पिता सैफ की दूसरी शादी में मैचिंग शेरवानी पहनकर पहुंचे थे इब्राहिम, बन गए थे महफिल की शान

सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और करीना कपूर (Kareena Kapoor) की शादी में कपल से ज्यादा बेटी सारा और बेटे इब्राहिम चर्चा में रहे थे। यहां हम आपको वेडिंग की कुछ अनदेखी तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं।

img

By Prakash Joshi Last Updated:

पिता सैफ की दूसरी शादी में मैचिंग शेरवानी पहनकर पहुंचे थे इब्राहिम, बन गए थे महफिल की शान

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज आम जिंदगी में लोगों के आइडल होते हैं। इनके द्वारा किये गए फैशन को असल जिंदगी में लोग फॉलो करते हैं। ये सेलिब्रिटी जिस तरह से खुद को फिट और मेंटेन रखते हैं, फैंस की भी कोशिश रहती है कि वे भी खुद को उनकी तरह बना सकें। ऐसे में यह कहना बिलकुल गलत नहीं होगा कि बॉलीवुड सेलेब बहुत हद तक लोगों को इंस्पायर करते हैं। रिलेशनशिप गोल हो, कपल गोल या फिर हसबैंड गोल, बी-टाउन सेलेब्स के ऊपर सबकी नजरें टिकी होती हैं।  

इन बी-टाउन सेलेब्स की सबसे ज्यादा बात जो आकर्षित करती है वह ये कि ये सितारे किस तरह ‘मॉडर्न फैमिली’ के कांसेप्ट को एक्सेप्ट करते हैं और फिर उसे आगे बढ़ाते हैं। बॉलीवुड के ऐसे खानदान की बात की जाए तो उसमें पटौदी परिवार का नाम जरुर आएगा। पटौदी खानदान ‘मॉडर्न फैमिली’ का बेहतरीन उदाहरण है। ये परिवार एक-दूसरे पर जमकर प्यार लुटाता है और सभी त्योहार को साथ में मनाता है। एक छत के नीचे न रहते हुए भी जरुरत पड़ने पर ये एक-दूसरे के साथ नजर आते हैं।  

सात साल पहले सैफ अली खान (Saif Ali Khan) ने बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर (Kareena Kapoor) से शादी रचाई थी। फिल्म ‘टशन’ के सेट पर दोनों की मुलाकात हुई थी और फिर-धीरे-धीरे दोस्ती प्यार में तब्दील हो गई। सैफ ने करीना को शादी के लिए प्रपोज किया था और कुछ समय लेने के बाद आखिरकार ‘बेबो’ ने शादी के लिए ‘हां’ कर दी थी। सैफ और करीना की शादी बॉलीवुड इंडस्ट्री की शाही शादियों में से एक मानी जाती है। दोनों की शादी बहुत रॉयल अंदाज में हुई थी।  

शादी के दिन करीना अपनी सास के लहंगे में काफी ग्लैमरस दिखाई दे रही थीं। दरअसल, शादी में करीना ने उसी लहंगे को पहना था, जिसे उनकी सास शर्मिला टैगोर ने अपनी शादी में पहना था। शर्मिला टैगोर के शादी वाले जोड़े को फैशन डिज़ाइनर मनीष मल्होत्रा ने दोबारा से करीना कपूर के लिए तैयार किया था। उस समय सैफ और करीना की शादी से ज्यादा सैफ के दोनों बच्चे सारा अली खान और इब्राहिम अली खान चर्चा में रहे थे।

सारा अली खान और इब्राहिम अली खान सैफ की पहली पत्नी अमृता सिंह के बच्चे हैं और जब दोनों ने अपने पिता की दूसरी शादी में शिरकत की थी, तब लोगों की नजरें कपल को छोड़कर इन पर जा टिकी थीं। सभी को यह बात बेहद पसंद आई थी कि कैसे दोनों बच्चे अपने पिता की दूसरी शादी को न सिर्फ अटेंड कर रहे हैं बल्कि अपने पिता के लिए खुश भी हैं। सैफ और करीना की शादी के बाद सभी ने इस परिवार के मॉडर्न सोच की प्रशंसा की थी। पिता की दूसरी शादी में इब्राहिम उनके साथ ट्विनिंग करते दिखाई दिए थे। इस दौरान इब्राहिम ने पिता की शेरवानी से मैचिंग शेरवानी पहनी थी। आज की इस स्टोरी में हम आपको नन्हे इब्राहिम की कुछ तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं। (ये भी पढ़ें: बिग बॉस के घर में इन सेलेब्स ने जमकर किया था रोमांस, लेकिन घर से बाहर आते ही हो गए अलग)     

कुछ दिनों पहले पिता सैफ और करीना की शादी से सारा अली खान की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थीं। अपने पिता की शादी में सारा नीयन ग्रीन और पिंक कलर के अनारकली सूट में नजर आई थीं। लुक को कंप्लीट करने के लिए सारा ने माथे पर मांगटीका लगाया था और साथ ही गले में डायमंड सेट के साथ हाथों में चूड़ियां डाली थीं। सारा इस दौरान बेहद खूबसूरत नजर आ रही थीं।  

