टीवी एक्ट्रेस मोहिना कुमारी कोरोना का दर्द बताते हुए लगी रोने, शेयर किया अनुभव

हाल ही में टीवी एक्ट्रेस मोहिना कुमारी सिंह (Mohena Kumari Singh) ने इंस्टाग्राम पर लाइव वीडियो के माध्यम से फैंस को अपनी स्थिति के बारे में बताया है। इस दौरान वह रोने भी लगती हैं। तो आइए देखें वीडियो।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

टीवी एक्ट्रेस मोहिना कुमारी कोरोना का दर्द बताते हुए लगी रोने, शेयर किया अनुभव

कोरोना वायरस (Coronavirus) भारत में अब इतनी तेजी से फैल रहा है कि कब किस पर वार कर दे, कोई नहीं जान सकता। करीब एक सप्ताह पहले टीवी शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' (Yeh Rishta Kya Kehlata Hai) सीरियल में कीर्ति का किरदार निभाने वाली मोहिना कुमारी सिंह (Mohena Kumari Singh) समेत उनके परिवार के 5 सदस्यों को कोरोना वायरस ने अपने चपेट में ले लिया है। जिसके बाद सभी को ऋषिकेश के एम्स में भर्ती कराया गया है। मोहिना उत्तराखंड सरकार (Uttarakhand Government) के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज (Satpal Maharaj) की बहू हैं। मोहिना शादी के बाद भले ही टीवी इंडस्ट्री से दूरी बना ली हैं, लेकिन वो सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी एक्टिव रहती हैं। हाल ही में मोहिना ने अपने इंस्टाग्राम पर लाइव वीडियो के माध्यम से लोगों को अपनी स्थिति के बारे में बताया है। इस दौरान वह रोने भी लगती हैं। तो आइए देखें वीडियो।

दरअसल, एक्ट्रेस मोहिना कुमारी के फैंस को जब से ये जानकारी हुई है कि मोहिना कोरोना पॉजिटिव हैं, तब से वो भी ये जानने के लिए उत्सुक हैं, कि अब उनकी हालत कैसी है? अब इस पर मोहिना ने खुद अपने फैन्स को जानकारी दी है। हाल ही में कोरोना वायरस को लेकर अपने फैंस को जानकारी देने के लिए मोहिना ने इंस्टाग्राम पर लाइव किया। मोहिना कुमारी ने बताया कि- ''मुझे ऋषिकेश एम्स में भर्ती हुए 6 दिन पूरे हो गए हैं। अब मैं अपने आप को स्वस्थ महसूस कर रही हूं। कोविड 19 के चपेट में आने से फिजिकली उतना बुरा नहीं लगता जितना कि मेंटली।'' (ये भी पढ़ें: जब ससुराल वालों के सामने मोहिना कुमारी सिंह ने पति सुयश रावत संग थिरकाए कदम, वीडियो हुआ वायरल)  

अब मैं आपको बताती हूं हमारे घर में कोराना वायरस कैसे फैला?

मोहिना कुमारी ने बताया कि- ''सबसे पहले मेरी सासु मां को बुखार हुआ, सभी लोग चिंतित थे। इसके दूसरे दिन मेरी बॉडी में पेन होने लगा था। फिर मैंने अपना और सासु मां का पहला चेकअप करवाया, उस टेस्ट में रिपोर्ट निगेटिव आई। तो हमने सोचा कि मौसम में परिवर्तन के कारण ऐसा हो रहा है। हम लोग थोड़ा निश्चिंत हो गए। लेकिन इस बीच मेरी सासु मां का बुखार लगातार बढ़ र​हा था। पैरा​सीटामॉल खाने के बाद भी उनका बुखार कम नहीं हो रहा था। फिर जब हमने दोबारा कोविड-19 चेकअप करवाया तो दूसरी बार रिपोर्ट पाजिटिव आई। इसके बाद पूरी फैमिली का टेस्ट किया गया तो सभी पॉजिटिव निकले। ये हमें काफी शॉकिंग लगा था। मानसिक रूप से यह बहुत ही डिस्टर्ब करने वाला अनुभव था। हमारे घर में ये पूरी तरह फैल चुका था। लेकिन हमने आगे नहीं फैलने दिया। हमने इस चैन को तोड़ा। मेरी मां की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हम लोग क्वारंटीन सेंटर चले गए थे। जब पूरे परिवार की रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो सभी लोगों को ऋषिकेश एम्स में भर्ती कराया गया। इसलिए आपको भी यदि नार्मल बुखार भी लगे तो टेस्ट जरूर करा लेना चाहिए। ये बहुत जरूरी है कोराना की चैन तोड़ने के लिए।''  (ये भी पढ़ें: सतपाल महाराज की बहू टीवी एक्ट्रेस मोहिना कुमारी सिंह ने बताया कैसे फैला पूरे परिवार में कोरोना)  

