हिना खान ने फैंस के साथ शेयर किया अपना स्किनकेयर रूटीन, जानें ब्यूटी टिप्स

क्या आप एक आसान स्किनकेयर रूटीन की तलाश में हैं? अगर आपको भी हेल्दी स्किन चाहिए, तो एक्ट्रेस हिना खान के सिंपल स्किनकेयर रूटीन को अपना सकती हैं। आइए इस बारे में आपको विस्तार से बताते हैं।

img

By Varsha Kharkhodia Last Updated:

हिना खान ने फैंस के साथ शेयर किया अपना स्किनकेयर रूटीन, जानें ब्यूटी टिप्स

टीवी एक्ट्रेस हिना खान शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' से फेमस हुई थीं। इस शो में उनकी एक संस्कारी बहू की इमेज दिखाई गई थी। हालांकि, रियल लाइफ में हिना काफी बोल्ड और बिंदास हैं। यही कारण है कि, जब वो 'बिग बॉस 11' में नजर आई थीं, तब उन्होंने अपनी फैशनिस्टा साइड लोगों को दिखाई और उनके फैंस ने भी उनके इस अंदाज को काफी पसंद किया।

hina

अपने फैशन सेंस के अलावा हिना खान अपनी हेल्दी स्किन के लिए भी जानी जाती हैं। बिना मेकअप के भी हिना बेहद खूबसूरत लगती हैं। इसके लिए एक्ट्रेस काफी सख्त और सिंपल स्किनकेयर रूटीन अपनाती हैं, जिसे हर लड़की जानना चाहती है। ऐसे में हम आपको एक्ट्रेस का स्किनकेयर रूटीन बताते हैं, जिसे अपनाकर आप हिना जैसी हेल्दी स्किन पा सकती हैं।

hina

1- चमकदार त्वचा के लिए टोनर

हिना खान का मानना ​​है कि, टोनर एक खूबसूरत और स्वस्थ त्वचा के लिए सबसे जरूरी है। उन्होंने साझा किया कि, एक अच्छी स्किनकेयर की तैयारी मेकअप को लंबे समय तक बनाए रखने में मदद करेगी और तुरंत आपके लुक को बढ़ाएगी। वह हमेशा टोनर का उपयोग करके अपनी त्वचा की देखभाल की तैयारी शुरू करती हैं। यह रोजमर्रा की दिनचर्या का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। यह आपकी त्वचा को हाइड्रेट करने और उसे चमकदार बनाने में मदद करता है। इसे अप्लाई करने के बाद आपको तीन सेकेंड तक इंतजार करना होगा।

hina

2- त्वचा को मॉइस्चराइज करें

टोनर के बाद हिना को मॉइस्चराइजर लगाना बेहद पसंद है। वह वास्तव में मानती हैं कि, मेकअप हर मौसम में मॉइस्चराइज्ड त्वचा पर अच्छा बैठता है। मॉइस्चराइजर के साथ, वह हानिकारक यूवी किरणों से सुरक्षित रहने के लिए सनस्क्रीन भी लगाती हैं। हिना ने यह भी खुलासा किया कि, एक अच्छा सनस्क्रीन हर व्यक्ति की स्किन के लिए जरूरी है।

hina

(ये भी पढ़ें: Orange Benefits: संतरे से मिलेगी ग्लोइंग स्किन और लंबे बाल, जानिए इसके कई फायदे)

3- मेकअप से पहले सीरम लगाएं

मेकअप शुरू करने से पहले सीरम की कुछ बूंदें त्वचा को तैयार करने में मदद करती हैं। सीरम लगाने के बाद अपनी त्वचा पर पांच मिनट तक मसाज करें, ताकि वह अच्छे से मिक्स हो जाए। यह त्वचा को चमकदार बनाने और दाग-धब्बों को कम करने में मदद करता है। साथ ही यह हाइड्रेशन को भी बढ़ाता है।

hina

4- फाउंडेशन क्रीम लगाएं

हिना ने खुलासा किया कि, उन्हें कंसीलर का इस्तेमाल करना पसंद नहीं है और इसलिए वह अपने नियमित मेकअप की शुरुआत थोड़े से फाउंडेशन से करती हैं। वह अपने मेकअप को हल्का और बेसिक रखना पसंद करती हैं। हिना ने साझा किया कि, वह नेचुरल लुक पसंद करती हैं, इसलिए कम फाउंडेशन लगाती हैं। ये जादू का काम करता है। एक्ट्रेस ने यह भी खुलासा किया कि, वह अपनी उंगलियों से फाउंडेशन को ब्लेंड करना पसंद करती हैं, क्योंकि यह सबसे अच्छा ब्लेंडर है, जिसके बाद वह इसे सेटल करने के लिए प्रेस्ड पाउडर का इस्तेमाल करती हैं।

hina

5- ब्लश लगाएं

फाउंडेशन और पाउडर लगाने के बाद हिना अपने ग्लैम-अप रूटीन की शुरुआत ब्लश से करती हैं। वह इसे अपने चीकबोन्स और नाक पर लगाना पसंद करती हैं। हिना का मानना ​​​​है कि, वह केवल ब्लश-ऑन पर ही जीवित रह सकती हैं, जिसके बाद वह अपनी आंखों को निखारने के लिए आईशैडो लगाती हैं। अभिनेत्री ने साझा किया कि, उन्हें अपनी आंखों के लिए भूरे और लाल रंग का आईशैडो लगाना पसंद है।

hina

6- लिपस्टिक से पहले लगाएं लिप लाइनर

हिना ने आगे खुलासा किया कि, एक महिला को कभी भी सीधे लिपस्टिक नहीं लगानी चाहिए। हमेशा अपने होठों को एक निश्चित आकार देने के लिए पहले लिप्स पर लाइनर लगाएं और फिर लिपस्टिक लगाएं। आपको हमेशा पॉपिंग शेड ही लगाना चाहिए।

hina

7- मस्कारा लगाना ना भूलें

हिना ने यह भी खुलासा किया कि, काजल के बिना मेकअप कभी पूरा नहीं होता। एक्ट्रेस ने साझा किया कि, लोग नकली पलकों का विकल्प चुनते हैं, लेकिन वह कभी भी इसका चयन नहीं करती हैं, क्योंकि उनकी पहले से ही पलके भारी हैं। हिना ने अपनी पलकों को झड़ने से बचाने के लिए एक टिप भी शेयर की। हिना ने कहा कि, मस्कारा हमेशा अपनी पलकों के सिरे पर लगाएं न कि जड़ों से।

hina

(ये भी पढ़ें: Beauty Tips: पिंपल्स और मुंहासों से हैं परेशान तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे, जल्द मिलेगी साफ त्वचा)

खैर, हिना खान बेहद खूबसूरत हैं और हमें उनका ये रूटीन अच्छा लगा, जिसका पालन करना बहुत आसान है। वैसे, आपका इस बारे में क्या ख्याल है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.