टूटी हुई उंगली के साथ मंसूर अली खान ने किया था शर्मिला टैगोर को प्रपोज, एक्ट्रेस ने सुनाया किस्सा

एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर ने हाल ही में एक इंटरव्यू दिया है, जिसमें एक्ट्रेस ने उस दिन का जिक्र किया है, जब उन्हें क्रिकेटर मंसूर अली खान ने प्रपोज किया था।

img

By Kavita Gosainwal Last Updated:

टूटी हुई उंगली के साथ मंसूर अली खान ने किया था शर्मिला टैगोर को प्रपोज, एक्ट्रेस ने सुनाया किस्सा

बॉलीवुड और क्रिकेट जगत का एक रोमांटिक कनेक्शन रहा है। कई ऐसी मशहूर अभिनेत्रियां हैं, जो भारतीय क्रिकेटर के प्यार में क्लीन बोल्ड हो चुकी हैं। इस लिस्ट में गुजरे जमाने की बोल्ड एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) का नाम भी शामिल है। शर्मिला टैगोर और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मंसूर अली खान पटौदी (Mansoor Ali Khan Pataudi) की लव स्टोरी किसी से छुपी नहीं है। दोनों ने एक-दूसरे से बेशुमार प्यार किया है और दोनों ने अपने प्यार को मंजिल तक पहुचते हुए शादी भी रचाई थी। बेशक आज मंसूर अली खान हमारे बीच में नहीं हैं, लेकिन एक्ट्रेस अक्सर अपने लविंग हसबैंड को याद करती नजर आती हैं। हाल ही में, शर्मिला टैगोर का एक इंटरव्यू सामने आया है, जिसमें एक्ट्रेस ने उस दिन के बारे में बताया है, जब मंसूर अली खान ने शर्मिला टैगोर को प्रपोज किया था।

mansoor

आइए अब आपको एक्ट्रेस के लेटेस्ट इंटरव्यू के बारे में बताते हैं। दरअसल, हाल ही में शर्मिला टैगोर ने दीया जायसवाल को दिए एक इंटरव्यू में अपने फिल्मी करियर से लेकर मंसूर अली पटौदी संग अपनी लव स्टोरी तक पर खुलकर बात की है। इस इंटरव्यू को ‘लेडीज स्टडी ग्रुप ऑफिशियल’ नाम के यू-ट्यूब चैनल पर शेयर किया गया है, जिसमें शर्मिला टैगोर ने अपने प्रपोजल के बारे में बताया है। एक्ट्रेस ने कहा कि, ‘जब मंसूर अली इंग्लैंड के लिए खेल रहे थे, तब उनकी उंगली टूट गई थी। इसलिए वो कुछ हफ्तों के लिए क्रिकेट जगत से बाहर हो गए थे। वहीं, मैं शूटिंग के सिलसिले में पेरिस में थी। इसी के चलते वो मुझसे मिलने आए थे। हमारी यूनिट इसके लिए राजी नहीं थी, हालांकि, हमने उन्हें मनाया और फिर हम दोनों बाहर गए। हम इंटरलेकन (Interlaken) में थे। nyoku बर्लिन में शूटिंग कर रहे थे। इसी दौरान मंसूर अली खान ने Bastille Day पर मुझे प्रपोज किया था और वो पल बहुत खूबसूरत था। मैंने ‘हां’ बोल दिया था। हमने शादी करने का फैसला किया और टाइगर की मां को इसके बारे में बताया। (ये भी पढ़ें: 40 साल की हुईं 'नागिन 3' फेम अनिता हस्सनंदनी, पति रोहित के साथ मनाया लॉकडाउन बर्थडे)

sharmila taigor

इस इंटरव्यू में शर्मिला टैगोर से ये भी पूछा गया कि, आपने मंसूर अली खान को ही क्यों चुना? इस सवाल का जवाब देते हुए एक्ट्रेस ने कहा कि, 'मैं उन्हें बहुत पसंद करती थी, उनके ‘सेंस ऑफ ह्यूमर’ को पसंद करती थी और मुझे महसूस हुआ कि, वो मुझे कभी हर्ट नहीं करेंगे। मैं उन पर भरोसा करती थी। वो एक अच्छे इंसान थे। वो काफी यूनिक थे। उनकी सारी चीजें मुझे पसंद थीं।’ (ये भी पढ़ें: नीति टेलर और परीक्षित बावा के प्यार को हुए 8 साल पूरे, एक्ट्रेस ने पति के साथ ऐसे किया सेलिब्रेट)

