रश्मिका मंदाना से लेकर सामंथा रुथ प्रभु तक, टॉलीवुड की सबसे अधिक फीस लेने वाली एक्ट्रेसेस

साउथ फिल्म इंडस्ट्री की एक्ट्रेसेस अपनी शानदार एक्टिंग और खूबसूरती से लाखों लोगों के दिलों पर छाई रहती हैं। तो आइए एक नज़र डालते हैं, उन अभिनेत्रियों की फीस पर जिनकी खूबसूरती की दुनिया दीवानी है।

img

By Ruchi Upadhyay Last Updated:

रश्मिका मंदाना से लेकर सामंथा रुथ प्रभु तक, टॉलीवुड की सबसे अधिक फीस लेने वाली एक्ट्रेसेस

आजकल बॉलीवुड फिल्मों से ज्यादा लोग साउथ की फिल्मों को पसंद कर रहे हैं। जहां राम चरण (Ram Charan Teja), प्रभास (Prabhas), विजय देवरकोंडा जैसे एक्टर लोगों के बीच लोकप्रिय होते जा रहे हैं, वहीं साउथ इंटस्ट्री की एक्ट्रेसेस भी पीछे नहीं हैं। एक तरह से कहा जाए, तो साउथ इंडस्ट्री की हसीनाएं सुंदरता और प्रतिभा का पूरा पैकेज हैं। अपनी शानदार एक्टिंग के अलावा यह एक्ट्रेसेस अपने अनोखे फैशन स्टेटमेंट के लिए भी जानी जाती हैं, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि यह अपनी एक फिल्म के लिए कितना पैसा लेती हैं? चलिए आज हम आपको साउथ फिल्म इंडस्ट्री की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली कुछ अभिनेत्रियों के बारे में बताते हैं।

South actress

1. नयनतारा

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम नयनतारा का है। अपनी खूबसूरती और एक्टिंग से दर्शकों को दीवना बनाने वाली 'नयन' ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म 'मनसिनक्कारे' से की थी, जो काफी हिट हुई थी। एक्ट्रेस अब तक 75 से अधिक फिल्मों में काम कर चुकी हैं। वह मुख्य रूप से तेलुगु, तमिल और मलयालम फिल्मों में ही काम करती हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, नयनतारा अपनी एक फिल्म के लिए लगभग 2 से 7 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं।

Nayanthara

(ये भी पढ़ें- महेश बाबू की पत्नी नम्रता शिरोडकर ने पहना 11 लाख रुपए का ब्रेसलेट, बेहद खूबसूरत है डिजाइन)

2. सामंथा रुथ प्रभु

टॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक सामंथा रुथ प्रभु अब तक कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम कर चुकी हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत तेलुगु फिल्म 'ये माया चेसावे' से की थी। उन्होंने अपने आइटम नंबर 'ओ अंतावा' के लिए भी खूब सुर्खियां बटोरी थीं। रिपोर्ट्स के अनुसार, सामंथा अपनी एक फिल्म के लिए 3-8 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं। 

Samantha Ruth Prabhu

3. पूजा हेगड़े

पूजा हेगड़े ने 2012 में तमिल फिल्म 'मुगामुदी' से अपने अभिनय की शुरुआत की थी। एक्ट्रेस ने साउथ फिल्मों के अलावा हिंदी फिल्मों में भी काम किया है। 2016 में वह आशुतोष गोवारिकर की फिल्म 'मोहनजोदारो' में नज़र आई थीं। इसके अलावा पूजा 'मिस यूनिवर्स इंडिया 2010 पेजेंट' में सेकेंड रनर-अप भी रह चुकी हैं। वह अपनी एक फिल्म के लिए 2 से 4 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं।

Pooja Hegde

4. रकुल प्रीत सिंह

2014 में रकुल प्रीत की फिल्म 'यारियां' रिलीज हुई थी। हालांकि, यह फिल्म ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाई थी, लेकिन इस फिल्म में रकुल की एक्टिंग को दर्शकों का खूब प्यार मिला था। अपनी प्यारी मुस्कान, शानदार लुक और अभिनय के कारण आज रकुल लाखों लोगों के दिलों पर राज करती हैं। एक्ट्रेस अपनी एक फिल्म के लिए लगभग 1.5 से 3 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं। 

