इस खूबसूरत मंदिर में आनंद पीरामल ने किया था ईशा अंबानी को प्रपोज, ऐसे शुरु हुई दोनों की लव स्टोरी

ईशा अंबानी (Isha Ambani) और आनंद पीरामल (Anand Piramal) की लव स्टोरी किसी दिलचस्प कहानी से कम नहीं है। जानिए भारत के किस खूबसूरत मंदिर में आनंद ने किया था ईशा को प्रपोज।

img

By Deepakshi Sharma Last Updated:

इस खूबसूरत मंदिर में आनंद पीरामल ने किया था ईशा अंबानी को प्रपोज, ऐसे शुरु हुई दोनों की लव स्टोरी

प्यार दुनिया की सबसे खूबसूरत और कीमती चीजों में से एक है जो दिखाई तो नहीं देता लेकिन अच्छे से महसूस किया जाता है। प्यार में हम सामने वाले व्यक्ति के रंग में रंगकर खुद की दुनिया बसाने का ख्याल अपने दिल में समाए रखते हैं और जब वो पूरा हो जाता है तो एक अलग ही खुशी का एहसास होता है, जिसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। ऐसा ही कुछ देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी और उनके पति आनंद पीरामल के साथ हुआ। पहले दोस्ती, फिर प्यार और शादी जैसे खूबसूरत रिश्ते में बंधन में बंधने तक का उनका पूरा सफर किसी दिलचस्प कहानी से कम नहीं हैं। 

ईशा अंबानी के पति आनंद पीरामल महाराष्ट्र की टॉप रियल एस्टेट कपंनी के मालिक अजय पीरामल के बेटे हैं। ईशा अंबानी और आनंद पीरामल के बीच 6 साल का फर्क है। दोनों ने 12 दिसंबर 2018 को सात फेरे लिए और आज दोनों की शादी को एक साल पूरा हो चुका है, ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं इस कपल की खूबसूरत और प्यारी लव स्टोरी के बारे में कुछ झलकियां जिसके बारे में आप शायद ही जानते हो। (ये भी पढ़ें: दीया मिर्जा को था पति साहिल सांगा से बेहद प्यार, इसके बाद भी दोनों ने क्यों खत्म किया अपना रिश्ता)

(फोटो साभार- इंस्टाग्राम)

आनंद के माता-पिता अजय पीरामल और स्वाति पीरामल मुकेश अंबानी के काफी अच्छे दोस्त हैं। बिजनेस के सिलसिले में दोनों का एक दूसरे से काफी मिलना-जुलना लगा रहता है। बिजनेस को लेकर ही अजय पीरामल ने अपने बेटे आनंद की मुलाकात मुकेश अंबानी से कराई थी लेकिन किसी पता था कि एक दिन ये मुलाकात रिश्तेदारी में बदल जाएगी। मुकेश अंबानी और आनंद पीरामल घंटों-घंटों एक साथ बैठकर मीटिंग करते थे। इसी बहाने मुकेश अंबानी और आनंद पीरामल को एक-दूसरे को बेहतर तरीके से समझ पाए और तभी मुकेश अम्बानी को ये एहसास हुआ कि आनंद ही उनकी बेटी ईशा के लिए सही इंसान हैं।

(फोटो साभार- इंस्टाग्राम)

इस बारे में जब मुकेश अंबानी ने अपनी बेटी ईशा से भी बात की तो उन्होंने इसे बारे में सोचने के लिए अपने पिता से कुछ समय मांगा। सिर्फ ईशा के सामने ही नहीं बल्कि मुकेश अंबानी ने अपने दिल की बात आनंद के माता-पिता के सामने भी रखी। ऐसे में आनंद के माता-पिता ने इस बात का फैसला उन्हीं पर ही छोड़ दिया।

(फोटो साभार- इंस्टाग्राम)

वहीं बिजनेस के सिलसिले और कई फैमिली इवेंट्स में भी पीरामल फैमिली का मुकेश अंबानी के घर आना-जाना लगा रहता था, जिसके चलते ईशा की मुलाकात आनंद से हुई। कुछ वक्त की मुलाकातों के बाद दोनों के बीच बातचीत का सिलसिला शुरु हुआ। धीरे-धीरे दोनों एक दूसरे को पंसद करने लगे। साल 2006 में ईशा और आनंद ने एक-दूसरे को डेट करना शुरु किया। यहां तक की फैमिली फंक्शन के अलावा भी दोनों को एक-दूसरे के साथ देखा जाने लगा। लंबे वक्त तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद आखिरकार एक वक्त ऐसा भी आया जब दोनों ने एक-दूसरे के साथ उम्र भर साथ रहने का फैसला कर लिया। 

(फोटो साभार- इंस्टाग्राम)

श्लोका और आकाश अंबानी की सगाई के बाद ईशा और आनंद साथ में महाबलेश्वर गए। जहां महाबलेश्वर के मंदिर में आनंद ने ईशा अंबानी को प्रपोज किया था। आनंद के इस प्यारे प्रपोजल पर ईशा ने बिना देरी करे तुरंत ही उन्हें हां कर दी। इतना ही नहीं दोनों की उस दौरान की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जबरदस्त तरीके से वायरल हो गईं। इसके बाद दोनों की सगाई हुई। दोनों ने पिछले साल यानि 12 दिसंबर 2018 को अग्नि को साक्षी मानकर सात फेरे लिए। दोनों की शादी में कई जानी-मानी हस्तियां पहुंची थीं। ये शादी साल 2018 की सबसे भव्य शादियों में से एक थी। 

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)

आपको बताते चलें कि ईशा अंबानी ने येल यूर्निवर्सिटी से साइकोलॉजी और साउथ एशियन स्टडीज में बैचलर्स किया है। इतना ही नहीं इसके बाद उन्होंने स्टैनफॉर्ड यूनिवर्सिटी से एमबीए भी किया हुआ है। वहीं, आनंद की बात करें तो उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ पेन्सिलवेनिया से इकोनॉमिक्स में ग्रैजुएशन की पढ़ाई की है। इसके अलावा उन्होंने हॉवर्ड बिजनेस स्कूल से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में एमबीए किया है।

(फोटो साभार- इंस्टाग्राम)

अपनी शादी का भरपूर मजा उठा रहे ईशा अम्बानी और आनंद पीरामल को उनकी शादी की पहली सालगिरह पर ढेर सारी बधाई। आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताना न भूलें, हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.