हार्दिक पांड्या पहनते हैं सोने और हीरों की घड़ियां, करोड़ों में है इनकी कीमत

इस स्टोरी में हम आपको इंडियन क्रिकेटर हार्दिक पांड्या की महंगी घड़ियों के कलेक्शन के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी कीमत जानकर आपके होश उड़ जाएंगे।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

हार्दिक पांड्या पहनते हैं सोने और हीरों की घड़ियां, करोड़ों में है इनकी कीमत

किसी ने बहुत सही कहा है कि, 'अगर आप में कुछ पाने की आग हो, तो कामयाबी आपके कदम चूमेगी।' हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) भी उन्हीं में से एक हैं। उन्होंने अपनी मेहनत और काबिलियत के बल पर खुद को बेहतरीन क्रिकेटर्स की लिस्ट में शुमार किया है। क्रिकेटर कभी अपनी फैमिली के साथ एक छोटे से अपार्टमेंट में रहते थे और आज वो करोड़ों रुपयों के मालिक हैं। हार्दिक पांड्या ने शायद ही इस बात की कल्पना की होगी कि, वह कभी भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेलेंगे। खैर, आज के समय में उनकी गिनती सबसे महंगे क्रिकेटर्स में की जाती है।

Hardik Pandya

मैदान पर अपनी रिकॉर्ड-तोड़ स्ट्राइक के लिए मशहूर हार्दिक, अपने यंग फैंस के बीच अपने फैशन सेंस को लेकर बेहद पसंद किये जाते हैं। उनके यूनिक आउटफिट्स और लग्जीरियस लाइफस्टाइल उनके फैंस को प्रभावित करने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं। जो उनके फैंस हैं, वो ये बात अच्छे से जानते हैं कि, हार्दिक को स्टाइलिश आउटफिट्स के अलावा महंगी घड़ियों का काफी ज्यादा शौक है। तो चलिए आपको क्रिकेटर की कुछ महंगी घड़ियों के बारे में बताते हैं।

(ये भी पढ़ें- विराट कोहली की सबसे महंगी घड़ियां, लाखों में है कीमत, खासियतें कर देंगी हैरान)

1. ‘पाटेक फिलिप नॉटिलस 5712R’ घड़ी

Hardik Pandya Patek Philip Watch

वॉच इंडस्ट्री में ‘पाटेक फिलिप’ सबसे बड़े और महंगे नामों में से एक है। ऐसे में साल 2020 में जब ‘पाटेक फिलिप’ ने ‘नॉटिलस 5712R’ को लॉन्च किया था, तब घड़ियों के शौकीन हार्दिक ने तुरंत एक घड़ी अपने लिए खरीद ली थी और उसमें कुछ मॉडिफिकेशन भी करवाया था। दरअसल, हार्दिक पांड्या ने अपनी इस घड़ी में स्पेशली हीरे जड़वाए थे। कंपनी ने क्रिकेटर के लिए एक कस्टम एडिशन बनाया था और इससे हार्दिक के शौक का अंदाजा लगाया जा सकता है। इस घड़ी की कीमत 1.65 करोड़ रुपए है।

2. ‘पाटेक फिलिप नॉटिलस 18k व्हाइट गोल्ड’ घड़ी

Hardik Pandya Patek Philip Watch

हार्दिक पांड्या को अपने कलेक्शन में से एक सबसे महंगी ‘पाटेक फिलिप’ घड़ी को साल 2019 में अपनी कलाई की शोभा बढ़ाते हुए देखा गया था। बात करें, ‘नॉटिलस 18k व्हाइट गोल्ड’ मॉडल घड़ी की तो, इसके डायल पर 255 हीरे जड़े हुए हैं, इसका डायल प्लेट 18 कैरेट के सोने से बना है और घड़ियों की सुईयों को तीन डायमंड से बनाया गया है। इसकी बेल्ट और डायल पर करीब 1,343 हीरे लगे हुए हैं। इस घड़ी को खासकर डायमंड लवर्स के लिए बनाया गया था। हार्दिक इस घड़ी को खास मौकों पर पहने हुए नजर आते हैं। इसकी कीमत कुल 2.7 करोड़ रुपए है।

3. ‘रोलेक्स ऑयस्टर परपेचुअल डेटोना कॉस्मोग्राफ’ घड़ी

Hardik Pandya Rolex Watch

पॉपुलर क्रिकेटर हार्दिक पांड्या 18k येलो गोल्ड में ‘रोलेक्स कॉस्मोग्राफ डेटोना’ के 'आई ऑफ द टाइगर' घड़ी के भी मालिक हैं। डेटोना पीस के इस स्पेशल एडिशन को बेज़ल सेट के साथ जोड़ा गया है, जिसमें 38 बैगूएट-कट हीरे शामिल हैं। लेकिन, हार्दिक की इस घड़ी को अन्य घड़ियों से खास बनाया गया है। दरअसल, उनकी घड़ी में शैंपेन कलर का सब-डायल पूरी तरह से ब्लैक शाइनी कोटिंग और शानदार-कट वाले हीरे के साथ जुड़ा हुआ है। घड़ी की कीमत करीब 1 करोड़ रुपए है।

