जावेद अख्तर ने बेटे फरहान अख्तर की गर्लफ्रेंड शिबानी दांडेकर से शादी पर दिया ये रिएक्शन

फेमस राइटर जावेद अख्तर ने अपने बेटे फरहान अख्तर की शादी को लेकर अपने लेटेस्ट इंटरव्यू में बात की है। आइए जानते हैं इस बारे में।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

जावेद अख्तर ने बेटे फरहान अख्तर की गर्लफ्रेंड शिबानी दांडेकर से शादी पर दिया ये रिएक्शन

पॉपुलर राइटर जावेद अख्तर (Javed Akhtar) निडरता से अपने विचार सबके सामने रखने के लिए जाने जाते हैं। हालांकि, वो अपनी विचारधारा कभी अपने बच्चों पर थोपते हुए नहीं नजर आए हैं। वो अपने बच्चों की पसंद या नापसंद का सम्मान करते हैं और उनकी प्राइवेसी की इज्जत करते हैं। हाल ही में, जावेद ने दिए गए अपने लेटेस्ट इंटरव्यू में बेटे फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) के उनकी गर्लफ्रेंड शिबानी दांडेकर (Shibani Dandekar) से शादी को लेकर बात की है। आइए आपको बताते हैं इस बारे में।

इस इंटरव्यू के बारे में बात करने से पहले जावेद की पर्सनल लाइफ पर एक नजर डाल लेते हैं। दरअसल, शबाना आज़मी से पहले जावेद अख्तर ने एक्ट्रेस हनी ईरानी से शादी की थी। जावेद अपनी कविताएं सुनाने मशहूर शायर कैफ़ी आज़मी के घर जाया करते थे। कैफ़ी की एक बेटी थी और वो अलग तरह की फिल्मों में किरदार करने के लिए जानी जाती थीं उनका नाम शबाना आज़मी था। दोनों की लव स्टोरी की शुरुआत यहीं से हुई थी। शबाना के प्यार में पड़ने के बाद जावेद ने हनी से अपना 7 साल का रिश्ता 1984 में ख़त्म कर दिया। (ये भी पढ़ें: मौनी रॉय को मिल गया है अपना दूल्हा! दुबई के इस बैंकर से जल्द करने वाली हैं शादी)

हनी से तलाक लेने के बाद जावेद ने शबाना से 9 दिसंबर 1984 को शादी कर ली। उनके बच्चे अपनी मां के साथ रहते थे। किसी मेडिकल प्रॉब्लम की वजह से जावेद-शबाना की कोई औलाद नहीं हो सकी। हनी ईरानी और जावेद अख्तर के बच्चों (फरहान अख्तर और जोया अख्तर) की शबाना आज़मी से अच्छी बॉन्डिंग है लेकिन दोनों पत्नियों के बीच रिश्ते खास नहीं हैं।

Javed Akhtar and Shabana Azmi

अब आपको इस इंटरव्यू के बारे में बताते हैं। दरअसल, जावेद अख्तर का 16 जनवरी 2021 को 76वां जन्मदिन था। इसी दिन ‘फ़िल्मीबीट’ को दिए गए इंटरव्यू में जावेद ने अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़ी कई बातें साझा कीं। उन्होंने बताया, ‘जब लोग मुझसे केक काटने को कहते हैं, तो मुझे अजीब लगता है क्योंकि मैंने ये बचपन में नहीं किया था।’ (ये भी पढ़ें: कियारा आडवाणी ने रूमर्ड बॉयफ्रेंड सिद्धार्थ मल्होत्रा को विश किया बर्थडे, शेयर की मालदीव की झलक)

जावेद ने आगे कहा, “बर्थडे एक रस्म है, मोहब्बत है तो दोस्त आ जाते हैं। अगर आप अच्छी फैमिली में पैदा हुए हैं, जहां पेरेंट्स बर्थडे सेलिब्रेट करना एंजॉय करते हैं, तो आपको अलग फील होता है लेकिन हमने तो ये सब देखा नहीं था। गरीब बच्चे अपना बर्थडे नहीं सेलिब्रेट करते और मैंने इसे मनाना बड़े होने के बाद शुरू किया है।”

हालांकि, इस बार पिछले सालों की तरह अख्तर ने अपना बर्थडे नहीं सेलिब्रेट किया, क्योंकि उनकी पत्नी शबाना आजमी इंग्लैंड में शूटिंग कर रही हैं। उन्होंने कहा, “मैं कुछ नहीं करूंगा और मुझे संदेह है कि कोरोना की वजह से कोई नहीं आएगा।” (ये भी पढ़ें: करीना कपूर ने शेयर की अपने नए घर की फोटो, देखें कितना सुंदर और आलीशान है एक्ट्रेस का आशियाना)

इसी इंटरव्यू में जब जावेद अख्तर से उनके बेटे फरहान अख्तर की लेडीलव शिबानी दांडेकर के साथ वेडिंग रूमर्स के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने इस बारे में कोई भी डीटेल शेयर करने से इंकार कर दिया और कहा कि वो अपने बच्चों से प्राइवेट सवाल पूछने में विश्वास नहीं रखते। उन्होंने कहा कि जब एक बार बच्चे बड़े हो जाते हैं, तो उनके पास अपनी निजता का अधिकार होता है और पर्सनल सवाल उनसे बिल्कुल नहीं पूछना चाहिए।”

उन्होंने आगे कहा, “अगर वो अपनी कुछ पर्सनल जानकारी आपको बताते हैं, तो आपको इसे सिर्फ सुनना चाहिए लेकिन कभी भी उनसे पूछताछ या इस बारे में सवाल नहीं करना चाहिए। ये अच्छी बात नहीं है। अगर मेरे बच्चे अपनी पर्सनल जिंदगी मेरे साथ शेयर करना चाहते हैं, तो मैं इसे सुनकर सबसे ज्यादा खुश होऊंगा, लेकिन मैं इस बारे में उनसे कोई पर्सनल सवाल नहीं पूछूंगा।”

इसके अलावा, जावेद ने शबाना के साथ अपनी हैप्पी मैरिड लाइफ का भी जिक्र किया और कहा कि पिछले कुछ महीनों में उन्होंने शबाना के साथ काफी क्वालिटी टाइम गुजारा है। जावेद ने बताया, “शबाना और मैंने अपने खंडाला वाले घर में एंजॉय किया। इस घर में हम सिर्फ वीकेंड या वेकेशन पर जाते थे। हमने कई मूवीज देखीं, काफी कुछ पढ़ा और खुद को जाना। हमें खुद के साथ रहने का भी मौका मिला। बेशक हमारे पास सब कुछ है इसलिए हमें कोई परेशानी नहीं हुई, लेकिन कई लोग ऐसे भी थे जिनके लिए 2020 काफी कठिन समय था।”   

Javed Akhtar and Shabana Azmi

फिलहाल, ये बात तो साफ़ है कि जावेद अपने बच्चों की प्राइवेसी में दखलअंदाजी करना पसंद नहीं करते हैं। तो आपकी इस बारे में क्या राय है? हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट-इंस्टाग्राम) 
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.