धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी को पहली बार देख कहा था- 'कुड़ी बड़ी चंगी है', एक्ट्रेस ने किया था इग्नोर

इस स्टोरी में हम आपको स्टार कपल धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की पहली मुलाकात के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र को इग्नोर कर दिया था।

img

By Kavita Gosainwal Last Updated:

धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी को पहली बार देख कहा था- 'कुड़ी बड़ी चंगी है', एक्ट्रेस ने किया था इग्नोर

बॉलीवुड इंडस्ट्री के ‘हीमैन’ यानी धर्मेंद्र (Dharmendra) और ‘ड्रीम गर्ल’ के नाम से मशहूर हेमा मालिनी (Hema Malini) फिल्मी दुनिया की एक ऐसी जोड़ी हैं, जिन्हें फैंस ने ऑन-स्क्रीन और ऑफ-स्क्रीन बेशुमार प्यार दिया है। दोनों की लव स्टोरी किसी से छुपी नहीं है, तभी तो फैंस भी धर्मेंद्र और हेमा की प्रेम कहानी से जुड़े किस्से चटकारे लेकर पढ़ना पसंद करते हैं। दोनों एक-दूसरे को तब से जानते हैं, जब एक्टर अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर संग शादीशुदा जिंदगी बिता रहे थे और उनका हेमा मालिनी के साथ लव वाला कोई सीन भी नहीं था। इसी वजह से दोनों ने एक-दूसरे के साथ कई फिल्में कीं। लेकिन, साथ में काम करते-करते कब धर्मेंद्र और हेमा मालिनी एक-दूसरे को दिल दे बैठे थे, ये दोनों को पता ही नहीं चला था।

hema malini

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र एक साथ फिल्म ‘तुम हसीन मैं जवां’ में स्क्रीन शेयर करते नजर आए थे। इस फिल्म के बाद से ही दोनों के करीब आने की खबरें छन-छन कर सामने आने लगी थीं। लेकिन बहुत कम लोग दोनों की पहली मुलाकात से जुड़ा किस्सा जानते हैं, जब धर्मेंद्र ने हेमा को देखकर कुछ ऐसा कह दिया था, जिसे हेमा मालिनी ने सुनकर भी इग्नोर कर दिया था। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

(ये भी पढ़ें: हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की शादी की अनदेखी फोटो, जयमाला में ऐसे दिख रहे थे 'ही-मैन' व 'ड्रीम गर्ल')

hema malini and Dharmendra

दरअसल, हेमा मालिनी ने अपनी बायोग्राफी ‘Hema Malini: Beyond the Dream Girl’ में धर्मेंद्र संग अपनी पहली मुलाकात का किस्सा शेयर किया है, जो साल 2017 में रिलीज हुई थी। इस किताब में हेमा मालिनी ने बताया था कि, वह धर्मेंद्र से पहली बार के.ए अब्बास (Khwaja Ahmad Abbas) की फिल्म ‘आसमान महल’ के प्रीमियर के दौरान मिली थीं।

Dharmendra and hema first meeting

‘द क्विंट’ की रिपोर्ट के मुताबिक, हेमा मालिनी ने उस दिन का जिक्र करते हुए किताब में लिखा कि, ‘मुझे याद है कि, प्रोड्यसर बी अनंतस्वामी (B Anantaswamy) ने मेरी मां को सलाह देते हुए कहा था कि, मुझे पॉपुलैरिटी हासिल करने के लिए बड़ी फिल्मों के प्रीमियर शो में भाग लेना शुरू कर देना चाहिए। उन दिनों, मैंने अपनी पहली फिल्म पूरी की थी और मुझे ये भी नहीं पता था कि, प्रीमियर शो क्या होता है। इसी बीच, मुझे एक प्रीमियर शो में जाने का मौका मिला था। मेरी मां ने मुझे एक पारंपरिक कांजीवरम साड़ी पहनाई और आंखों में काजल व बालों में गजरा लगाकर सजाया था। फिल्म के इंटरवल के दौरान, मुझे स्टेज पर बुलाया गया था। उस वक्त धर्मेंद्र और शशि कपूर दोनों स्टेज पर ही मौजूद थे और मुझे याद है कि, अकेले स्टेज पर जाने में मैं काफी शरमा रही थी।’