4. ‘ऑडेमार्स पिगुएट रॉयल ओक सेल्फवाइंडिंग क्रोनोग्राफ रोज गोल्ड’ घड़ी

 Hardik's Audemars Piguet Royal Oak Selfwinding Chronograph Rose Gold

‘ऑडेमार्स पिगुएट रॉयल ओक सेल्फवाइंडिंग क्रोनोग्राफ रोज गोल्ड’, हार्दिक के महंगे घड़ियों के कलेक्शन में सबसे शानदार पीस है। पीले-सोने के घंटे के मार्कर से, ल्यूमिनसेंट कोटिंग से लेकर ग्रांडे टैपिसेरी पैटर्न डायल तक, इस घड़ी में 18 कैरेट के पीले सोने का ब्रेसलेट भी है। हार्दिक ने इस सुंदर घड़ी पर 38 लाख रुपए खर्च किए हैं।

5. ‘ऑडेमार्स पिगुएट रॉयल ओक ऑफशोर 18K रोज़ गोल्ड’ घड़ी

Hardik's Audemars Piguet Watch

‘ऑडेमार्स पिगुएट’, की घड़ियां इंडस्ट्री में अपनी शानदार कला के लिए जानी जाती हैं और हार्दिक को उनकी कला इतनी पसंद है कि, उनके कलेक्शन में कई घड़ियां शामिल हैं, जिनमें से एक ‘रॉयल ओक ऑफशोर 18K रोज गोल्ड’ भी है। हार्दिक इस घड़ी को खास मौकों पर पहनना पसंद करते हैं। इसकी कीमत करीब 85-95 लाख रुपए है।

6. ‘रोलेक्स डे-डेट 40 एमएम प्रेसिडेंट’ घड़ी

Hardik's Rolex Day Date

(ये भी पढ़ें- रणबीर कपूर की 5 सबसे महंगी चीजें: 2 करोड़ की मर्सिडीज कार से 2 लाख के जूते तक हैं इसमें शामिल)

‘रोलेक्स’ द्वारा निर्मित सबसे रेयर घड़ियों में से एक ‘डे-डेट 40mm येलो गोल्ड’ भी हार्दिक पांड्या के कलेक्शन में शामिल है। इस घड़ी के घंटे मार्कर्स में लगे 'रूबी' (पत्थर) इस घड़ी को अन्य 'रोलेक्स' की घड़ियों से अलग बनाता है। इसकी अनुमानित कीमत करीब 89 लाख रुपए है।

7. ‘पाटेक फिलिप 5740 नॉटिलस’ घड़ी

Hardik' Patek Philip

हार्दिक पांड्या को पीले सोने के अलावा सफेद सोना भी पसंद है, जो उनकी महंगी घड़ियों में साफ झलकता है। क्रिकेटर के पास सफेद सोने से बनी ‘पाटेक फिलिप 5740 नॉटिलस’ घड़ी है। बारीक तकनीक के मिश्रण और विचारशील स्पोर्ट्स टच के साथ, इस ‘पाटेक फिलिप’ घड़ी में अल्ट्रा-थिन के साथ 240Q मूवमेंट के सेल्फ-वाइंडिंग कैलिबर जैसी कई विशेषताएं हैं। इसकी अनुमानित कीमत करीब 1 करोड़ रुपए है।

8. ‘रिचर्ड मिल RM023’ घड़ी

Hardik's Richard Mille RM023

‘रोलेक्स’, ‘ऑडेमार्स पिगुएट’ और ‘पाटेक फिलिप’ के अलावा, हार्दिक पांड्या लक्जरी वॉच ब्रांड ‘रिचर्ड मिल’ की शानदार घड़ी के भी मालिक हैं। क्रिकेटर ने ‘रिचर्ड मिल’ की ‘RM023’ को 87 लाख की मोटी रकम के साथ खरीदा था। इस शानदार घड़ी को 18k रोज गोल्ड और लाल लेदर स्ट्रैप के साथ डिज़ाइन किया गया है। साथ ही, इस घड़ी के ठीक बीच में काले नीलम के साथ कुछ हीरे जड़े हुए हैं।

Hardik Pandya

(ये भी पढ़ें- सारा अली खान की सबसे महंगी चीजें, 1 करोड़ की कार से 1.5 करोड़ के घर तक हैं इसमें शामिल)

तो हार्दिक पांड्या की इन महंगी घड़ियों के कलेक्शन से ये तो साफ है कि, वो घड़ियों का काफी ज्यादा शौक रखते हैं। तो आपको इनमें से कौन सी घड़ी सबसे ज्यादा पसंद आई? हमें कमेंट में बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टा)
BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.