आमिर खान के फिटनेस ट्रेनर पर आया बेटी इरा खान का दिल! लॉकडाउन में बढ़ी थीं नजदीकियां

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान की बेटी इरा खान को अपने सपनों का राजकुमार मिल गया है। तो आइए देखते है कौन हैं वो?

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

आमिर खान के फिटनेस ट्रेनर पर आया बेटी इरा खान का दिल! लॉकडाउन में बढ़ी थीं नजदीकियां

बॉलीवुड के ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ कहे जाने वाले एक्टर आमिर खान (Aamir Khan) की बेटी इरा खान (Ira Khan) भी अपने सुपरस्टार पिता की तरह इंडस्ट्री में नाम कमाने की कोशिश कर रही हैं। उन्होंने पिछले साल दिसंबर में एक थिएटर प्ले 'Euripides Medea' से निर्देशन की दुनिया में कदम रखा था, जिससे उनके फैंस काफी इंप्रेस हुए थे। यहीं नहीं, आमिर खान जितने ही अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर प्राइवेट हैं, उससे उलट उनकी बेटी इरा अपनी निजी जिंदगी से जुड़ी हर बात को हमेशा मीडिया के सामने बड़ी ही मुखरता से पेश करती हैं।  

यही वजह है कि फैंस को जितना इरा के जल्द से जल्द बॉलीवुड में डेब्यू करने की एक्साइटमेंट है, उतना ही इंट्रेस्ट उन्हें इरा की पर्सनल लाइफ जानने में भी है। अगर उनकी रिलेशनशिप के बारे में बात करें, तो इरा ने अपने एक्स-बॉयफ्रेंड मिशाल कृपलानी को दो साल तक डेट करने के बाद दिसंबर 2019 में उनसे ब्रेकअप कर लिया था। इन दोनों की तस्वीरें अक्सर साथ में देखी जाती थीं, लेकिन मिशाल से ब्रेकअप के बाद काफी लंबे टाइम से इरा की रिलेशनशिप के बारे में कोई अपडेट न मिल पाने से फैंस के मन में मायूसी छा गई थी। (ये भी पढ़ें: किस करते दिखे नेहा कक्कड़ और रोहनप्रीत, शादी को एक महीना पूरा होने पर सामने आया रोमांटिक वीडियो)

हालांकि, अब लेटेस्ट रिपोर्ट्स के मुताबिक, इरा की जिंदगी में नए प्यार ने दस्तक दी है। ‘पिंकविला’ की रिपोर्ट्स की मानें, तो इरा अपने डैड के फिटनेस कोच नुपुर शिखारे को पिछले 6 महीनों से डेट कर रही हैं। बताया जा रहा है कि लॉकडाउन के दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं। यहीं नहीं, ये लव बर्ड्स एक साथ आमिर खान के महाबलेश्वर स्थित फार्महाउस भी जा चुके हैं। यहां दोनों ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर दिवाली भी सेलिब्रेट की थी। रिपोर्ट्स में ये भी बताया गया है कि, दोनों अपने रिलेशनशिप को लेकर काफी सीरियस हैं, और इरा नुपुर को अपनी मां रीना दत्ता से भी मिलवा चुकी हैं।

जैसा कि हमने आपको बताया कि इरा कभी भी अपने पर्सनल इश्यूज को पब्लिकली बोलने में झिझकती नहीं हैं। इसकी एक झलक हमें 1 नवंबर 2020 को 'मेंटल हेल्थ डे' के दिन देखने को मिली थी, जब इरा ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक 10 मिनट का वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो में इरा ने अपने डिप्रेशन के बारे में बात करते हुए कहा था, ‘मैंने कभी किसी से भी किसी चीज के बारे में बात नहीं की, क्योंकि मुझे लगता था आमिर खान की बेटी होने का मतलब है कि मैं अपनी सभी चीजों को खुद हैंडल करूं, या फिर अगर कुछ बड़ा हुआ है, तो मुझे लोगों को ‘मुझे नहीं पता’ से बेहतर जवाब देना होगा। इन सब चीजों ने मुझे एहसास कराया कि मुझे एक बेहतर जवाब की जरूरत है, और जब तक मुझे वो जवाब नहीं मिल जाता तब तक मेरी फीलिंग्स ऐसी नहीं थी जिनसे मैं किसी और को परेशान करूं। कोई समस्या इतनी बड़ी नहीं थी कि जिसके बारे में इतने लंबे समय तक विचार किया जा सके। ऐसे में कोई क्या कर सकता है? मेरे पास सब कुछ था। कोई क्या कहेगा? मैंने यही सब सोचा था।’ 

इसके बाद इरा ने अपने डिप्रेस होने की वजहों के बारे में बात की थी और बताया कि कैसे उन्हें किसी भी चीज का उत्तर नहीं मिल रहा था। उन्होंने ये भी बताया था कि कैसे उनके पेरेंट्स के डिवोर्स ने इरा को कभी परेशान नहीं किया, और ये बात उनके डिप्रेशन की वजह कभी नहीं बनी। इरा ने कहा था, “मैं बहुत छोटी थी, जब मेरे माता-पिता अलग हो गए थे। लेकिन मुझे नहीं लगा कि ऐसी चीज मुझे परेशान करेगी क्योंकि मेरे पेरेंट्स के डिवोर्स में कोई दिक्कत नहीं आई थी। वे दोस्त हैं, और पूरी फैमिली अभी भी एक-दूसरे की दोस्त है। हम किसी भी तरह से एक बिखरा हुआ परिवार नहीं हैं।” (ये भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन ने पत्नी जया और बेटी श्वेता संग शेयर की खास फोटो, ट्रेडिशनल कपड़ों में नजर आई फैमिली)

इस बारे में आगे बात करते हुए इरा ने बताया था, ‘मेरे माता-पिता तलाक के बाद भी जुनैद और मेरे लिए बहुत अच्छे थे। जब लोग मुझसे कहते थे कि ‘मुझे आपके पेरेंट्स के तलाक के बारे में सुनकर काफी दुःख हुआ’, तो मैं सोचती थी ‘आप क्या बात कर रहे हैं? ये कोई बुरी बात नहीं है’। यह कुछ ऐसा हो सकता है जो आपको डरा सकता है, लेकिन इसने मुझे नहीं डराया। मुझे ज्‍यादा बातें याद नहीं है, पर मुझे ऐसा नहीं लगा कि मेरे माता-पिता का तलाक कुछ ऐसा है जो मुझे परेशान कर सकता है।”

आमिर खान की पहली पत्नी की बेटी हैं इरा 

इरा, आमिर खान और उनकी पहली पत्नी रीना दत्ता की बेटी हैं। बात करें वर्क फ्रंट की तो इरा ने हाल ही में फिल्म निर्देशन का काम शुरू किया है। (ये भी पढ़ें: क्या आपने देखी हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की नाती डेरियन के साथ खूबसूरत फोटोज)

फिलहाल, फैंस जल्द से जल्द इरा और नुपुर के रिलेशनशिप के ऑफिशियल होने का इंतजार कर रहे हैं। तो आपको दोनों की जोड़ी कैसी लगती है? हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं, साथ ही कोई सलाह हो तो अवश्य दें।  

(फोटो क्रेडिट-इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.