इरफान खान को 16 साल की उम्र में अपने दूधवाले की बेटी से हो गया था प्यार, जानिए दिलचस्प कहानी

दिवंगत एक्टर इरफान खान अब इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उनके जीवन के दिलचस्प किस्से लोगों का मनोरंजन करते रहते हैं। एक बार उन्हें दूधवाले की बेटी से प्यार हो गया था। आइए आपको इस बारे में बताते हैं।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

इरफान खान को 16 साल की उम्र में अपने दूधवाले की बेटी से हो गया था प्यार, जानिए दिलचस्प कहानी

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे रहे हैं, जो आज हमारे बीच बेशक ना हों, लेकिन उनकी एक्टिंग के लोग आज भी दीवाने हैं। उन्हीं में एक नाम इरफान खान (Irrfan Khan) का भी है, जो अब तक के सबसे पसंदीदा अभिनेताओं में से एक हैं। दिवंगत अभिनेता इरफान खान 29 अप्रैल 2020 को कोलन इंफेक्शन के कारण इस दुनिया को छोड़कर चले गए थे।

Irrfan Khan

इरफान खान ने टेलीविजन के ‘श्रीकांत’ शो से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने 1988 में अपनी पहली फिल्म ‘सलाम बॉम्बे’ के साथ भारतीय फिल्म जगत में डेब्यू किया था। तब से लेकर अपने अंतिम दिनों तक अभिनेता ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा था और अपने फिल्मी करियर के दौरान उन्होंने कई शानदार फिल्मों का निर्माण किया था।

Irrfan Khan

उन्होंने अपने करियर के शुरुआती दिनों में 'मकबूल' व 'हासिल' जैसी फिल्मों में नकारात्मक किरदार निभाया और उसके बाद उन्होंने ‘लाइफ इन अ... मेट्रो’ जैसी कई फिल्मों में कॉमिक व रोमांटिक स्टाइल में फ़िल्में की थीं । इसके साथ ही अभिनेता ने भारतीय फिल्म जगत को ‘पान सिंह तोमर’ जैसी बेहतरीन बायोग्राफी फिल्म दी है। अभिनेता इरफान खान बहुत टैलेंटेड और कुछ अलग किस्म के कलाकार थे। एक्टर के निधन के दर्द को कम करने के लिए, उनका परिवार और दुनियाभर के उनके फैन्स उनकी फोटोज, फिल्मों और इंटरव्यूज के जरिए उनकी यादों को ताज़ा कर लेते हैं।

(ये भी पढ़ें- कुछ ऐसी है इरफान खान और सुतापा सिकदर की लव स्टोरी, शादी के लिए बदलने वाले थे धर्म)

Irrfan Khan

'दैनिक भास्कर' को दिए एक इंटरव्यू में इरफान खान ने अपने जीवन के एक दिलचस्प किस्से को बताया था, जिससे पता चलता है कि, अभिनेता का दिल बेहद साफ था। एक्टर ने इंटरव्यू में बताया था कि, जब वह 16 साल के थे, तब उन्हें अपने दूधवाले की बेटी से प्यार हो गया था। उन्हें दूधवाले की बेटी से प्यार था और इसी कारण अभिनेता उस दूधवाले से दूध खरीदते थे, ताकि वो उनकी बेटी को देख सकें। हालांकि, एक्टर की लव स्टोरी में मोड़ तब आया, जब लड़की ने एक्टर को बताया था कि, वह किसी और से प्यार करती हैं। इरफान ने आगे कहा था कि, एक दिन उस लड़की ने मुझे अपने रूम में बुलाया था और जब में वहां पहुंचा, तो उन्होंने मुझे एक लव लेटर अपने प्रेमी तक पहुंचाने के लिए कहा था।

Irrfan Khan

आगे इंटरव्यू में अभिनेता से पूछा गया था कि, उन्होंने वह प्रेम-पत्र उनके प्रेमी को दिया या नहीं? तब अभिनेता ने बताया था कि, उन्होंने अपने क्रश का लिखा हुआ लव लेटर उनके प्रेमी को सौंप दिया था। यह एक्टर के लिए दिल टूटने वाला पल था। हालांकि, उन्होंने कहा था कि, इस घटना के बाद एक्टर उस लड़की के अच्छे दोस्त बन गए थे। जल्द ही वह दोनों एक साथ खेलने भी लगे थे और जब भी वह लड़की इरफान के घर आती थी, तो दोनों लुका-छिपी भी खेलते थे।

Irrfan Khan

इसी इंटरव्यू में अभिनेता ने बताया था कि, वो अक्सर ऐसा सोचते थे कि, उस लड़की के लिए लुका-छिपी खेल में कुछ तो स्पेशल था, क्योंकि जब भी दोनों मिलते थे, तब यही खेलते थे। फिर एक दिन इरफान के घर उनका कजिन आया था और वह तीनों मिलकर लुका-छिपी खेल रहे थे। उस वक़्त एक्टर ने अपने कजिन को बताया था कि, वो उस लड़की को पसंद करते हैं और एक साथ दोनों लुका-छिपी भी खेलते हैं। लेकिन फिर एक्टर के कजिन ने कहा था कि, यह उस लड़की की लिए साधारण सी बात है, क्योंकि वो सभी के साथ लुका-छिपी खेलना पसंद करती हैं। यह सब सुनने के बाद अभिनेता की लव स्टोरी का अंत हो गया था। उन्होंने खुद स्वीकार किया था कि, ऐसा होने के बाद उन्होंने दो हफ्ते तक किशोर कुमार के गाने सुने थे।

Irrfan khan

(ये भी पढ़ें- दिनेश कार्तिक को पत्नी निकिता से मिला था प्यार में धोखा, क्रिकेटर मुरली विजय संग था अफेयर)

उन्होंने कहा था कि, "मैंने जिस लड़की से प्यार किया था, उसकी मैंने हमेशा इज्जत की।" हालांकि, उनके लिए उस लड़की का दोस्त बने रहना ज्यादा कठिन था और इसीलिए उन्होंने उसकी लाइफ से जाने का फैसला कर लिया था। वहीं ‘जज्बा’ मूवी के उनके डायलॉग ‘मोहब्बत है इसलिए जाने दिया... जिद होती तो बाहों में होती’ ने इस बात को साबित भी कर दिया था। एक्टर ने अपनी रियल लाइफ में बहुत पहले ही इस डायलॉग के अर्थ को समझ लिया था और जब उनका दिल टूटा था, तो उन्होंने इसका अनुभव भी किया था।

Irrfan Khan

(ये भी पढ़ें- जब महेश भट्ट ने बेटी पूजा को गोद में बिठाकर किया था लिप-लॉक, कहा था- 'शादी भी कर लेता')

फिलहाल, दिवंगत अभिनेता इरफान खान हमेशा हमारे बीच रहेंगे।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.