ईशा अंबानी और आनंद पीरामल दोनों की नानी इस फोटो में हैं एक साथ, देखें यहां

देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी (Isha Ambani) और उनके पति आनंद पीरामल की एक तस्वीर सामने आई है, जो इंटरनेट पर वायरल हो रही है। इस फोटो में दोनों लोगों की नानी भी दिख रही हैं। आइए देखें फोटो।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

ईशा अंबानी और आनंद पीरामल दोनों की नानी इस फोटो में हैं एक साथ, देखें यहां

देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की बेटी ईशा अंबानी (Isha Ambani) अपने लाइफस्टाइल और रहन सहन को लेकर कभी कभी सुर्खियों में आ जाती हैं। ईशा की शादी साल 2018 में महाराष्ट्र की टॉप रियल एस्टेट कपंनी के मालिक अजय पीरामल (Ajay Piramal) के बेटे आनंद पीरामल (Anand Piramal) के साथ हुआ है। हाल ही में अंबानी फैमिली नाम के फैनपेज से ईशा और आनंद की एक तस्वीर सामने आई है, जो इंटरनेट पर वायरल होने लगी है। इस फोटो में दोनों लोगों की नानी भी दिख रही हैं। आइए देखें फोटो।

दरअसल, इस फोटो में ईशा अंबानी और आनंद पीरामल के साथ दोनों लोगों की नानी भी नजर आ रही हैं। फोटो में ईशा की नानी यानी नीता अंबानी की मां पूर्णिमा दलाल और आनंद पीरामल की नानी यानी अरूनिका शाह दोनों एक दूसरे के बगल कुर्सी पर बैठी हुई हैं। दोनों लोगों के पीछे ईशा और आनंद मुस्कराते हुए नजर आ रहे हैं। ये फोटो दो पुश्तों के रिश्ते को जोड़ रही है। इस फोटो के सामने आने के बाद लोग इसे सोशल मीडिया पर खूब शेयर कर रहे हैं। वहीं, ये तस्वीर लोगों को खूब पसंद भी आ रही है। (ये भी पढ़ें: नीता अंबानी ने किया खुलासा, बताया बचपन में ईशा, आकाश और अनंत को कितनी मिलती थी पॉकेट मनी) 

बताते चलें कि जहां ईशा अंबानी ने येल यूर्निवर्सिटी से साइकोलॉजी और साउथ एशियन स्टडीज में बैचलर्स किया है। इतना ही नहीं इसके बाद उन्होंने स्टैनफॉर्ड यूनिवर्सिटी से एमबीए भी किया हुआ है। वहीं, आनंद ने यूनिवर्सिटी ऑफ पेन्सिलवेनिया से इकोनॉमिक्स में ग्रैजुएशन की पढ़ाई की है। इसके अलावा उन्होंने हॉवर्ड बिजनेस स्कूल से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में एमबीए भी किया है। पहले दोस्ती, फिर प्यार और शादी जैसे खूबसूरत रिश्ते में बंधन में बंधने तक इस कपल का पूरा सफर किसी दिलचस्प कहानी से कम नहीं हैं। (ये भी पढ़ें: नीता अंबानी और टीना अंबानी देती दिखीं बेस्ट देवरानी-जेठानी के गोल्स, यहां देखिए वायरल तस्वीरें)  

आइए आपको बताते हैं इस कपल की प्यारी लव स्टोरी के बारे में 

दरअसल, आनंद के माता-पिता अजय पीरामल और स्वाति पीरामल मुकेश अंबानी के काफी अच्छे दोस्त हैं। बिजनेस के सिलसिले में दोनों का एक दूसरे से काफी मिलना-जुलना लगा रहता है। बिजनेस को लेकर ही अजय पीरामल ने अपने बेटे आनंद की मुलाकात मुकेश अंबानी से कराई थी लेकिन किसी को पता नहीं था कि एक दिन ये मुलाकात रिश्तेदारी में बदल जाएगी। मुकेश अंबानी और आनंद पीरामल घंटों-घंटों एक साथ बैठकर मीटिंग करते थे। इसी बहाने मुकेश अंबानी और आनंद पीरामल को एक-दूसरे को बेहतर तरीके से समझ पाए और तभी मुकेश अम्बानी को ये एहसास हुआ कि आनंद ही उनकी बेटी ईशा के लिए सही इंसान हैं। 

इस बारे में जब मुकेश अंबानी ने अपनी बेटी ईशा से भी बात की तो उन्होंने इसे बारे में सोचने के लिए अपने पिता से कुछ समय मांगा। सिर्फ ईशा के सामने ही नहीं बल्कि मुकेश अंबानी ने अपने दिल की बात आनंद के माता-पिता के सामने भी रखी। ऐसे में आनंद के माता-पिता ने इस बात का फैसला उन्हीं पर ही छोड़ दिया। (ये भी पढ़ें: शा अंबानी और आनंद पीरामल का बंगला उड़ा देगा आपके होश, यहां देखिए गुलिटा की शानदार तस्वीरें) 

वहीं, बिजनेस के सिलसिले और कई फैमिली इवेंट्स में भी पीरामल फैमिली का मुकेश अंबानी के घर आना-जाना लगा रहता था, जिसके चलते ईशा की मुलाकात आनंद से हुई। कुछ वक्त की मुलाकातों के बाद दोनों के बीच बातचीत का सिलसिला शुरु हुआ। धीरे-धीरे दोनों एक दूसरे को पंसद करने लगे। साल 2006 में ईशा और आनंद ने एक-दूसरे को डेट करना शुरु किया। यहां तक की फैमिली फंक्शन के अलावा भी दोनों को एक-दूसरे के साथ देखा जाने लगा। लंबे वक्त तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद आखिरकार एक वक्त ऐसा भी आया जब दोनों ने एक-दूसरे के साथ उम्र भर साथ रहने का फैसला कर लिया। 

श्लोका और आकाश अंबानी की सगाई के बाद ईशा और आनंद साथ में महाबलेश्वर गए। जहां महाबलेश्वर के मंदिर में आनंद ने ईशा अंबानी को प्रपोज किया था। आनंद के इस प्यारे प्रपोजल पर ईशा ने बिना देरी करे तुरंत ही उन्हें हां कर दी। इतना ही नहीं दोनों की उस दौरान की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जबरदस्त तरीके से वायरल हो गईं। इसके बाद दोनों की सगाई हुई। दोनों ने 12 दिसंबर 2018 को अग्नि को साक्षी मानकर सात फेरे लिए। दोनों की शादी में कई जानी-मानी हस्तियां पहुंची थीं। ये शादी साल 2018 की सबसे भव्य शादियों में से एक थी। ईशा अंबानी और आनंद पीरामल के बीच 6 साल का फर्क है। 

आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके बताना न भूलें, हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

(फोटो साभार- इंस्टाग्राम)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.