मरने से पहले इरफान खान ने अम्मी को याद कर कही थी ऐसी बात, जानकर रो देंगे आप

53 साल की उम्र में बॉलीवुड के दमदार अभिनेता इरफान खान (Irrfan Khan) का मुंबई के कोकिला बेन अस्‍पताल में बुधवार को निधन हो गया। क्या आपको पता है कि जिंदगी के आखिरी समय उन्होंने क्या बोला था? यदि नहीं! तो आइए हम आपको बताते हैं...

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

मरने से पहले इरफान खान ने अम्मी को याद कर कही थी ऐसी बात, जानकर रो देंगे आप

53 साल की उम्र में बॉलीवुड के दमदार अभिनेता इरफान खान (Irrfan Khan) का मुंबई के कोकिला बेन अस्‍पताल में बुधवार को निधन हो गया। ये खबर सुनते ही उनके लाखों फैंस के द‍िल टूट गए। वहीं पूरे बॉलीवुड इंडस्ट्री में शोक की लहर छा गई। सभी सेलिब्रिटी की आखें नम हो गई हैं। क्या आपको पता है कि जिंदगी के आखिरी समय उन्होंने क्या बोला था? यदि नहीं! तो आइए हम आपको बताते हैं। 

पर्दे पर किरदार को जिंदगी की तरह उतार देने वाले एक्टर इरफान खान अब हमारे बीच नहीं रहे। सबसे पहले उनके निधन की जानकारी देते हुए फिल्म डायरेक्टर शूजित सरकार ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘मेरे प्यारे दोस्त इरफ़ान तुम लड़े...लड़े और बहुत लड़े...मैं तुम पर हमेशा गर्व महसूस करूंगा। शांति और ओम शांति। इरफान खान तुम्हें सलाम।' (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड से बुरी खबर: 53 साल की उम्र में अभिनेता इरफान खान का हुआ निधन, इंडस्ट्री में शोक की लहर)  

बता दें कि इरफ़ान ख़ान के निधन को लेकर ऑफ़िशियल बयान भी जारी कर दिया गया है। इसमें लिखा गया है- 'मुझे यकीन है कि मैं सेरेंडर कर चुका हूं। ये कुछ शब्द हैं, जो इरफ़ान ने 2018 में अपने कैंसर से लड़ने की शुरुआत में कहे थे। यह बहुत दुख देने वाला है कि हमें उनके ना रहने की ख़बर को आगे लाना पड़ रहा है। इरफ़ान एक बहुत ही मजबूत व्यक्ति थे, जो अपनी आखिरी सांस तक लड़े और उन सभी को प्रेरित किया, जो उनके पास आया। जब उन्होंने 2018 में कैंसर जैसी न्यूज़ का झटका लगा, उन्होंने उसके साथ आने वाली हर लड़ाई को लड़ा।' (ये भी पढ़ें: कुछ ऐसी है इरफान खान और सुतापा सिकदर की लव स्टोरी, शादी के लिए बदलने वाले थे धर्म)  

इरफ़ान के अंतिम बोल

इरफ़ान को अंतिम समय उनकी मां सईदा बेगम की याद आई। वो पत्नी सुतापा से कह रहे थे, 'देखो मां मुझे लेने आई है। बॉम्बे टाइम्स ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर करते हुए इस बात की जानकारी दी है। रिपोर्ट के मुताबिक़ इरफ़ान के बेटे बाबिल ने उन्हें आखिरी समय सांस लेते हुए देखा। सूत्रों के मुताबिक इरफ़ान अंतिम सांस के वक्त बार-बार अपनी मां का नाम पुकार रहे थे। वो कहते, थे, 'वह मेरे रूम में है। मुझे लेने आई है। देखो मेरे पास बैठी है।

बता दें कि इरफान पिछले कुछ समय से कैंसर जैसी बीमारी से जूझ रहे थे। शनिवार 26 अप्रैल को जब उनकी 95 साल की मां सईदा बेगम तीन दिन पहले इस दुनिया से अलविदा हुई तो इरफान खान शायद सइ सदमे को झेल नहीं पाए और वह भी संसार को छोड़कर चले गए। अभिनेता कोरोना वायरस से निपटने के लिए लगाये गये लॉकडाउन के कारण अपनी मां के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाये थे। 

बॉलीवुडशादीज भी इरफान खान के निधन पर नम आंखों से श्रद्धांजलि अर्पित करता है।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.