इरा खान कजिन जयन खान की शादी में जबरदस्ती कर रही थीं स्माइल, लेटेस्ट वीडियो में बताई हकीकत

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान की बेटी इरा खान ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने कजिन जयन खान की शादी में अपने मेंटल स्टेट के बारे में बात की है। आइये देखते हैं वो वीडियो।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

इरा खान कजिन जयन खान की शादी में जबरदस्ती कर रही थीं स्माइल, लेटेस्ट वीडियो में बताई हकीकत

जब हम किसी की मेंटल हेल्थ के बारे में बात करते हैं या किसी के डिप्रेशन से जूझने की तस्वीर के बारे में सोचते है, तो हम उस इंसान को हमेशा रोने वाला, एंटीसोशल, अपनी हेल्थ और अपीयरेंस की केयर न करने वाला व हमेशा थका हुआ रहने वाले के रूप में इमेजिन करते हैं। कभी-कभी हमारा ये अनुमान सही हो सकता है, लेकिन अक्सर खुशहाल रहने वाले लोग भी मेंटल हेल्थ से स्ट्रगल कर रहे होते हैं और उनसे सिर्फ बात या देखकर ये जान पाना मुश्किल होता है। बॉलीवुड एक्टर आमिर खान (Aamir Khan) की बेटी इरा खान (Ira Khan) ने हाल ही में अपना सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने बताया है कि कैसे उन्हें अपनी कजिन की शादी में जबरदस्ती स्माइल करना पड़ा था।

इस वीडियो को देखने से पहले ये जान लीजिए कि, इरा खान ने 10 अक्टूबर 2020 को मेंटल हेल्थ डे पर अपने डिप्रेशन की जर्नी फैंस के साथ शेयर की थी और बताया था कि पिछले 4 सालों से वो इसे कैसे डील कर रही हैं। इसके बाद से ही इरा कई बार अपने इंस्टाग्राम हैंडल के जरिए मेंटल हेल्थ का टॉपिक और डिप्रेशन की स्ट्रगल के बारे में फैंस से बातचीत कर चुकी हैं। वो पिछले 4 सालों से क्लिनिकल डिप्रेशन से जूझ रही हैं और अब उन्होंने मेंटल हेल्थ से फाइट के बीच कजिन जयन खान की शादी अटेंड करने का अपना एक्सपीरियंस शेयर किया है। जिनको नहीं पता उन्हें ये बता दें कि क्लिनिकल डिप्रेशन एक मानसिक बीमारी का गंभीर रूप है, जिसमें व्यक्ति कुछ चीजों को जरूरत से अधिक सोच लेता है। (ये भी पढ़ें: काम्या पंजाबी ने पहली मैरिज एनिवर्सरी पर पति शलभ को ऐसे दी बधाई, लिखा-'और 6 जन्मों के लिए तैयार रहो')

Aamir Khan, Kiran Rao and Ira Khan

दरअसल, इरा ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने बताया है कि वो कई दिनों से मेंटल हेल्थ के बारे में अपने फैंस से बातचीत करना चाहती थीं, लेकिन नई जॉब के चलते उन्हें ये कर पाने का समय नहीं मिला। इरा ने बताया कि वो इस समय लो फेज से गुजर रही हैं और कहा, “मैं घर आई और रोई।” इरा ने ये भी कहा कि, ‘मैं सभी वेडिंग फोटोज में स्माइल करती हुई दिखाई दे रही हूं, लेकिन मैं सही नहीं थी और इसको डील करने के लिए मेरे पास टाइम नहीं था। तो मैं सिर्फ काम और काम करती थी, घर आती थी और रोती थी, फिर उठती थी और काम के लिए भागती थी।”

