शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी: जानें उनके पति, बेटी, नेट वर्थ और निजी जिंदगी के बारे में सब कुछ

इस स्टोरी में हम आपको बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी की निजी जिंदगी के बारे में बताने जा रहे हैं।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी: जानें उनके पति, बेटी, नेट वर्थ और निजी जिंदगी के बारे में सब कुछ

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) को एनसीबी (नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो) ने 3 अक्टूबर 2021 को हिरासत में लिया था। अधिकारियों ने इस दौरान क्रूज शिप पर छापा मारा था, जहां रेव पार्टी चल रही थी। आर्यन के अरेस्ट के बाद से ही वो शाहरुख़ खान की मैनेजर पूजा ददलानी (Pooja Dadlani) थीं, जो सुनवाई के दौरान हमेशा अदालत में और कानूनी कार्रवाई के दौरान हमेशा NCB ऑफिस में के चक्कर लगा रही थीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आर्यन की जमानत याचिका कोर्ट में ख़ारिज होने के बाद पूजा का दिल टूट गया था और उन्हें इस दौरान रोते हुए भी स्पॉट किया गया था।

shahrukh khan manager pooja dadlani

इस बात में कोई दो-राय नहीं है कि, पूजा ददलानी एक्टर शाहरुख खान की फैमिली के काफी करीब हैं और एक्टर की वाइफ गौरी खान और उनके बच्चों सुहाना, अबराम और आर्यन खान के साथ एक प्यारा बॉन्ड साझा करती हैं। आर्यन और सुहाना के लिए उनके जन्मदिन पर दिल छू लेने वाले नोट्स लिखने से लेकर शाहरुख़ की फैमिली के साथ हर स्पेशल ओकेजन सेलिब्रेट करने तक, पूजा वाकई में खान फैमिली का एक अभिन्न हिस्सा हैं। हालांकि, काफी लोग अभी भी उनके बैकग्राउंड, खुशहाल शादीशुदा जिंदगी, नेट वर्थ और उनसे जुड़ी बातों से अनजान हैं। तो आइए आज हम आपको बताते हैं पूजा ददलानी की दिलचस्प जिंदगी के बारे में।

(ये भी पढ़ें: जब आर्यन के जन्म से पहले SRK को पत्नी गौरी की मौत का सताने लगा था डर, इंटरव्यू में बताई थी फीलिंग्स)

पूजा ददलानी की शुरुआती जिंदगी और परिवार

shahrukh khan manager pooja dadlani

पूजा ददलानी का जन्म 2 नवंबर 1983 को अपने पेरेंट्स मनु ददलानी और मीनू ददलानी के घर मुंबई में हुआ था। इस सेलिब्रिटी मैनेजर ने मुंबई के ‘बाई अंबाबाई फरामजी पेटिट गर्ल्स हाई स्कूल’ और ‘एचआर कॉलेज ऑफ़ कॉमर्स एंड इकॉनोमिक्स’ से अपनी एजुकेशन पूरी की है। पूजा के पास मास कम्युनिकेशन में बैचलर की डिग्री भी है। उनकी एक बहन भी हैं, जिनका नाम गीता ददलानी है और वो पूजा की कार्बन कॉपी लगती हैं।

पूजा ददलानी की शादी, पति और बेटी

पूजा ददलानी जोकि एक प्रोड्यूसर भी हैं, उनकी शादी हितेश गुरनानी से हुई है। हितेश साल 2008 से ‘लिस्टा ज्वेल्स’ के डायरेक्टर हैं। प्यार में डूबा ये कपल कभी भी एक-दूसरे को सोशल मीडिया हैंडल्स पर अपने पोस्ट्स के जरिए सुपर स्पेशल फील करवाने का कोई भी मौका मिस नहीं करता है।

(ये भी पढ़ें: जब शाहरुख खान ने आर्यन के लिए कहा था, 'मेरा बेटा ड्रग्स ले सकता है', वायरल हो रहा वीडियो)

shahrukh khan manager pooja dadlani

इस लवली कपल ने अपनी पेरेंटहुड जर्नी की शुरुआत 4 जनवरी 2016 को अपनी जिंदगी में एक बेबी गर्ल का वेलकम करने के बाद की थी, जिनका प्यार से उन्होंने 'रेना' नाम रखा है। बिंदास पेरेंट्स अपने बिजी शेड्यूल से अपनी प्रिंसेस के साथ टाइम स्पेंड करने का वक्त निकाल लेने में एक्सपर्ट हैं।

