जब हेमा मालिनी ने अपनी जिंदगी में पति धर्मेंद्र की कमी को लेकर दिल खोलकर की थी बात

आइए आज हम आपको बॉलीवुड एक्ट्रेस हेमा मालिनी के एक थ्रोबैक इंटरव्यू के बारे में बताते हैं, जिसमें उन्होंने अपनी जिंदगी में पति धर्मेंद्र की कमी को लेकर दिल खोलकर बात की थी।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

जब हेमा मालिनी ने अपनी जिंदगी में पति धर्मेंद्र की कमी को लेकर दिल खोलकर की थी बात

बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस हेमा मालिनी (Hema Malini) ने अपने एक्शन हीरो धर्मेंद्र (Dharmendra) से शादी करके उस समय कई लड़कों के दिल तोड़े थे। हालांकि, पहले से ही शादीशुदा धर्मेंद्र संग ब्याह रचाने के बाद उन्हें कई मुश्किलों का सामना भी करना पड़ा। ऐसे कई लोग थे, जिन्होंने एक्ट्रेस को अपने पति से तलाक लेने पर जोर दिया, लेकिन इन सबने हेमा का धर्मेंद्र के प्रति प्यार और गहरा कर दिया। हाल ही में हमारे हाथ हेमा का एक थ्रोबैक इंटरव्यू लगा है, जिसमें उन्होंने बताया है कि एक्ट्रेस ने अपनी जिंदगी में धर्मेंद्र की गैर मौजूदगी से कैसे डील किया।

पहले तो ये जान लीजिए कि, हेमा से शादी करने के वक्त धर्मेंद्र पहले से ही शादीशुदा थे। उन्होंने अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर से साल 1957 में शादी की थी। हालांकि, 70 के दशक में उन्हें हेमा के चार्म ने अपने प्यार में पागल कर दिया। हेमा का भी झुकाव धर्मेंद्र की तरफ बढ़ने लगा था। शुरुआत में हेमा ने फैसला किया था कि वो अपनी फीलिंग्स धर्मेंद्र को नहीं बताएंगी, क्योंकि वो एक शादीशुदा इंसान के साथ इंवोल्व नहीं होना चाहती थीं। लेकिन वो एक्टर के लिए अपने प्यार को ज्यादा दिन तक अवॉयड नहीं कर पाईं और उन्हें सब कुछ बता दिया। इसके बाद साल 1980 में दोनों ने इस्लाम धर्म क़ुबूल कर एक-दूसरे से शादी कर ली थी। (ये भी पढ़ें: 7 एकड़ में फैला है धोनी का आलीशान फार्म हाउस, देखें अंदर की तस्वीरें व वीडियोज)

अब आपको बताते हैं हेमा के इंटरव्यू के बारे में। दरअसल, हेमा मालिनी ने साल 2018 में ‘नेशनल हेराल्ड’ को एक इंटरव्यू दिया था, जिसमें उन्होंने अपनी जिंदगी के कुछ पहलुओं के बारे में दिल खोलकर बात की थी। जब हेमा से पूछा गया कि क्या वो खुश हैं, तो एक्ट्रेस ने बताया था, “मैं ये नहीं कहूंगी कि सबकुछ परफेक्ट है। हर व्यक्ति को हमेशा सब कुछ अपनी लाइफ से नहीं मिलता। जब एक इंसान यंग होता है, तो वो एक परफेक्ट लाइफ के सपने देखता है, जिसका कोई वजूद ही नहीं है।”

Dharmendra and Hema Malini

एक्ट्रेस ने आगे कहा था, “मुझे वो सब कुछ नहीं मिला, जो मुझे चाहिए था। लेकिन मैंने जो चीज मेरे पास नहीं थीं, उन्हें मिस करने का खुद को मौका कभी नहीं दिया। मेरे पास मेरी दो बेटियां थीं। मैंने अपने जिंदगी के पिछले 30 साल उनके साथ गुजारे हैं। उनको स्कूल ले जाना, उनका होमवर्क देखना, उनके बाल बनाना, उनके नखरे मैनेज करने के दौरान मैंने खुद का बचपन दोबारा जिया है। अब जब वो बड़ी हो गयी हैं, तो मैं अचानक से पीछे देखती हूं और फील करती हूं कि अरे मैंने कुछ मिस कर दिया!” (ये भी पढ़ें: अंकिता भार्गव से भारती सिंह तक इन 11 टीवी एक्ट्रेसेस ने रोका सेरेमनी में सिंपल लुक से बिखेरे जलवे)

