जब धर्मेंद्र से मिलने नहीं देते थे हेमा मालिनी के पिता, ड्रीमगर्ल ने शेयर किया मजाकिया किस्सा

बॉलीवुड की एवरग्रीन एक्ट्रेस हेमा मालिनी ने हाल ही में पति धर्मेंद्र के साथ अपने डेटिंग पीरियड के दौरान का किस्सा शेयर किया है। आइए जानते हैं इस बारे में।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

जब धर्मेंद्र से मिलने नहीं देते थे हेमा मालिनी के पिता, ड्रीमगर्ल ने शेयर किया मजाकिया किस्सा

प्यार में कुछ सही-गलत नहीं होता है। जब व्यक्ति को प्यार का कीड़ा काटता है, तो उसके लिए बाकी कुछ नहीं मैटर करता है। वो अपने लवर के साथ रहने के लिए किसी भी हद तक चला जाता है। इस वजह से हर रिलेशनशिप उतार-चढ़ाव से भरी होती है। जहां कुछ लोग चीजें रफ होने पर उस रिश्ते को छोड़ देते हैं, तो वहीं कुछ लोग ऐसे होते हैं जो एक-दूसरे का आखिरी दम तक साथ निभाते हैं। इस बात का परफेक्ट उदाहरण स्ट्रांग कपल धर्मेद्र (Dharmendra) और हेमा मालिनी (Hema Malini) की जोड़ी है। हाल ही में, हेमा ने पति धर्मेद्र को डेट करने के दौरान की एक इंट्रेस्टिंग स्टोरी शेयर की है।

पहले ये जान लीजिए कि, हेमा से शादी करने के वक्त धर्मेंद्र पहले से ही शादीशुदा थे। उन्होंने अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर से साल 1957 में शादी की थी। हालांकि, 70 के दशक में उन्हें हेमा के चार्म ने अपने प्यार में पागल कर दिया। हेमा का भी झुकाव धर्मेंद्र की तरफ बढ़ने लगा था। शुरुआत में हेमा ने फैसला किया था कि वो अपनी फीलिंग्स धर्मेंद्र को नहीं बताएंगी, क्योंकि वो एक शादीशुदा इंसान के साथ इंवोल्व नहीं होना चाहती थीं। लेकिन वो एक्टर के लिए अपने प्यार को ज्यादा दिन तक अवॉयड नहीं कर पाईं और उन्हें सब कुछ बता दिया। इसके बाद साल 1980 में दोनों ने इस्लाम धर्म क़ुबूल कर एक-दूसरे से शादी कर ली थी। (ये भी पढ़ें: सबा अली खान ने भाई सैफ और बहन सोहा की शादी की तस्वीर की शेयर, एक साथ दिख रही पूरी फैमिली)

अब आपको बताते हैं हेमा ने धर्मेंद्र के साथ अपने डेटिंग पीरियड को लेकर क्या कहा है। दरअसल, हाल ही में बॉलीवुड की ‘ड्रीमगर्ल’ सिंगिंग शो ‘इंडियन आइडल 12’ के सेट पर आईं, जहां उन्होंने कई चीजों के बारे में बात की। शो के एक सेगमेंट में हेमा ने धर्मेंद्र को डेट करने के समय की एक दिलचस्प स्टोरी भी शेयर की। एक्ट्रेस ने उस टाइम को याद किया, जब वो दोनों एक गाने के लिए शूट कर रहे थे और उनके पिता उस समय हेमा के साथ थे ताकि वो धर्मेंद्र के साथ अकेले टाइम ना बिता पाएं। इस वाकये को बताते हुए हेमा ने कहा, “ज्यादातर मेरी मां या आंटी मेरे साथ शूट पर जाती थीं, लेकिन मेरे गाने की एक शूटिंग पर मेरे पिता साथ में गए थे, क्योंकि वो चिंतित थे कि मुझे और धरम जी को एक साथ अकेले टाइम नहीं बिताना चाहिए। वो जानते थे कि हम दोनों दोस्त थे। मुझे याद है जब हम कार में ट्रेवल करते थे तो मेरे पिता तुरंत ही मेरे साथ बैठ जाया करते थे, लेकिन धरम जी भी कम नहीं थे वो दूसरी तरफ से मेरे पास आकर बैठते थे।”

