विराट कोहली और अनुष्का शर्मा का आलीशान घर है बेहद खूबसूरत, देखें अंदर की तस्वीरें

इस आर्टिकल में हम आपको विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के घर की तस्वीरें दिखाएंगे। साथ ही हम आपको हर एक कोने की सैर कराते हुए, उसके बारे में भी जानकारी देंगे।

img

By Shashwat Mishra Last Updated:

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा का आलीशान घर है बेहद खूबसूरत, देखें अंदर की तस्वीरें

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) कौन हैं? किसी को इस बारे में बताने की जरुरत नहीं है। दोनों का एक-दूसरे के लिए प्यार भी जगजाहिर है। 2017 में गुपचुप तरीके से शादी करके दोनों ने पूरी दुनिया को हक्का-बक्का कर दिया था। विराट ने अनुष्का के लिए अपने प्यार को जताने में कभी किसी तरह का संकोच नहीं किया था और न ही आज भी करते हैं। चाहे वह शादी के पहले शतक मारने के बाद स्टैंड में बैठी अनुष्का को फ्लाइंग किस देना हो या शादी के बाद अनुष्का की प्रेग्नेंसी के दौरान पितृत्व अवकाश लेना हो, विराट ने कभी यह परवाह नहीं की, कि लोग क्या कहेंगे? इसी तरह विराट ने एक काम करके बहुत पहले ही ये बता दिया था कि वह और अनुष्का भविष्य में शादी करेंगे। दरअसल, विराट-अनुष्का ने साल 2016 में जब मुंबई के वर्ली स्थित एक अपार्टमेंट में घर लिया था, तभी से इस बात की अटकलें तेज हो गई थीं कि वो शादी करेंगे। 

हाल ही में विरुष्का को माता-पिता बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। अनुष्का ने 11 जनवरी को एक बेटी को जन्म दिया था, जिसका नाम इन दोनों ने मां दुर्गा के एक नाम पर रखा है और अपनी बेटी का नामकरण 'वामिका' किया। अपनी बेटी का लालन-पोषण भी अनुष्का-विराट अपने इसी घर में करेंगे। तो आइए आपको दिखाते हैं विरूष्का के घर का हर एक कोना, जिसे देखकर आपको आनंद की अनुभूति होगी। 

34 करोड़ रुपये थी घर की कीमत 

एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा और क्रिकेटर विराट कोहली का घर मुंबई के 'ओमकार 1973' अपार्टमेंट के 35वें फ्लोर पर है। इस घर में चार बेडरूम हैं और यह 7,171 स्क्वायर फुट में फैला हुआ है। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक़, विरूष्का के इस घर की कीमत 34 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है और इस घर को विराट-अनुष्का ने खुद बड़े प्यार से सजाया है। इन दोनों का ये घर किसी आलीशान महल से कम नहीं है। आपको बता दें कि विरूष्का ने साल 2016 में इस घर को खरीदा था और उस वक़्त इन दोनों की शादी नहीं हुई थी। मगर, दोनों ने शादी के बाद ही इस घर में रहना शुरू किया था। (ये भी पढ़ें: बहुत खूबसूरत है एक्‍ट्रेस शिल्‍पा शेट्टी का आलीशान बंगला, यहां देखें अंदर की तस्वीरें व वीडियो)

घर में ही बना रखा है गार्डन

विरूष्का के इस घर में वो सारी सुविधाएं मौजूद हैं, जो एक आलीशान घर में होती हैं। दोनों के इस घर में चार बेडरूम के साथ ही गार्डन एरिया भी है। गार्डन की तस्वीर अनुष्का ने कुछ समय पहले सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी। जिसमें वह प्लांट्स की देखभाल करते हुए दिख रही हैं। 

घर की बालकनी से दिखता है ख़ूबसूरत नजारा

विराट कोहली के घर में एक बेहद खूबसूरत बालकनी है, जिस पर अक्सर विरुष्का को फोटोज या सेल्फी लेते हुए देखा गया है। ये फोटोज वह अपने-अपने सोशल मीडिया हैंडल्स पर अक्सर पोस्ट किया करते हैं। 8 मार्च, 2018 को इंस्टाग्राम पर शेयर की गई घर की तस्वीर में विराट को अपनी बालकनी में खड़े देखा जा सकता है। विराट की बालकनी से समुद्र का नजारा, बड़ी-बड़ी इमारतें, पेड़ और सनसेट का अप्रतिम दृश्य मनमोहक लगता है।

18 जून, 2020 को भी विराट ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक पोस्ट किया था, जिसमें वो अपनी बालकनी के किनारे बैठकर किताब पढ़ते हुए नजर आ रहे हैं। आपको बता दें कि उस वक़्त कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में लॉकडाउन लगा हुआ था। विराट ने एक इंटरव्यू में भी कहा था कि 'मुझे ज्यादातर समय अपने घर में ही बिताना अच्छा लगता है। मुझे अपने घर में जितना सुकून मिलता है, उतना दुनिया के किसी कोने में नहीं।' (ये भी पढ़ें: वरुण धवन और नताशा दलाल का घर अंदर से दिखता है ऐसा, वीडियो में देखें बेडरूम तक की झलक)

किसी भी घर के लिए बालकनी एक अलग ही सुकून भरी जगह होती है। बालकनी पर खड़े होकर या उसके किनारे बैठकर, बाहर की दुनिया को निहारना एक अनकहा एहसास होता है और बालकनी अगर विरूष्का के घर की हो, तो मज़ा दोगुना हो जाता है।

अपनी प्रेगनेंसी के दिनों में अनुष्का को अक्सर अपनी बालकनी पर सुकून के पल बिताते हुए देखा गया था। जिसकी फोटोज खुद अनुष्का ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर की थीं। साथ ही उन्होंने एक फोटो पर कैप्शन लिखा था, 'जब आपके डैड आपकी परफेक्ट चाय टाइम कैंड‍िड फोटो लेते हैं और उन्हें फ्रेम से कट करने को कहते हैं, पर आप ऐसा नहीं करते क्योंकि...बेटी हो ना!' 