(ये भी पढ़ें: जब तनुजा ने धर्मेंद्र को फ्लर्ट करने पर मार दिया था थप्पड़, बाद में भाई बना बांधी थी राखी)

Dharmendra and hema

इसके आगे किताब में हेमा ने लिखा कि, ‘मैंने राज कपूर के साथ अपनी फिल्म खत्म की थी, लेकिन तब तक वो फिल्म रिलीज नहीं हुई थी। जब मैं मंच की ओर बढ़ रही थी, तब मैंने सुना था कि, धरम जी, शशि कपूर से पंजाबी में कह रहे थे कि, ‘कुड़ी बड़ी चंगी है।’ इस बात को मैंने अनसुना कर दिया था। इसके बाद मुझे जब स्टेज पर परिचित कराया गया, तब मुझे राज कपूर की ‘ड्रीम गर्ल’ के रूप में पेश किया गया था। उस समय मैं दोनों स्टार्स के साथ मंच साझा करने में काफी शरमा रही थी।’

hema malini book

हेमा मालिनी ने अपने कई इंटरव्यूज में धर्मेंद्र संग अपनी खूबसूरत लव स्टोरी का जिक्र किया है। एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में हेमा ने बताया था कि, उन्हें धर्मेंद्र द्वारा मिले प्रपोजल का तरीका बेहद पसंद आया था। एक्ट्रेस ने बताया था कि, एक बार जब वो दोनों अलग-अलग शहर में फिल्म की शूटिंग कर रहे थे, तब धर्मेंद्र एक दिन अचानक बेंगलुरु में शूटिंग से गायब हो गए थे, जिसके बाद उनकी टीम परेशान हो गई थी कि, आखिर धर्मेंद्र कहां गए? लेकिन, उसके बाद अगले ही दिन धर्मेंद्र नासिक (जहां हेमा शूटिंग कर रही थीं वहां) पहुंचे, उस दिन वो लगातार 24 घंटे कार ड्राइव करके हेमा के पास गए थे, ताकि वह एक्ट्रेस को अपने दिल की बात कह सकें। 'ड्रीम गर्ल' को धर्मेंद्र का ये अंदाज़ बहुत ही रोमांटिक लगा था।

(ये भी पढ़ें: हेमा मालिनी से धर्मेंद्र की शादी पर पहली पत्नी प्रकाश कौर ने कहा था- 'आधी इंडस्ट्री ऐसा ही करती है')

films

बता दें कि, धर्मेंद्र ने अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर से तलाक लिए बिना हेमा मालिनी से शादी रचाई थी। दोनों ने परिवार के खिलाफ जाकर साल 1980 में सात फेरे लिए थे।  वहीं, अभिनेता को अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर से चार बच्चे सनी, बॉबी, विजेता, अजीता हैं और दूसरी पत्नी हेमा मालिनी से दो बेटियां ईशा और अहाना देओल हैं। हालांकि, अभिनेता ने अपने सभी बच्चों की जिम्मेदारी को बखूबी निभाया है। वर्तमान में, वह मुंबई से दूर अपने फार्महाउस में अपनी जिंदगी बिता रहे हैं और हेमा मालिनी राजनीति में सक्रिय हैं।

hema malini

फिलहाल, हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की लव स्टोरी से जुड़े ऐसे कई अनगिनत किस्से हैं, जो समय-समय पर आज भी फैंस के सामने आते रहते हैं और फैंस ने उन्हें खूब पसंद भी करते हैं। तो आपको दोनों स्टार्स की पहली मुलाकात कैसी लगी? हमें कमेंट बॉक्स में बताएं और अगर आप हमें कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो जरूर दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.