऐश्वर्या व आराध्या की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था, 'अपनी छोटी बिटिया और बहू रानी को अस्पताल से मुक्ति मिलने पर, मैं रोक ना पाया अपने आंसू। प्रभु तेरी कृपा अपार, अपरम्पार।' (ये भी पढ़ें: पति शाहिद कपूर को मिस कर रही हैं मीरा कपूर, शेयर किया ये खास नोट)

Amitabh

जब ऐश्वर्या और आराध्या डिस्चार्ज होने के बाद घर जा रहे थे, तब अमिताभ बच्चन भावुक नजर आए थे और उन्होंने अपने ट्वीट में भी इस बारे में बताया था कि वो उस वक्त अपने आंसू नहीं रोक पाए थे। लेकिन उनके परिवार का एक शख्स ऐसा था, जिसने उन्हें रोने से मना किया था और कहा था कि आप भी जल्द ही घर आ जाओगे। ये और कोई नहीं बल्कि, बिग बी की पोती आराध्या थी। इस बारे में बात करते हुए अमिताभ ने लिखा था, 'प्यारी बच्ची और बहूरानी घर चले गए और आंसू निकल गए, तभी आराध्या ने गले लगाते हुए मुझे ना रोने के लिए कहा, बोली- आप भी जल्द ही घर आ जाओगे।'

Amitabh Bachchan

जया बच्चन को छोड़कर पूरा परिवार हो गया था कोरोना संक्रमित

11 जुलाई 2020 को अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिन्हें मुंबई के नानावटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद 12 जुलाई 2020 को ऐश्वर्या और आराध्या की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी। पहले दोनों में वायरस के हल्के लक्षण थे, इसलिए दोनों को घर में ही क्‍वारंटाइन किया गया था, लेकिन तबीयत बिगड़ने के बाद ऐश्वर्या और आराध्या को भी नानावटी अस्पताल में एडमिट होना पड़ा था। हालांकि, कुछ समय बाद बच्चन परिवार के सभी लोग कोरोना को मात देकर घर लौट आए थे। (ये भी पढ़ें:आरती सिंह ने अपने एक्स बॉयफ्रेंड अयाज खान का बर्थडे किया सेलिब्रेट, ऐसे हुईं खुशियों में शामिल)

Abhishek Bachchan Amitabh Bachchan, Aishwarya Rai Bachchan and Aaradhya Bachchan

फिलहाल, इन दिनों अमिताभ बच्चन 'कौन बनेगा करोड़पति' के नए सीजन की शूटिंग कर रहे हैं और परिवार के बाकी लोग भी अपने-अपने कामों में व्यस्त हैं। तो आपको आराध्या द्वारा बताई गई बात कैसी लगी? हमें कमेंट कर​के जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.