लिविंग रूम में है बड़ा-सा टीवी 

विराट-अनुष्का एकसंग क्वालिटी टाइम बिताने का कभी कोई मौका नहीं छोड़ते हैं। दोनों एक-दूसरे के साथ ज्यादा से ज्यादा वक़्त बिताने की पूरी कोशिश करते हैं। विराट जिस भी देश में खेलने जाते हैं, वक़्त मिलते ही अनुष्का भी वहीं पहुंच जाती हैं। ये इन दोनों के बीच के प्यार की ही डोर है, जो इन दोनों को एकसंग जोड़ के रखती है। खैर, आपको बताते हैं इनके घर के लिविंग रूम के बारे में, जिसमें दोनों एक साथ बड़े से टीवी का मजा लेते हैं और साथ ही घर में मूवीज व शोज देखना पसंद करते हैं। घर के लिविंग रूम का इंटीरियर भी बिल्कुल जुदा है। 

फोटोशूट के लिए भी है जगह 

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा को अक्सर अपने घर में फोटोशूट और एडशूट करते हुए देखा गया है। विरूष्का अपने घर में ही ज्यादातर ब्रांड्स के प्रमोशनल वीडियोज शूट किया करते हैं, जिसे वो अपने सोशल मीडिया हैंडल्स पर पोस्ट भी करते हैं। अनुष्का-विराट ने अपने घर के एक कोने में फोटोशूट के लिए विशेष जगह तैयार करवा रखी है, जहां पर ये कपल अक्सर फोटोशूट करवाते रहते हैं। इन दोनों के फोटोशूट की फोटोज सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं। (ये भी पढ़ें: क्या आपने देखी कंगना रनौत के आलीशान प्रोडक्‍शन हाउस के ऑफ‍िस के अंदर की तस्वीरें?)

जिम

शायद, इस बात से कोई ही अनजान हो कि विराट का नाम दुनिया के सबसे फिटेस्ट एथलीट्स में शुमार है। साथ ही वह अपनी हेल्थ और बॉडी का पूरा ख्याल भी रखते हैं। इसके मद्देनजर ही विरूष्का ने अपने घर में एक जिम का भी स्पेस दे रखा है, जिसमें जिम से रिलेटेड सभी तरह के इक्विपमेंट्स मौजूद हैं। विराट को अक्सर जिम करते हुए वीडियोज बनाना और फोटोशूट कराना पसंद है, जिससे वह लोगों के अंदर फिटनेस को लेकर जागरूकता पैदा करते हैं। साथ ही विराट फिटनेस ब्रांड्स के प्रमोशनल वीडियोज भी अपने घर पर स्थित जिम में ही करते हैं।  

प्राइवेट टैरेस 

विराट और अनुष्का की लव स्टोरी नये प्रेमी युगल के लिए एक मिसाल है। नये आशिक़ अपनी आशिक़ी को पूरा करने के लिए जिन तरीकों का इस्तेमाल करते हैं, उसकी प्रेरणा उन्हें कहीं न कहीं इस कपल से जरूर मिलती है। अगर विरूष्का के घर के बारे में ज्यादा बात करें, तो आप सभी को विराट-अनुष्का के करवाचौथ वाली फोटो तो याद ही होगी, जिसमें चांद की रोशनी तले दोनों एक-दूसरे को हग करते हुए नजर आ रहे हैं। दरअसल, ये फोटो विरूष्का के प्राइवेट टैरेस की है, जिसे उन्होंने स्पेशअली अपने दोनों के साथ वक़्त बिताने के लिए बनवा रखा है। 

बता दें कि विराट और अनुष्का ने साल 2017 में इटली में शादी की थी। शादी रचाने के तुरंत बाद वो हनीमून पर चले गए थे। इसके बाद दोनों ने मुंबई और दिल्ली में ग्रैंड रिसेप्शन दिया था। दिल्ली में दी गई पार्टी में उनके परिवार वाले शामिल हुए थे। साथ ही पीएम मोदी भी नवविवाहित जोड़े को आर्शीवाद देने पहुंचे थे। वहीं मुंबई की पार्टी में बॉलीवुड की बड़ी-बड़ी हस्तियों ने शिरकत की थी। 'बॉलीवुडशादीज', विराट कोहली-अनुष्का शर्मा से प्यार के सागर में डूबकर 'विरूष्का' बने इस कपल की सलामती और उज्जवल भविष्य की हमेशा कामना करता है। साथ ही इन दोनों को इनकी बेटी 'वामिका' के लिए बहुत-बहुत बधाई। आपको ये स्टोरी कैसी लगी? कमेंट करके हमें जरूर बताएं और यदि कोई सुझाव हो तो अवश्य दें। 

(Images Courtesy: Anushka Sharma, Virat Kohli)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.