इससे पहले ‘डेक्कन क्रॉनिकल’ को दिए गए इंटरव्यू में हेमा ने धर्मेद्र से शादी करने के फैसले के बारे में बात की थी। हेमा ने कहा था, "मैं और धर्मेंद्र आज भी एक-दूसरे का ख्याल रखते हैं। जिस दिन मैंने धरम जी को देखा था तभी मैं जानती थी कि वो मेरे लिए बने हैं, मैं उनके साथ पूरी जिंदगी बिताना चाहती हूं।" हेमा ने कहा था कि वह जानती थीं कि, धर्मेंद्र शादीशुदा हैं लेकिन उनके साथ पहली मुलाकात के बाद ही वह उन्हें दिल दे बैठी थीं। धर्मेंद्र और प्रकाश कौर के रिश्ते के बारे में हेमा ने कहा था कि 'वह कभी नहीं चाहती थीं कि वो दोनों अलग हों।' (ये भी पढ़ें: शादी के 6 साल बाद श्रेया घोषाल बनने वाली हैं मां, जन्म से पहले ही सिंगर ने बेबी का बताया नाम)

Dharamendra and Hema Malini

‘Rediff.com’ को दिए एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने धर्मेंद्र की पहली वाइफ से अपनी इक्वेशन के बारे में बात करते हुए कहा था, “मैं किसी को डिस्टर्ब नहीं करना चाहती थी। धरमजी ने मेरे और मेरी बेटियों (ईशा देओल और अहाना देओल) के लिए लिए जो किया, मैं उसमें खुश हूं। उन्होंने एक पिता की भूमिका बखूबी निभाई। हालांकि, मैंने कभी प्रकाश के बारे में कुछ भी नहीं कहा, लेकिन मैं उनकी बहुत इज्जत करती हूं। यहां तक मेरी बेटियां धरम जी की फैमिली की इज्जत करती हैं। पूरी दुनिया मेरी जिंदगी के बारे में डीटेल में जानना चाहती है, लेकिन मेरी जिंदगी दूसरों के जानने के लिए नहीं है।”

Dharmendra Birthday celebrations

पहली पत्नी ने हेमा और धर्मेंद्र के रिश्ते के बारे में की बात 

‘डेली भास्कर’ को दिए एक थ्रोबैक इंटरव्यू में धर्मेंद्र की पहली वाइफ प्रकाश कौर ने हेमा मालिनी के बारे में बात करते हुए कहा था, “मैं समझ सकती हूं कि हेमा किस चीज से गुजर रही हैं। यहां तक उन्होंने अपने रिश्तेदारों, दोस्तों के अलावा पूरी दुनिया का सामना करना है। लेकिन अगर मैं हेमा की जगह होती, तो मैं वो नहीं कर पाती जो उन्होंने किया। बतौर एक महिला, मैं उनकी फीलिंग्स को समझ सकती हूं। लेकिन बतौर एक वाइफ और एक मां मैं उसे अप्रूव नहीं करती।” (ये भी पढ़ें: श्रद्धा कपूर के साथ बेटे रोहन की शादी पर बोले राकेश श्रेष्ठ, कहा- 'उनकी खुशी के लिए सबकुछ करूंगा')

Dharmendra Deol

फ़िलहाल, हेमा और धर्मेंद्र की लव स्टोरी आज भी यंग कपल्स के लिए किसी इंस्पिरेशन से कम नहीं है। तो आपको एक्ट्रेस द्वारा शेयर किया गया किस्सा कैसा लगा? हमें कमेंट में जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम) 
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.