कजिन जयन की शादी में जितना इरा चाहती थीं, उतना शामिल न होने के बारे में बात करते हुए इरा ने कहा, “मैं इस वेडिंग का हिस्सा बनना चाहती थी। मैं बेड पर लेटकर सिर्फ रोना नहीं चाहती थी। लेकिन मैं बहुत सोई। मुझे उतना खुद को इंवॉल्व न कर पाने के चलते बुरा लग रहा है और मुझे अच्छा नहीं लग रहा है।” अपनी करेंट मेंटल स्टेट पर इरा ने कहा, “मैं सही हूं, लेकिन मैं बहुत रो भी रही हूं।” (ये भी पढ़ें: सिंगर कनिका कपूर ने अपने तलाक पर तोड़ी चुप्पी, 18 की उम्र में कर ली थी शादी, हैं तीन बच्चों की मां)

Ira Khan

इरा ने अपने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, “ हेलो फिर से। वार्निंग: ये हैप्पी और पॉजिटिव वीडियो नहीं है। ये नाखुश और नेगेटिव वीडियो भी नहीं है। लेकिन मैं हूं, ब्लाह और अगर आप लो हैं, तो ये देखने के लिए शायद या शायद नहीं अच्छी है। आप जज बनिए। और क्लीयरली मैं बड़बड़ा रही हूं। काफी ज्यादा। अगली बार से थोड़ा ज्यादा ध्यान रखूंगी। #thehappycompany #therapizeindia #mpower #depression #blabber #burnout #cat #mentalhealth।”

इससे पहले न्यूली वेड कपल जयन मैरी खान और अभिषेक साहा को बधाई देने के लिए इरा ने दोनों की शादी की तस्वीरें शेयर की थीं। इस फंक्शन के लिए इरा ने रेड ब्लाउज के साथ येलो साड़ी पहनी हुई थी और अपने रूमर्ड बॉयफ्रेंड नुपुर शिखारे के साथ ट्विनिंग कर रही थीं, जो उनकी साड़ी के सेम कलर का कुर्ता पहने हुए थे। इन तस्वीरों को शेयर करते हुए इरा ने कैप्शन में लिखा था, “इन खूबसूरत शख्सियत और उनके ब्यूटीफुल रिलेशनशिप के लिए। मुझे सिर्फ इतना कहना है…आख़िरकार। #wedding #zahawedding #maidofhonor #love #familylikefriends #favourites #sisterofthebride।” (ये भी पढ़ें: जब प्रियंका चोपड़ा ने बॉयफ्रेंड को छुपा दिया था अलमारी में, पता चलने पर मासी ने उठाया था ये कदम)

Ira Khan, Zayn Marie Khan and Abhishek Saha

Ira Khan, Zayn Marie Khan and Abhishek Saha

Ira Khan, Zayn Marie Khan and Abhishek Saha

इससे पहले क्लिनिकल डिप्रेशन के बारे में बात करते हुए इरा ने कहा था, “मैंने कभी किसी से भी किसी चीज के बारे में बात नहीं की, क्योंकि मुझे लगता था आमिर खान की बेटी होने का मतलब है कि मैं अपनी सभी चीजों को खुद हैंडल करूं, या फिर अगर कुछ बड़ा हुआ है, तो मुझे लोगों को ‘मुझे नहीं पता’ से बेहतर जवाब देना होगा। इन सब चीजों ने मुझे एहसास कराया कि मुझे एक बेहतर जवाब की जरूरत है, और जब तक मुझे वो जवाब नहीं मिल जाता तब तक मेरी फीलिंग्स ऐसी नहीं थी जिनसे मैं किसी और को परेशान करूं। कोई समस्या इतनी बड़ी नहीं थी कि जिसके बारे में इतने लंबे समय तक विचार किया जा सके। ऐसे में कोई क्या कर सकता है? मेरे पास सब कुछ था। कोई क्या कहेगा? मैंने यही सब सोचा था।”

Ira Khan

फ़िलहाल, ये बात तो साफ़ है कि इरा मौजूदा समय में भले ही खुद को खुश रखने का प्रयास कर रही हैं, लेकिन अभी भी वो डिप्रेशन से पूरी तरह से उबर नहीं पाई हैं। तो इरा द्वारा शेयर किए गए वीडियो पर आपकी क्या राय है? हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो/वीडियो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.