कुमार सानू को लेकर बोले बेटे जान कुमार- 'नाम के अलावा कुछ नहीं दिया', तो पिता ने दिया ऐसा जवाब

जान कुमार सानू ने अपने पिता व जाने-माने सिंगर कुमार सानू (Kumar Sanu) के साथ अपने रिश्ते के बारे में खुलकर बात की है। तो चलिए जानते हैं कि आखिर उन्होंने क्या कहा है?

img

By Prakash Joshi Last Updated:

कुमार सानू को लेकर बोले बेटे जान कुमार- 'नाम के अलावा कुछ नहीं दिया', तो पिता ने दिया ऐसा जवाब

टीवी के फेमस शो 'बिग बॉस-14' में इस बार वैसे तो कई कंटेस्टेंट आए, लेकिन जाने-माने सिंगर कुमार सानू (Kumar Sanu) के बेटे जान कुमार सानू (Jaan Kumar Sanu) काफी चर्चा का विषय रहे। वैसे तो उन्होंने शो में काफी अच्छा खेल दिखाया, लेकिन पिछले हफ्ते वो 'बिग बॉस' के घर से बेदखल हो चुके हैं। इस बीच उन्होंने अपने पिता कुमार सानू को लेकर खुलकर बात की है। 

Jaan Kumar Sanu

दरअसल, 'पिंकविला' को दिए एक इंटरव्यू में जान कुमार सानू ने अपने पिता कुमार सानू को लेकर खुलकर बात की है। इस पर उन्होंने कहा कि, 'ये मेरे लिए सौभाग्य है कि मैं उनका बेटा हूं, लेकिन उन्होंने सरनेम के अलावा हमें कुछ नहीं दिया है। लोगों को लगता है कि मैं उनका बेटा हूं और वो बहुत बड़े सिंगर हैं, तो मुझे हर कोई काम देना चाहेगा। लेकिन ये सच नहीं हैं। मैं अभी जो भी हूं वो अपनी मां की वजह से हूं और मेरे पिता ने मेरा बिल्कुल भी साथ नहीं दिया है।' इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि 'मैं भाई-भतीजावाद (नेपोटिज्म) का प्रोडक्ट नहीं हूं, क्योंकि मुझे पिता ने कभी सपोर्ट नहीं किया।' (ये भी पढे़ं: किस करते दिखे नेहा कक्कड़ और रोहनप्रीत, शादी को एक महीना पूरा होने पर सामने आया रोमांटिक वीडियो)

Jaan Kumar Sanu and Kumar Sanu

अपनी मां के बारे में बात करते हुए कहा कि, 'हम तीन भाई हैं और मेरी मां रीता भट्टाचार्य ने हमें अकेले ही पाला है। मेरे पिता कभी भी मेरे जीवन का हिस्सा नहीं रहे हैं। मुझे नहीं पता कि उन्होंने एक सिंगर के रूप में मेरा कभी भी साथ क्यों नहीं दिया, ये आप उनसे पूछ सकते हैं। इंडस्ट्री में कई ऐसे सेलेब्स हैं, जिन्होंने तलाक लेकर दोबारा शादी कर ली है। वो अपनी पूर्व पत्नी से बात नहीं कर सकते हैं, लेकिन वो अपनी पहली पत्नी के बच्चों का साथ देने से नहीं कतराते हैं। उन्होंने हमेशा अपने बच्चों की जिम्मेदारी ली है। लेकिन मेरे मामले में मेरे पिता कुमार सानू ने हमारे साथ संपर्क रखने से इनकार कर दिया।'

Jaan Kumar Sanu

जान कुमार ने अब तक जो कुछ भी हासिल किया है, उसके लिए अपनी मां को श्रेय देते हुए उन्होंने कहा कि, 'मुझे अपने पिता से कभी भी समर्थन प्राप्त नहीं हुआ। मुझे यहां से बहुत कुछ हासिल करना है, लेकिन मैंने अब तक जो कुछ भी हासिल किया है, वो सब मेरी मां की वजह से है। मेरे पिताजी ने आज तक मेरा समर्थन नहीं किया है और मैं ये सब स्पष्ट करना चाहता था। पिता का नाम मेरे साथ होना मेरे लिए बहुत बड़ी बात है। मैं भाग्यशाली हूं कि मैं खुद को उनका बेटा कह सकता हूं। लेकिन नाम के अलावा उन्होंने हमे कुछ नहीं दिया है।' (ये भी पढ़ें: वरुण सूद का बड़ा सपना हुआ सच, शेयर की गर्लफ्रेंड दिव्या अग्रवाल संग फैमिली की खास तस्वीर)