Rakul Preet Singh

(ये भी पढ़ें- ऋचा चड्ढा की शादी के गहने होंगे बेहद खास, बीकानेर की 175 साल पुरानी ज्वेलर फैमिली करेगी तैयार)

5. तमन्ना भाटिया

तमन्ना भाटिया आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। तेलुगु और तमिल फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जानी-जाने वाली तमन्ना ने साल 2005 में फिल्म 'चांद सा रोशन चेहरा' से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके अलावा, वह कुछ टेलीविजन शो में भी नज़र आ चुकीं हैं, जिनमें 'नवंबर स्टोरी' और '11वे घंटे' शामिल हैं। एक्ट्रेस अपनी हर फिल्म या शो के लिए 1.5 से 3 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं।

Tamannaah Bhatia

6. रश्मिका मंदाना

'नेशनल क्रश' के रूप में जानी-जाने वाली रश्मिका मंदाना का क्रेज इतना ज्यादा है कि हर साल उनके जन्मदिन पर उनके फैंस 'नेशनल क्रश डे' मनाते हैं। रश्मिका ने वैसे तो कई फिल्मों में काम किया है, लेकिन इनमें से उनकी 'गीता गोविंदम' सबसे ज्यादा हिट रही थी। एक्ट्रेस अपनी हर फिल्म के लिए 2 से 2.5 करोड़ रुपए लेती हैं।  

Rashmika Mandanna

(ये भी पढ़ें- अक्षय कुमार ने बेटी नितारा संग शेयर किया क्यूट वीडियो, कहा- 'आज महसूस हुआ कि मैं हीरो हूं')

7. काजल अग्रवाल

साल 2004 में काजल अग्रवाल ने हिंदी फिल्म 'क्यू हो गया ना' से अभिनय की शुरुआत की थी। हालांकि, इस फिल्म से उन्हें कोई कामयाबी नहीं मिली थी। इसके बाद उन्होंने साल 2009 में तेलुगु फिल्म 'मगधीरा थी' में अभिनय किया था, जिसने उनके जीवन को एक नया मोड़ दिया और आज वह लाखों लोगों के दिलों पर राज करती हैं। काजल अपनी हर फिल्म के लिए 1.5 और 4 करोड़ रुपए लेती हैं। 

Kajal Aggarwal

8. अनुष्का शेट्टी

अनुष्का शेट्टी को कौन नहीं जानता, उनकी लोकप्रियता से हर कोई वाकिफ़ है। फिल्म बाहुबली में 'देवसेना' के किरदार के लिए अनुष्का को काफी सराहना मिली थी। एक्ट्रेस अपनी हर फिल्म के लिए 6 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं। 

Anushka Shetty

9. श्रुति हासन

श्रुति हासन को उनके शानदार फैशन और बेहतरीन एक्टिंग के लिए जाना जाता है। उन्होंने साउथ और हिंदी दोनों फिल्म इंडस्ट्री में काम किया है। बॉलीवुड में एक्ट्रेस ने फिल्म 'लक' से एंट्री की थी। इसके अलावा उन्होंने 'दिल तो बच्चा है जी', 'गब्बर इस बैक' और 'बहन होगी तेरी' जैसी कई अन्य हिंदी फिल्मों में भी काम किया है। वहीं, उन्होंने तमिल और तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में भी खूब नाम कमाया है। अभिनेत्री अपनी हर फिल्म के लिए 1 से 2.5 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं। 

Shruti Hassan

10. कीर्ति सुरेश

अपनी खूबसूरती और दमदार एक्टिंग के लिए जानी-जाने वाली कीर्ति सुरेश ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत मलयालम फिल्म 'गीतांजलि' से की थी। कीर्ति की वैसे तो कई फिल्में हिट रही हैं, लेकिन इनमें से 'गुड लक सखी', 'सरकारू वारी पाटा' और 'सानी कायधम' के लिए उन्हें खूब सराहना मिली थी। एक्ट्रेस अपनी एक फिल्म के लिए 1 से 3 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं। 

Keerthy Suresh

यह हैं साउथ फिल्म इंडस्ट्री की वह शानदार अभिनेत्रियां हैं, जो अपने बेहतरीन अभिनय से हमारा दिल जीतने में कभी पीछे नहीं रहती हैं। तो इनमें से आपकी पसंदीदा एक्ट्रेस कौन है? हमें कमेंट करें और हमारे लिए कोई सुझाव हो, तो अवश्य साझा करें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.