बच्चन फैमिली के पास है करोड़ों की संपत्ति, यहां देखें अभिषेक बच्चन के घर की अनदेखी तस्वीरें

अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bacchan),अभिषेक बच्चन (Abhishek Bacchan) और ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) करोड़ों के मालिक हैं। यहां हम आपको उनके नए आशियाने की तस्वीरें दिखाते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

बच्चन फैमिली के पास है करोड़ों की संपत्ति, यहां देखें अभिषेक बच्चन के घर की अनदेखी तस्वीरें

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bacchan) किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। आज ऐसा कोई नहीं होगा जो 'बिग बी' को नहीं जानता होगा। इतना ही नहीं इनके परिवार के सभी सदस्य आए दिन सुर्खियों में बने रहते हैं। चाहे वह अभिषेक बच्चन (Abhishek Bacchan) हो या फिर ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) हो या फिर परिवार से जुड़ा और कोई सदस्य। ये सभी सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं। बॉलीवुड के सभी सितारे अपने घर और रहन-सहन के चलते चर्चा छाए रहते हैं। यहां हम बात करने जा रहे हैं, अभिषेक बच्चन और पत्नी ऐश्वर्या के नए आशियाने की। ये कपल फिलहाल बेटी आराध्या के साथ अपने पारिवारिक घर 'जलसा' में रह रहे हैं।

शानदार है इनका नया आशियाना

अभिषेक और ऐश्वर्या ने 2015 में 21 करोड़ रुपये में हाई-एंड सिग्निया आइल्स, बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में 5,500 वर्ग फुट में एक घर खरीदा था। इसके अलावा वर्ली के एनी बेसेंट रोड पर स्काईलार्क टावर के 37वें फ्लोर पर एक घर है, और एक दुबई के जुरीरा गोल्फ एस्टेट में एक पैलेशियल विला के नाम से शानदार विला है। (ये भी पढ़ें: पटौदी के राजकुमार तैमूर अली खान को गिफ्ट में मिला ये खास कार्ड, मम्मी करीना कपूर ने किया शेयर)

आर्किटेक्चरल डाइजेस्ट के अनुसार, अभि-ऐश के अपार्टमेंट को एक इन-हाउस टीम द्वारा डिज़ाइन किया गया है, यहां बच्चन फैमिली के पड़ोस में बॉलीवुड अभिनेत्री और अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर का भी घर है। इसी अपार्टमेंट में 35 करोड़ रुपये में 7,000 वर्ग फुट का घर सोनम ने भी साल 2015 में ही खरीदा था।  

बता दें कि, बच्चन का घर दो भागों में बंटा हुआ है। एक जहां अभिषेक-ऐश्वर्या और आराध्या रहते हैं और दूसरा जहां उनके माता-पिता रहते हैं। एक लिविंग रूम है जो कि दोनों से जुड़ा हुआ है। अभि-ऐश को अपनी प्यारी बेटी आराध्या के साथ समय बिताना बहुत पसंद है, और वह अक्सर अपनी मां के साथ ट्रैवल करते हुए देखी जाती हैं। (ये भी पढ़ें: इतने करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन, ऐसे जीते है शान से जिंदगी)

यहां देखें विला की शानदार फोटोज

7 साल में ऐश्वर्या-अभिषेक ने कीं एक साथ 6 फिल्में...

ऐश्वर्या और अभिषेक ने 7 साल में 'ढाई अक्षर प्रेम के'(2000), 'कुछ ना कहो'(2003), 'बंटी और बबली'(2005), 'उमराव जान'(2005), 'धूम-2'(2006), और 'गुरु'(2007) को मिलाकर 6 फिल्मों में काम किया। वहीं शादी के बाद दोनों की फिल्म 'सरकार राज'(2008) और 'रावन'(2010) रिलीज हुई। इसके बाद ऐश्वर्या की फिल्म 'गुजारिश'(2010) में नजर आईं, लेकिन फिर पर्सनल लाइफ पर ध्यान देने के लिए उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली। बाद में साल 2015 में ऐश्वर्या ने 'जज्बा' के साथ इंडस्ट्री में कमबैक किया। जिसके बाद वो 'सरबजीत'(2016) और 'ऐ दिल है मुश्किल'(2016) में भी नजर आईं। वहीं अभिषेक 'रावन' के बाद 'धूम-3', 'हैप्पी न्यू ईयर', 'हाउसफुल-3' में नजर आए लेकिन उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकीं। (ये भी पढ़ें: शाहरूख खान की बिटिया रानी सुहाना खान ने श्वेता बच्चन के बेटे अगस्त्य नंदा साथ शेयर ​की ऐसी तस्वीर)

करोड़ों की है संपत्ति

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की संपत्ति  के पास नोएडा, अहमदाबाद, गांधीनगर, पुणे और भोपाल में रिहायशी प्रॉपर्टी है। वहीं परिवार का फ्रांस के ब्रिग्नोगन प्लेज में 3,175 स्कॉयर मीटर का एक प्लॉट भी है। जया जी के पास लखनऊ के काकोरी क्षेत्र में 2.2 करोड़ रुपये का 1.22 हेक्टेयर कृषि भूखंड भी है। केवल उसकी ही नहीं, बल्कि बिग बी भी बाराबंकी जिले के दौलतपुर क्षेत्र में 5.7 करोड़ रुपये की 3 एकड़ जमीन के भी वो मालिक हैं। अमिताभ जी और जया जी के पास एक से एक महंगी घड़ियां और कलम हैं जिनकी कीमत 4 करोड़ रुपये से अधिक है। अमिताभ के पास एक पेन है, जिसकी कीमत लगभग 9 लाख रुपये है। अभिनेत्री-राजनीतिज्ञ ने 2012 में 500 करोड़ रुपये की संपत्ति का दावा किया था और साल 2018 में यह राशि दोगुनी हो गई थी। (ये भी पढ़ें: बचपन में बहुत क्यूट थीं बॉलीवुड एक्ट्रेस जान्हवी कपूर, यकीन न हो तो देख लें ये तस्वीरें)

ऐश्वर्या की आने वाली फिल्म की बात करें तो निर्देशक मणिरत्नम की तमिल फिल्म 'Ponniyin Selvan' में नजर आएंगी। मणिरत्नम के साथ दोबारा काम करने को लेकर ऐश्वर्या ने कहा था कि, 'यह एक बहुत अच्छा अनुभव है। मणिरत्नम मेरे गुरु हैं और वो देश के बेहतरीन निर्देशकों में से एक हैं।' वहीं अगर अभिषेक के वर्क फ्रंट की बात करें तो, उनको आखिरी बार 'हाउसफुल 3' में देखा गया था। अब वह जल्द ही 'हेराफेरी 3', 'द बिग बुल', और फिल्म 'लूडो' में नजर आएंगे।

आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताना न भूलें, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

(फोटो क्रेडिट: आर्किटेक्चरल डाइजेस्ट)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.