हम पैरेंट्स और अपने भतीजे को लेकर चिंतित हैं

मोहिना कुमारी ने कहा कि- ''मैं आप सभी को बताना चाहती हूं कि आपको कोविड हो जाता है तो ये चिंता की बात नहीं है, क्योंकि मेरे में भी लक्षण है, मेरी सासु मां में भी लक्षण हैं। ये तुम्हारी जिंदगी को बर्बाद नहीं करता है। लेकिन किसी को दूसरी कोई गंभीर बिमारी है तो ये चिंता की बात है। क्योंकि यहां कुछ ऐसे लोग हैं जिनकी रिपोर्ट निगेटिव आ ही नहीं रही है। हमें भी 6 दिन हो गया है, अभी तक हमारी रिपोर्ट भी निगेटिव नहीं आई है। लेकिन मुझे अपनी निगेटिव रिपोर्ट का इंतजार है। हम पैरेंट्स और अपने भतीजे को लेकर चिंतित हैं।'' 

उन्होंने कहा कि- ''इस वायरस से खराब के अलावा अच्छी फीलिंग नहीं आती है। लेकिन आज मैं स्वस्थ महसूस कर रही हूं। मैं अपने आपको मेंटली पॉजिटिव रखने का प्रयास कर रही हूं। कोई खास ट्रीटमेंट नहीं हो रहा है। मैं महसूस कर रही हूं कि भारतीय लोगों ने जब से कोरोना को सुना है, वह काढ़ा पी रहे हैं और हल्दी का भी सेवन कर रहे हैं। हमें पता है कि भारतीयों का इम्यूनिटी सिस्टम मजबूत है। निगेटिव न्यूज के चक्कर में मत प​डिए। आवश्यकता लगे तो जांच जरूर कराइए। सुरक्षित होकर बाहर निकलिए, बाहर निकलकर अच्छा काम कर सकते हैं। पॉजिटिव रहिए। सभी को थैंक्यू। जिनको हमारी चिंता है। क्योंकि बहुत से लोग हमारे लिए प्रार्थना कर रहे हैं। मैं फिर कहना चाहती हूं कि मेरी और मेरी फैमिली का टेस्ट कोरोना पॉजिटिव आया है। हम लोग इसके खिलाफ जंग लड़ रहे हैं। हमें यकीन है कि हमारी रिपोर्ट जल्द ही पॉजिटिव से निगेटिव आ जाएगी।'' (ये भी पढ़ें: मोहिना कुमारी सिंह ने पति संग शेयर की खूबसूरत तस्वीर, जमकर बिताया क्वालिटी टाइम)  

बीच में रोने लगी मोहिना

इसके बाद मोहिना ने 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' फेम अभिनेता गौरव वाधवा से बातचीत करना शुरू किया। लेकिन बात शुरू करने से पहले वह रोने लगी। इस पर गौरव पूछते हैं कि- 'क्या ये खुशी के आंसू हैं' तो मोहिना कहती हैं- 'हां।' इस पर गौरव मोहिना को ढांढ़स बंधाते हुए कहते हैं कि- ''आप जल्द ही ठीक होने वाले हो, हम लोगों ने आपके लिए सरप्राइज रखी है।'' 

गौरव ने पूछा- आप हॉस्पिटल में कैसे टाइम स्पेंड करते हो? 

इस पर मोहिना ने बताया कि- ''मैं किसी न किसी से बातें करती रहती हूं। जब किसी से सामने से बात करती हूं तो मास्क जरूर लगाती हूं।'' इस पर गौरव ने कहा कि- ''ये ऐसा दौर है कि लोग पॉजिटिव से निगेटिव होना चाह रहे हैं।'' मोहिना ने फिर कहा कि- ''हम तो बहुत सुरक्षित रहते थे, लेकिन हो ही गया तो क्या करें।'' तो इस पर गौरव ने कहा- ''हो गया तो सही भी हो जाएगा। ज्यादा से ज्यादा लोग सही हो रहे हैं।'' इस पर मोहिना कहती हैं- ''भारत में रिकवरी रेट बहुत हाई है, तो हम लोग भी जल्द ठीक होंगे। लेकिन बुखार से बचना है, बुजुर्ग को कोराना ना होने पाए। ठंड़ी चीजें मत खाओ।''

डाइट क्या चल रही है?

इस पर मोहिना ने बताया कि- ''बहुत सा काढ़ा, कच्ची हल्दी का सेवन कर रही हूं। कोराना की वजह से मुझे स्वाद का पता नहीं चल रहा था। और मुझे गंध महसूस नहीं हो रहा था। जैसे फीवर में होता है। लेकिन फीवर में तो दो तीन दिन में ये सब सही हो जाता है लेकिन इसमें ये सही ही नहीं हो रहा था। सबकुछ जल्द सही हो जाएगा। आपके यहां घर में बुजुर्ग ​हों तो उनको बहुत ही सुरक्षित रहने को ​कहो।'' 

करीब आधे घंटे की बातचीत में मोहिना ने अपनी वर्तमान स्थिति के बारे में लोगों को बताया और कोराना वायरस के खिलाफ लोगों को ये ​भी बताया कि इससे डरने की जरूरत नहीं है, बल्कि इससे बचे रहने की जरूरत है। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके बताना न भूलें, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें। 

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.