bollywood news

इससे पहले, शर्मिला टैगोर ने अपने एक इंटरव्यू में उस शर्त के बारे में भी बताया था, जो एक्ट्रेस ने मंसूर अली खान के सामने शादी से पहले रखी थी। शर्मिला टैगोर ने बताया था कि, उन्होंने मंसूर अली खान से कहा था कि, वह उनसे शादी तब ही करेंगी, जब वह अपने मैच में एक साथ तीन छक्के लगाएंगे यानी सिक्सर का हैट्रिक लगाएंगे। मंसूर ने भी शर्मिला की ये शर्त मान ली थी और उन्होंने अपने अगले मैच में लगातर तीन बॉल पर तीन छक्के लगाकर शर्मिला के सामने अपना प्यार साबित भी किया था, जिसके बाद ही दोनों की शादी हो पाई थी।  (ये भी पढ़ें: शोएब इब्राहिम और दीपिका कक्कड़ ने फैमिली के साथ मनाया रमजान, एक्टर ने अब्बू-अम्मी संग मांगी दुआ)

sharmila

शर्मिला टैगोर और मंसूर अली खान की लव स्टोरी

अब आपको मंसूर अली खान और शर्मिला टैगोर की लव स्टोरी बताते हैं। शर्मिला टैगोर और मंसूर अली खान की पहली मुलाकात 1965 में एक कॉमन फ्रेंड के जरिए हुई थी। पहली मुलाकात में ही पटौदी एक्ट्रेस को दिल दे बैठे थे। जिसके बाद धीरे-धीरे दोनों की लव स्टोरी शुरू हुई, लेकिन दोनों को एक होने के लिए कई परेशानियों का सामना करना पड़ा था। जहां एक तरफ मंसूर अली खान नवाब खानदान से थे, तो वहीं शर्मिला बॉलीवुड की एक्ट्रेस थीं। दोनों का धर्म भी अलग था। जिस वजह से शर्मिला और मंसूर के परिवार को ये रिश्ता मंजूर नहीं था, लेकिन दोनों ने सभी परेशानियों को दूर कर साल 1969 में शादी रचाई थी। शादी के बाद कपल के तीन बच्चे हुए। सैफ अली खान, सबा अली खान और सोहा अली खान। सबा अली खान फिल्मी दुनिया से दूर हैं। उन्होंने अब तक शादी नहीं की है। सबा फिल्मी खानदान से ताल्लुक रखते हुए भी इस इंडस्ट्री से दूर रहीं और उन्होंने ज्वेलरी डिजाइनिंग में अपना करियर बनाया है। वहीं, सोहा अली खान ने अभिनेता कुणाल खेमू संग शादी रचाई है, उनकी एक बेटी है, जिसका नाम इनाया नौमी खेमू है और सैफ अली खान अपनी दूसरी पत्नी करीना कपूर खान के साथ अपनी लाइफ एंजॉय कर रहे हैं। कपल को दो बेटे हैं। सैफ और करीना के बड़े बेटे का नाम तैमूर अली खान है, जो एक पॉपुलर स्टार किड हैं। हालांकि, कपल ने अपने दूसरे बेटे का नाम फैंस को नहीं बताया है।

sharmila

फिलहाल, ये तो सच है कि शर्मिला टैगोर और मंसूर अली खान की प्रेम कहानी काफी फ़िल्मी है। फैंस आज भी दोनों से जुड़े किस्से पढ़ना पसंद करते हैं। तो आपको शर्मिला टैगोर की लव स्टोरी का ये किस्सा कैसा लगा? हमें कमेंट बॉक्स में बताएं और अगर आप हमें कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो जरूर दें।

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.