कुछ ऐसी है इरफान खान और सुतापा सिकदर की लव स्टोरी, शादी के लिए बदलने वाले थे धर्म

अभिनेता इरफान खान (Irrfan Khan) 53 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहकर चले गए। लेकिन वह अपने पीछे अपनी वाइफ सुतापा सिकदर (Sutapa Sikdar) और दो बच्चे (बाबिल और आयन) को छोड़ गए। आइए हम आपको इनकी प्रेम कहानी के बारे में बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

कुछ ऐसी है इरफान खान और सुतापा सिकदर की लव स्टोरी, शादी के लिए बदलने वाले थे धर्म

किसी ने लिखा है ''रहने को सदा दहर में आता नहीं कोई, तुम जैसे गए ऐसे भी जाता नहीं कोई! इक बार तो ख़ुद मौत भी घबरा गई होगी, यूँ मौत को सीने से लगाता नहीं कोई..!!'' ये लाइनें बॉलीवुड के बेताज बादशाह एक्टर इरफान खान (Irrfan Khan) पर बिल्कुल सही बैठती हैं। पिछले दो साल से न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से जूझ रहे इरफान खान 53 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहकर चले गए। लेकिन वह अपने पीछे अपनी वाइफ सुतापा सिकदर (Sutapa Sikdar) और दो बच्चे (बाबिल और आयन) को छोड़ गए। आइए हम आपको इस एक्टिंग के दुनिया के धुरंधर की प्रेम कहानी के बारे में बताते हैं। 

टाइम्स नाउ के मुताबिक इरफान खान ने साल 1995 में सुतापा सिकदर से शादी की थी। हरफनमौला इरफान खान ने एक इंटरव्यू के दौरान अपनी लव स्टोरी शेयर की थी। उन्होंने बताया था कि- 'हमारी पहली मुलाकात नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एक्टिंग सेशन के दौरान हुई थी। इसके बाद हम काफी अच्छे दोस्त बन गए थे।' इरफान खान ने बताया कि- 'एक्टिंग कोर्स खत्म होने के बाद तक हमें प्यार हो गया था। मैंने सुतापा से कहा कि अगर उनके परिवार वाले चाहें तो मैं हिंदू धर्म अपनाने को तैयार हूं। लेकिन इसकी जरूरत नहीं पड़ी। सुतापा के परिवार ने उन्हें वैसे ही अपना लिया।' (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के ऐसे 10 'खान' जिन्होंने हिंदू लड़कियों से की शादी, नहीं जानते होंगे आप) 

Irrfan Khan Love Story

काफी समय तक लिव-इन में रहे थे इरफान खान 

इरफान और सुतापा काफी वक्त तक लिव इन रिलेशन में रहे थे। इस दौरान जब सुतापा प्रेग्नेंट हो गई। ऐसे में उन्होंने अपने एक कमरे के घर को छोड़कर दो कमरों का घर लेने की सोची। इरफान और सुतापा जब नया घर लेने जहां जाते वहां पूछा जाता -आप शादीशुदा हैं? इरफान जब नहीं बोलते तो उन दोनों को घर भी नहीं मिलता। इसके बाद दोनों ने 1996 में शादी करने का फैसला किया। इरफान और सुतापा ने पहले ही कोर्ट मैरिज की थी। 

Irrfan Khan Love Story

इरफान असल जिंदगी में थे हरफनमौला

सुतापा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि पर्दे पर सीरियस दिखने वाले व अपने काम से काम रखने वाले इरफान, असल जिंदगी में बहुत मजाकिया हैं। साथ ही वह अपने दोनों बेटों अयान और बाबिल के लिए 'दुनिया के सर्वश्रेष्ठ पिता' हैं। वह अपने बच्चों की सोच को समझने के साथ उनकी परवरिश पर भी खास ध्यान देते हैं। इरफान कहते हैं, "जब मेरे पास काम नहीं था, तब सुतापा ने घर चलाया। मैं जो कुछ भी हूं, वो सुतापा की वजह से हूं।" (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों ने तलाकशुदा से रचाई शादी, पहली पत्नियां लगा चुकी हैं घर तोड़ने का आरोप)   

Irrfan Khan Love Story

इरफान खान की स्ट्रग्लिंग लाइफ

Irrfan Khan Love Story

इरफान खान का बचपन काफी संघर्षों से गुजरा है। इरफान खान जब पोस्ट ग्रेजुएशन कर रहे थे तो उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के लिए स्कॉलरशिप अप्लाई की। स्कॉलरशिप मिलने के बाद उन्होंने एनएसडी में दाखिला ले लिया था। पढ़ाई खत्म करने के बाद वह मुंबई चले गए थे। शुरुआती दिनों में उन्होंने काफी संघर्ष किया। टी.वी. सीरियल में पहले छोटे-मोटे रोल मिला करते थे। लेकिन 2001 में उन्हें ‘द वारियर’ फिल्म में काम करने का मौका मिला, जिसके बाद उनकी जिंदगी पूरी तरह बदल गई। इसके बाद उन्हें कई अलग-अलग किरदारों में देखा गया और लोगों ने उनकी एक्टिंग को भी खूब सराहा। इन्होंने करीब 50 से अधिक फिल्मों में काम किया है। मौजूदा समय में इरफान एक फिल्म के लिए 12 से 14 करोड़ रुपए लेते थे और वह मुंबई एक फ्लैट में अपने परिवार के साथ रहते थे। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के इन 7 सितारों ने अपने फैन से ही रचाई शादी, नाम जान आपको होगी हैरानी)   

Irrfan Khan Love Story

29 अप्रैल को दुनिया से हो गए रुखसत

बता दें कि इरफान खान को कोलोन इनफेक्शन के कारण कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह पिछले दो दिन से आईसीयू में थे, और आखिरकार बुधवार यानी 29 अप्रैल को दुनिया से रुखसत हो गए। इरफान खान के परिवार की तरफ से आए बयान में कहा-'इरफान खान एक मजबूत शख्स थे। वह आखिरी वक्त तक लड़े थे। जो भी उनके करीब था उन्हें वह प्रेरणा देते थे। साल 2018 में कैंसर की खबर मिलने के बाद, उन्होंने कई जंग लड़ी। आज वह पीछे अपनी विरासत छोड़ गए हैं।' इरफान खान और सुतापा सिकंदर की प्रेम कहानी को पढ़ने के बाद आपको कैसा लगा? हमें कमेंट करके बताना न भूलें, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.