हेमा मालिनी ने पति धर्मेंद्र संग अपने रिश्ते पर कहा– 'हमें एक साथ रहने का बहुत कम समय मिला'

बॉलीवुड एक्ट्रेस हेमा मालिनी (Hema Malini) ने अपने 72वें जन्मदिन के मौके पर पति धर्मेंद्र (Dharmendra) के साथ रिश्ते को लेकर काफी बातें की हैं। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

हेमा मालिनी ने पति धर्मेंद्र संग अपने रिश्ते पर कहा– 'हमें एक साथ रहने का बहुत कम समय मिला'

1970 से 80 के दशक की सबसे टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार बॉलीवुड की 'ड्रीम गर्ल' हेमा मालिनी (Hema Malini) अपने बेहतर अभिनय और खूबसूरती के दम पर आज लोगों के दिलों पर आज भी राज करती हैं। 16 अक्टूबर 2020 को उन्होंने अपना 72वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया। इस खास मौके पर उनके चाहने वालों ने उन्हें शुभकामनाएं दीं। वहीं, एक्ट्रेस ने इस अवसर पर अपने पति धर्मेंद्र (Dharmendra) के साथ रिश्ते को लेकर काफी बातें की हैं, और उन्होंने कई सारे खुलासे भी किए हैं। 

पहले तो ये जान लीजिए कि, हेमा मालिनी की शादी बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र से हुई है, लेकिन हेमा से शादी करने से पहले धर्मेंद्र की शादी साल 1957 में प्रकाश कौर से हो चुकी थी, जिनसे एक्टर के दो बच्चे भी हैं, बड़े बेटे सनी देओल और छोटे बेटे बॉबी देओल। इसके बाद धर्मेंद्र ने साल 1979 में अपने से 13 साल छोटी एक्ट्रेस हेमा माल‍िनी से शादी की। धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की शादी के बाद दोनों के दो बच्चे हुए। 'ड्रीम गर्ल' ने दो बेटियों को जन्म दिया, जिसमें ईशा देओल और अहाना देओल का नाम शामिल है। अब आइए आपको बताते हैं कि अपने 72वें जन्मदिन के मौके पर हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र के बारे में क्या कहा है? (ये भी पढ़ें: 72 साल की हुईं 'ड्रीम गर्ल' हेमा मालिनी, बेटी ईशा व अहाना ने शेयर की अनदेखी तस्वीरें)

हेमा मालिनी और धर्मेन्द्र की शादी को कुल 40 साल से ज्यादा का समय हो गया है, लेकिन हेमा बताती हैं कि शादी के बाद से हम दोनों ने ज्यादा वक्त साथ में नहीं बिताया। हाल ही में 'स्पॉटबॉय' के साथ बात करते हुए हेमा मालिनी ने कहा कि शादी के बाद उन्हें और धर्मेंद्र को एक साथ रहने का बहुत कम समय मिला। हेमा मालिनी से जब पूछा गया कि उनकी जिंदगी में कुछ ऐसा है जो वो बदलना चाहती हैं? इस पर एक्ट्रेस ने कहा कि, “मुझे नहीं लगता मुझे कुछ भी बदलना है, मुझे शादी के बाद धरम जी के साथ ज्यादा वक्त बिताने का मौका नहीं मिला, लेकिन वो ठीक है। क्योंकि जो भी समय हमने साथ बिताया है वो बहुत खास है और मेरे लिए कीमती हैं। हम जब कभी साथ रहे मैंने उन्हें कभी ये नहीं कहा कि “ये क्यों नहीं किया? वो क्यों नहीं किया? लेट कैसे हो गए? मैं कभी अपने प्रियजनों के साथ बैठकर उनकी शिकायत नहीं करती हूं।

Hema Malini and Dharmendra

डेक्कन क्रॉनिकल के साथ एक साक्षात्कार में, हेमा ने धर्मेंद्र से शादी करने के अपने फैसले के बारे में बात की थी। उन्होंने बताया था कि वो अपने प्यार के कारण कभी किसी को चोट नहीं पहुंचाना चाहती थी, धर्मेंद्र की पहली पत्नी को भी नहीं, और इसलिए, उन्होंने कभी भी उनके जीवन में घुसपैठ नहीं की। 'ड्रीम गर्ल' ने गर्व से कहा था कि उन्होंने धर्मेंद्र को उनकी पहली पत्नी और बच्चों से कभी दूर नहीं किया। (ये भी पढ़ें: कपूर खानदान में जल्द बजेगी शहनाई, रणबीर से पहले तारा सुतारिया संग आदर जैन की होगी शादी!)

Dharmendra and Hema Malini

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की शादी को आज भले ही 40 साल से ज्यादा का समय बीत गया हो, लेकिन दोनों का प्यार एक-दूसरे के लिए ज़रा भी कम नहीं हुआ है। कई बार 'धरम जी' से जब हेमा मालिनी के बारे में पूछा जाता है, तो वो यही कहते हैं कि वो आज भी मेरी 'ड्रीम गर्ल' हैं। (ये भी पढे़ं: रेखा-अमिताभ व जया के बीच प्यार और नफरत की ऐसी कहानी, जिसने रेखा को कर दिया अकेला)

Dharamendra and Hema Malini

ध्यान रहे कि, हेमा और धर्मेन्द्र 1970 के दशक की सबसे लोकप्रिय ऑन-स्क्रीन जोड़ियों में से एक थे। दोनों ने साथ में 'शोले', 'सीता और गीता', 'दिल्लगी' और 'ड्रीम गर्ल' सहित कई फिल्मों में अभिनय किया है।

Dharmendra Birthday celebrations

फिलहाल, इतनी उम्र में भी हेमा और धर्मेंद्र की जोड़ी को फैंस आज भी उतना ही प्यार देते हैं। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(Cover and Images Courtesy: Hema Malini)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.