सैफ की बहन और बॉलीवुड एक्ट्रेस सोहा अली खान ने साल 2018 में एक किताब लिखी थी, जिसका नाम ‘The Perils Of Being Moderately Famous’ है। इस किताब में उन्होंने अपने भाई सैफ और करीना की शादी की कुछ अनदेखी तस्वीरें शेयर की थी, जिनमें से एक तस्वीर में सैफ अली खान, करीना कपूर, शर्मिला टैगोर, सोहा अली खान, सबा अली खान, सारा अली खान और इब्राहिम अली खान साथ दिखाई दिए थे। ये एक परफेक्ट फैमिली फोटो थी। सभी इस तस्वीर में काफी खुश दिखाई दे रहे थे और सैफ के दोनों बच्चों ने अपनी सौतेली मां के साथ मुस्कुराते हुए फोटो खिंचवाई थी।

‘हेलो मैगज़ीन’ को सारा अली खान ने एक इंटरव्यू दिया था, जिसमें उन्होंने बताया था कि जब उनकी मां को सैफ और करीना की शादी के बारे में पता चला तो उनका कैसा रिएक्शन था। सारा ने कहा था, “जब मुझे मेरे पिता की करीना के साथ शादी की बात पता चली तो मैं अपनी मां के साथ लॉकर में गयी और ज्वेलरी निकाल कर पूछा कि मुझे कौन से झुमके पहनने चाहिए? मां ने अबु और संदीप (फैशन डिज़ाइनर) को बुलाकर कहा कि सैफ-करीना से शादी कर रहे हैं और मैं चाहती हूं कि मेरी बेटी सबसे सुंदर लहंगा पहने”। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के 12 ऐसे सेलेब्स जिन्होंने अपनी उम्र से बड़ी एक्ट्रेसेस के साथ रचाई है शादी)    

वहीं, सारा ने करीना कपूर के साथ अपनी बॉन्डिंग पर कहा था, “मेरे लिए करीना को अपनाना और भी आसान इसलिए हो गया क्योंकि मेरे पास एक ऐसी मां है, जो मुझे महसूस करवाती है कि सब कुछ ठीक है। करीना के साथ मेरे पिता की दूसरी शादी के लिए मेरी मां ने ही मुझे तैयार किया था। इसलिए जब आपके पास ऐसी मां हो जो कहे ‘ये इयरिंग्स मत पहनो, दूसरी चांदी वाली पहनो’ और यदि घर पर ऐसा माहौल हो, तब आप किसी भी परिस्थिति को झेलने के लिए तैयार रहते हैं”।

वैसे अगर देखा जाए तो साल 2020 करीना के लिए बहुत लकी रहा है। इस साल करीना ने फिल्म इंडस्ट्री में न केवल अपने 20 साल पूरे कर लिए हैं, बल्कि इसी साल खबर आई है कि वे दूसरी बार मां बनने जा रही हैं। इन दिनों करीना कपूर खान अपनी प्रेग्नेंसी एन्जॉय कर रही हैं। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान करीना ने अपने तीनों बच्चों (तैमूर, सारा, इब्राहिम) के बारे में बात की थी। करीना ने कहा था कि सैफ अपने तीनों बच्चों से बहुत प्यार करते हैं। साथ ही करीना ने ये भी बताया था कि सारा अपनी बचपन की तस्वीरों में काफी हद तक तैमूर की तरह दिखती हैं।

करीना ने तीनों के बीच एक कॉमन बात को लेकर भी खुलासा किया था। करीना ने कहा था कि सारा, इब्राहिम और तैमूर के पास ‘पटौदी आईज (आंखें)’ हैं। करीना ने बताया था कि सैफ ने उन्हें इब्राहिम के बचपन के बारे में सब कुछ बताया था। करीना के मुताबिक सैफ ने उन्हें बताया था कि इब्राहिम अली खान बचपन में एक शांत और समझदार बच्चे हुआ करते थे। वे ज्यादा लड़ाई-झगड़ा भी नहीं करते थे। इब्राहिम इतने ज्यादा सुलझे हुए थे कि यदि कोई उन्हें पोटैटो चिप्स दे दे, तो वे उसी में खुश हो जाया करते थे, जबकि सारा और तैमूर उग्र स्वभाव के हैं।   

करीना ने कहा था, “सारा उग्र होने के साथ-साथ खूबसूरत भी हैं और तैमूर के लिए मुझे लगता है कि वे काफी हद तक अपने पिता पर गए हैं। तैमूर में कुछ ऐसा है जिसकी वजह से कभी-कभी तो दिमाग थोड़ा ट्विस्ट हो जाता है और मैं कहती हूं ‘ओह माय गॉड’। सैफ और तैमूर की आदतें बहुत हद तक एक-दूसरे से मिलती हैं, जो कभी-कभी मुझे बहुत तंग भी करती हैं”। (ये भी पढ़ें: नहीं देखी होगी सैफ अली खान संग पहली पत्नी अमृता सिंह व बहन सोहा की ये फोटो)     

सारा अली खान की तरह इब्राहिम अली खान भी किसी मामले में अपनी बहन से कम नहीं हैं। फर्क सिर्फ इतना है कि सारा फिल्म इंडस्ट्री में आ गई हैं और उन्हें सब पहचानते हैं, वहीं इब्राहिम के डेब्यू का सभी इंतजार कर रहे हैं। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सुझाव हो तो हमें अवश्य दें। 

latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.