बिग बॉस 14: जान कुमार सानू की सौतेली बहन ने कहा- 'हमारी कभी बात नहीं हुई', जानें इनके बारे में

जान के आरोपों पर कुमार सानू का जवाब

जहां एक तरफ जान कुमार ने अपने पिता कुमार सानू पर कई आरोप लगाए हैं, तो वहीं सानू कुमार ने इन सब आरोपों को जवाब देते हुए 'बॉलीवुड लाइफ' से बातचीत की। जिस पर उन्होंने कहा है कि, 'महाराष्ट्रियन की इज्जत करना बहुत जरूरी है। बिग बॉस के घर के अंदर उन्हें ये चीज सिखानी जरूरी भी थी। मैंने इस पर अपनी बात रखी, न कि उनकी परवरिश पर कोई कॉमेंट किया। मैं तो कहूंगा कि उनकी परवरिश बहुत अच्छी हुई है।' सानू ने जान कुमार के उस आरोप का भी जवाब दिया, जिसमें जान ने कहा कि उनके पिता कभी तीनों बच्चों के प्रति सपोर्टिव नहीं रहे। इस पर जवाब देते हुए कुमार सानू ने कहा, 'मुझे ये सुनकर बहुत बुरा लगा है। शायद वो बहुत छोटे रहे होंगे, या उन्हें ये पता नहीं होगा, मैंने अपनी पत्नी (जान कुमार की मां) को साल 2001 में डिवोर्स दिया था। मैंने वो सब कुछ दिया जो उनकी मम्मी चाहती थीं। जो भी उन्होंने कोर्ट के जरिए मेरे से डिमांड की थी, यहां तक कि 'आशिकी बंगला' तक मैंने उन्हें दे दिया था।' यही नहीं कुमार सानू ने यहां तक कहा कि उन्होंने जान को बॉलीवुड के फेमस फिल्म डायरेक्टर महेश भट्ट, रमेश तौरानी और फिल्म इंडस्ट्री के कई बड़े लोगों से मिलवाने में मदद की है।

दो शादी की हैं कुमार सानू ने

बॉलीवुड इंडस्ट्री के फेमस गायक कुमार सानू ने 80 के दशक में रीता भट्टाचार्य से शादी की थी। ये रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चल सका था और कुमार सानू ने अपनी पहली पत्नी रीता यानी जान कुमार की मां को तलाक दे दिया था। जान के अलावा सानू और रीता के दो और बेटे हैं, जो कि जान से बड़े हैं। जान के सबसे बड़े भाई का नाम जेसी भट्टाचार्य है, जो पेशे से शिक्षक हैं और उनके दूसरे भाई का नाम ज़िकको भट्टाचार्य है, जो पेशे से एक ग्राफिक डिजाइनर हैं। जान के जन्म के बाद जान को कभी उनके पिता का प्यार नहीं मिल सका।

अपनी पहली पत्नी रीता से अलग होने के बाद कुमार सानू ने साल 1994 में सलोनी भट्टाचार्य से दूसरी शादी की थी। साल 2001 में उन्होंने बेटी शैनॉन को गोद लिया था। शैनॉन अमेरिकन सिंगर हैं। इसके अलावा इनकी एक और बेटी है, जिसका नाम अन्ना है। (ये भी पढ़ें: पवित्र पुनिया को आ रही है अपने एक्स मंगेतर की याद, बोलीं- 'बिग बॉस के घर शादी करने नहीं आईं हूं')

फिलहाल, जान कुमार की बातों से इतना तो स्पष्ट हो रहा है कि उनकी अपनी पिता से बिल्कुल नहीं बनती और वो अपनी मां के बेहद करीब हैं। तो आपकी इस पर क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

Images courtesy: Instagram
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.