पूजा ददलानी, शाहरुख़ खान के प्रोफेशनल वर्क की हर चीज करती हैं हैंडल

shahrukh khan manager pooja dadlani

साल 2012 में शाहरुख खान ने पूजा ददलानी को अपने मैनेजर के रूप में नियुक्त किया था और समय के साथ उन्होंने पूजा को अपने प्रोफेशनल वर्क की पूरी जिम्मेदारी दे दी। उनके ब्रांड्स के साथ कॉन्ट्रेक्ट मैनेज करने से लेकर उनके कंपनीज के साथ कानूनी और बिजनेस से जुड़े इंगेजमेंट्स का ध्यान रखने तक, पूजा एक्टर शाहरुख़ खान की प्रोफेशनल लाइफ के हर एक एंगल को मैनेज करने वाली महिला हैं।

(ये भी पढ़ें: बेटे अबराम से भगवान गणेश की पूजा कराने पर ट्रोल हुए थे किंग खान, लोगों ने कहा था- 'शर्म आनी चाहिए')

shahrukh khan manager pooja dadlani

हालांकि, बतौर शाहरुख़ खान की मैनेजर उनके काम की शुरुआत में, उनकी मुख्य जिम्मेदारी एक्टर के प्रोडक्शन हाउस ‘रेड चिलीज एंटरटेनमेंट’ का ख्याल रखना था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूजा ददलानी ने शाहरुख़ खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ में बतौर प्रोड्यूसर भी काम किया था।

पूजा ददलानी का गौरी खान के साथ बॉन्ड

shahrukh khan manager pooja dadlani

शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी एक्टर की पत्नी गौरी खान के काफी करीब हैं और हमने अक्सर उन्हें पार्टीज, इवेंट्स और खास मौकों पर साथ में स्पॉट किया है। 8 अक्टूबर 2021 को पूजा ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल से गौरी को बर्थडे विश करने के लिए एक खूबसूरत तस्वीर शेयर की थी। इस तस्वीर में हम पूजा को शाहरुख और गौरी के बीच में बैठे हुए देख सकते हैं। इस दौरान तीनों कैमरे के लिए पोज देते हुए नजर आ रहे थे। इस तस्वीर के साथ पूजा ने गौरी के लिए एक प्यारा नोट लिखा था, “हैप्पी बर्थडे @gaurikhan बहुत सारा प्यार और हर साल जवान होती रहिए।”

पूजा ददलानी की आर्यन खान के साथ इक्वेशन

shahrukh khan manager pooja dadlani

हालांकि, पूजा ददलानी शाहरुख खान के तीनों बच्चों को प्यार और उनकी फ़िक्र करती हैं, लेकिन ये सच भी किसी से छिपा नहीं है कि, उनकी आर्यन खान के साथ सबसे मजबूत इक्वेशन है। समय के साथ हमने उन्हें फिर से आर्यन की अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर प्यारी तस्वीर शेयर करते हुए देखा है। 12 नवंबर 2019 को पूजा ने आर्यन को बर्थडे विश करने के लिए उनके साथ एक ब्लैक एंड व्हाइट सेल्फी शेयर की थी। उन्होंने अपने कैप्शन में लिखा था, “उनको अपने पिता की बुद्धि, मां का चार्म और खुद का सेंस ऑफ ह्यूमर मिला है। एक नाजुक लड़का, जिसका दिल बिल्कुल सही जगह पर है। सबसे बड़े चीते आर्यन को यहां बर्थडे विश कर रही हूं- जन्मदिन की शुभकामनाएं!”

shahrukh khan manager pooja dadlani

पूजा ददलानी, आर्यन खान और क्रूज रेव पार्टी केस

shahrukh khan manager pooja dadlani

पूजा ददलानी एक्टर शाहरुख खान की साल 2012 से मैनेजर रही हैं, लेकिन जब तक एनसीबी (नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो) ने आर्यन खान को हिरासत में नहीं लिया था, तब तक वह मीडिया में एक जाना-पहचाना चेहरा नहीं थीं। इसके बाद से ही वो कई वजहों से हेडलाइंस में रही थीं। उनके कपड़े और बाकी जरूरी सामान स्टार किड के लिए लाने से लेकर मुंबई कोर्ट में जमानत याचिका की सुनवाई के दौरान उनकी ताकत का स्तंभ बनने तक, पूजा वो व्यक्ति हैं, जो आर्यन से जेल में अक्सर मिलने गई थीं और उनको अपना सपोर्ट देती नजर आई थीं।

पूजा ददलानी की नेट वर्थ

shahrukh khan manager pooja dadlani

मीडिया में कई रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूजा ददलानी की नेट वर्थ 45 करोड़ रुपए के करीब है।

फिलहाल, ये बात तो साफ है कि, पूजा ददलानी एक्टर शाहरुख खान की फैमिली के करीबी मेंबर्स में से एक बन चुकी हैं। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट में बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.