Hema Malini and Dharmendra

अपनी जिंदगी के मिसिंग पहलू के बारे में बात करते हुए हेमा ने आगे बताया था, “शायद मैंने अपने पति की कंपनी ज्यादा एक्स्पेक्ट की थी। मैंने सोचा था कि हम अक्सर साथ रहेंगे। मुझे अब तक वो कमी महसूस नहीं हुई। जब मेरी शादी हुई, तो मुझे लगा कि हम ऐसे अरेंजमेंट पर आएंगे जो हम सबको सूट करेगा। लेकिन नहीं हुई, कोई बात नहीं। मैंने स्थिति एक्स्पेट की। मुझे मेरी बेटियां मिलीं। उनके पास देखने के लिए कई सारी प्रॉब्लम्स हैं। बतौर एक व्यक्ति मुझे पछतावा है, लेकिन वो मुझे पागलों की तरह प्यार करते हैं। जब मैं उनकी मेरे लिए फीलिंग्स के बारे में सोचती हूं, तो सब कुछ सही लगता है, यहां तक उनकी गैरमौजूदगी भी।”

Dharmendra Birthday celebrations

वहीं, ‘डेक्कन क्रॉनिकल’ को दिए गए इंटरव्यू में हेमा ने धर्मेद्र से शादी करने के फैसले के बारे में बात की थी। हेमा ने कहा था, "मैं और धर्मेंद्र आज भी एक-दूसरे का ख्याल रखते हैं। जिस दिन मैंने धरम जी को देखा था, तभी मैं जानती थी कि वो मेरे लिए बने हैं, मैं उनके साथ पूरी जिंदगी बिताना चाहती हूं।" हेमा ने कहा था कि वह जानती थीं कि, धर्मेंद्र शादीशुदा हैं लेकिन उनके साथ पहली मुलाकात के बाद ही वह उन्हें दिल दे बैठी थीं। धर्मेंद्र और प्रकाश कौर के रिश्ते के बारे में हेमा ने कहा था कि 'वह कभी नहीं चाहती थीं कि वो दोनों अलग हों।" (ये भी पढ़ें: ईशा देओल की वेडिंग फंक्शन की अनदेखी फोटो आई सामने, मां हेमा मालिनी की कॉपी लग रहीं एक्ट्रेस)

Hema Malini

‘Rediff।com’ को दिए एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने धर्मेंद्र की पहली वाइफ से अपनी इक्वेशन के बारे में बात करते हुए कहा था, “मैं किसी को डिस्टर्ब नहीं करना चाहती थी। धरमजी ने मेरे और मेरी बेटियों (ईशा देओल और अहाना देओल) के लिए लिए जो किया, मैं उसमें खुश हूं। उन्होंने एक पिता की भूमिका बखूबी निभाई। हालांकि, मैंने कभी प्रकाश के बारे में कुछ भी नहीं कहा, लेकिन मैं उनकी बहुत इज्जत करती हूं। यहां तक मेरी बेटियां धरम जी की फैमिली की इज्जत करती हैं। पूरी दुनिया मेरी जिंदगी के बारे में डीटेल में जानना चाहती है, लेकिन मेरी जिंदगी दूसरों के जानने के लिए नहीं है।”

Dharamendra and Hema Malini

फिलहाल, हेमा और धर्मेंद्र की लव स्टोरी आज भी यंग कपल्स के लिए किसी इंस्पिरेशन से कम नहीं है। तो आपकी एक्ट्रेस के दिए गए इंटरव्यू पर क्या राय है? हमें कमेंट में जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.