जैकी श्रॉफ ने दिवंगत भाई को किया याद, कहा- 'उनकी मौत को लेकर पिता ने की थी भविष्यवाणी'

हाल ही में, एक इंटरव्यू में बॉलीवुड एक्टर जैकी श्रॉफ ने अपने भाई की मौत के बारे में बताया है। उन्होंने बताया कि, कैसे उनके पिता ने भाई को चेतावनी दी थी। आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

img

By Deeksha Priyadarshi Last Updated:

जैकी श्रॉफ ने दिवंगत भाई को किया याद, कहा- 'उनकी मौत को लेकर पिता ने की थी भविष्यवाणी'

बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) फिल्म इंडस्ट्री में एक बहुमुखी प्रतिभा वाले एक्टर के तौर पर पहचाने जाते हैं। जैकी श्रॉफ ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग और विज्ञापन से की थी। 1983 में फिल्म निर्माता सुभाष घई ने अपनी प्रसिद्ध फिल्म 'हीरो' के साथ जैकी को लॉन्च किया था। फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले जैकी 'जय किशन काकूभाई श्रॉफ' के नाम से जाने जाते थे। अपने एक दोस्त के सुझाव पर उन्होंने फिल्म लॉन्च से पहले अपना नाम बदलकर जैकी श्रॉफ रख लिया था।

JACKIE

जैकी श्रॉफ के व्यक्तित्व की जितनी ही तारीफ की जाए कम होगी। वे ऐसे शख्स हैं, जो कभी किसी की मदद करने से नहीं कतराते हैं। जैकी अपने निजी जीवन में एक सच्चे पारिवारिक व्यक्ति हैं। हाल ही में, 'ट्वीक इंडिया प्लेटफॉर्म' पर ट्विंकल खन्ना को दिए इंटरव्यू में अभिनेता ने अपने भाई की मौत के बारे में बात की है। उन्होंने बताया कि, वो 10 साल के थे जब उनके बड़े भाई की मौत हुई थी। उनके भाई की जान समुद्र में डूबने के कारण गई थी।

JACKIE

(ये भी पढ़ें: वरुण-नताशा ने दोस्त की शादी में किया डांस, कपल ने अपनी सिजलिंग केमिस्ट्री से जीता सबका दिल)

जैकी इस घटना के बारे में बताते हुए कहते हैं कि, "मेरे भाई की मृत्यु तब हुई थी, जब मैं 10 साल का था और वह 17 साल के थे। उनकी जान किसी को डूबने से बचाने की कोशिश में गई थी। ऐसा ही जीवन है, हम सभी ने इसे देखा है। दिल में बस यादे रह जाती हैं, फोटो रह जाते हैं। पिताजी ने भाई को बोला था, आज खराब दिन है, बाहर मत जाना। वह 'सेंचुरी मिल्स' में काम करता था। उससे घर में कहा गया था कि, आज मिल पर मत जाओ और वह नहीं गया था। लेकिन, वह नीचे समुद्र के किनारे चला गया था, जहां वो किसी को बचाने की कोशिश में डूब गए, क्योंकि उन्हें तैरना नहीं आता था।"

JACKIE

आगे बातचीत में, जैकी ने अपने पिता की भविष्यवाणियों के कुछ और उदाहरणों के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि, कैसे उनके पिता ने उनसे कहा था कि वह एक अभिनेता के तौर पर जाने जाएंगे। उनके पिता द्वारा की गई भविष्यवाणी सही निकली, उन्होंने कहा, "जब उन्होंने कहा कि, आज एक बुरा दिन है, मेरे भाई की मृत्यु हो गई। उन्होंने मुझसे कहा कि, मैं एक अभिनेता बनूंगा, मैं एक अभिनेता बन गया। वह नटूभाई अंबानी और काकिलाबेन अंबानी के करीबी थे और उन्होंने उनसे कहा था कि, तुम्हारा पति एकदिन बहुत बड़ा आदमी बनेगा। धीरूभाई उन्हें कहा करते थे, गंधो थायो छे।"

JACKIE

(ये भी पढ़ें: कैटरीना ने क्रिसमस पर पहनी 64,000 की मिनी ड्रेस, पति विक्की कौशल को गले लगाती आईं नजर

जैकी हाल ही में 'नेटफ्लिक्स' के वेब सीरीज़ 'कॉल माई एजेंट' में नज़र आए थे। फिल्म के बारे में बात करते हुए उन्होंने बताया कि, इस फिल्म की कहानी में निर्माता एक्टर को कुत्तों के साथ शूट करने को कहता है, तो वह कुत्तों के डर से फिल्म ही छोड़ देता है। इसे एक सच्ची कहानी बताते हुए, जैकी ने खुलासा किया कि, वो भी शुरुआत में न केवल कुत्तों से बल्कि कई चीजों से डरते थे। जैकी ने कहा, "मैं एक डरे हुए छोटे लड़के की तरह था। मुझे पटाखों से डर लगता था। मैं बिस्तर के नीचे छुप जाता था। मेरी मां ने मुझे ताकत दी है।"

JACKIE

जैकी श्रॉफ की मां रीता श्रॉफ की 2014 में हार्ट स्ट्रोक से मृत्यु हो गई थी। एक प्रमुख डेली में दिए गए इंटरव्यू में अपनी मां के बारे में बात करते हुए, जैकी ने खुलासा किया था कि, वह अपनी मां से बहुत प्यार करते थे और हैं। वे सप्ताह में कम से कम तीन बार अपनी मां को सपने में देखते हैं। जैकी ने कहा, "मेरी मां को दौरा पड़ गया और मुझे पता तक नहीं चला था। जब हम 'तीन बत्ती' के एक छोटे से कमरे में रहते थे, अगर वह खांसती तो मैं सुन सकता था और तुरंत कह सकता था, क्या हुआ मां, क्या हुआ पापा? जब हम बांद्रा के एक बड़े घर में गए, तो मां के पास उनका कमरा था और मेरे पास मेरा था और केवल इसलिए मुझे सुबह पता चला कि, वह मर चुकी हैं। अगर मुझे रात में पता चलता, तो मैं उन्हें अस्पताल ले जा सकता था। तो क्या मिला, क्या गया मालूम नहीं, समझौता ना भाऊ? मैं अपनी मां से बहुत प्यार करता था। मैं हमेशा खुद से पूछता हूं कि, अगर मैं उनसे इतना प्यार करता था, तो उसके साथ खुद को क्यों नहीं चला गया। मुझे हफ्ते में तीन बार अपनी मां के बारे में सपने आते हैं। मैं सपने में अपने पुराने घर में होता हूं और अपनी मां के पास बैठकर उनके पांव दबा रहा होता हूं।"

JACKIE

(ये भी पढ़ें: कैटरीना ने क्रिसमस पर पहनी 64,000 की मिनी ड्रेस, पति विक्की कौशल को गले लगाती आईं नजर

फिलहाल, आपको अभिनेता जैकी श्रॉफ से जुड़ी ये जानकारी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें। 
 

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.