पांच ऐसे मौके जब ऐश्वर्या राय और जया बच्चन के बीच दिखी कमाल की बॉन्डिंग, देखें तस्वीरें

क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) और उनकी सासू मां जया बच्चन (Jaya Bachchan) के बीच कैसा रिश्ता है? नहीं! तो आइए हम आपको बताते हैं इस बारे में।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

पांच ऐसे मौके जब ऐश्वर्या राय और जया बच्चन के बीच दिखी कमाल की बॉन्डिंग, देखें तस्वीरें

बॉलीवुड (Bollywood) के सबसे मशहूर और ताकतवर परिवारों में से एक बच्चन परिवार (Bachchan Family) का फिल्म इंडस्ट्री में खूब नाम है। एक ओर जहां अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और जया बच्चन (Jaya Bachchan) पिछले 4 दशकों से फिल्म इंडस्ट्री में जमे हुए हैं। तो वहीं, उनके बहू-बेटे ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) और अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) भी काफी समय से फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं। बच्चन फैमिली के बीच बहुत अच्छी बॉन्डिंग है। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि जया बच्चन का उनकी बहू ऐश्वर्या के साथ कैसा रिश्ता है? तो आइए आज हम आपको इस बारे में बताते हैं।

Aishwarya Rai Bachchan and Jaya Bachchan

ऐश्वर्या राय और जया बच्चन का सास-बहू का रिश्ता बहुत ही खूबसूरत है। ऐसे कई मौके आए जब जया बच्चन ने यह जताया कि ऐश्वर्या के आने से घर में खुशियां ही खुशियां आई हैं। तो आइए हम यहां आपको ऐसे 5 मौके के बारे में बताते हैं, जब सास-बहू के रिश्ते को दोनों खूब सलीके से निभाती दिखीं।

जब दोनों ने पहनी एक-दूसरे की साड़ी

5 Times Jaya Bachchan And Aishwarya Rai Bachchan Proved They Are The Coolest Saas-Bahu Jodi

बता दें कि जया बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन आपस में बहुत अच्छी बॉन्डिंग शेयर करती हैं। दोनों की शानदार बॉन्डिंग तब देखने को मिली जब ऐश्वर्या और जया ने एक खूबसूरत साड़ी को एक-दूसरे के साथ शेयर किया। वे अलग-अलग पब्लिक इवेंट्स में एक ही साड़ी पहने हुए नजर आई थीं। दरअसल, जया बच्चन को पहली बार 2010 में स्क्रीन अवार्ड्स में मैजेंटा साड़ी को पहने हुए देखा गया था, जिसे अगले साल 2011 में दुर्गा पूजा के समारोह में ऐश्वर्या को पहने हुआ देखा गया। यही नहीं तीन साल बाद, स्क्रीन अवार्ड्स 2014 में जया बच्चन ने फिर से वही साड़ी पहने हुए देखी गई थी। ये भी पढ़े: ये 10 परिवार कर रहे बॉलीवुड पर राज, सिखाते हैं असल जिंदगी में अपनों के सही मायने)  

जब सासू मां जया के कंधे पर ऐश्वर्या ने रखा था सिर 

Aishwarya Rai Bachchan and Jaya Bachchan

सास-बहू के अच्छी बॉन्डिंग की एक बहुत ही प्यारी फोटो देखने को मिलती है, जिसमें दोनों स्टारडस्ट अवार्ड्स समारोह 2016 में शामिल हुई हैं। इस दौरान ऐश्वर्या जया के कंधे पर सिर रखकर और हाथ पकड़कर बैठी हुई दिखाई दी थीं। समारोह में ऐश्वर्या को अपने कमबैक फिल्म सरबजीत के लिए अवॉर्ड मिलने वाला था। चूंकि अभिषेक इस अवॉर्ड सेरेमनी को होस्ट कर रहे थे। ऐश्वर्या अपने नाम की घोषणा करने के लिए अनुमान लगा रही थी, लेकिन जब ऐसा नहीं हुआ, तो निराश ऐश्वर्या ने सासू मां के कंधे पर अपना सिर टिका लिया।

जब ऐश्वर्या के लिए जया ने एक पत्रकार को लगाई थी 'फटकार'

Aishwarya Rai Bachchan and Jaya Bachchan

जया बच्चन अपनी बहू ऐश्वर्या के लिए बहुत पजेसिव रहती हैं। अगर कोई पत्रकार बेमतलब के सवाल पूछता है या प्राइवेट स्पेस में घुसने की कोशिश करता है, तो जया अधिकतर भड़क जाती हैं। ऐसे ही जब सुभाष घई की पार्टी में बहू ऐश्वर्या को जब एक पत्रकार ने ऐश्वर्या को 'ऐश' करके पुकारा तो वह उन्हें डांटने लगी और कहा कि, ''क्या यह तुम्हारी स्कूल फ्रेंड है।'' यह फोटो उसी मोशन की है। जया की इस प्रतिक्रिया से लगता है कि वह अपनी बहू रानी को कितना प्यार करती हैं। (ये भी पढ़ें: ऐश्वर्या राय के बच्चन फैमिली में शामिल होने पर जया बच्चन ने ऐसे किया था स्वागत, देखें वीडियो) 

जब जया बच्चन ने आराध्या की परवरिश के लिए की थी ऐश्वर्या की तारीफ

Aishwarya Rai Bachchan and Jaya Bachchan

अभिषेक और ऐश्वर्या की बेटी आराध्या के जन्म के कुछ समय बाद ही जया ने अपनी बहू के पेरेंटिंग स्किल्स की तारीफ की थी। उन्होंने हैंड्स ऑन मॉम कहा था। उन्होंने कहा था कि, ''बहुत ही खूबसूरती के साथ परिवार में घुलमिल गई है। यही नहीं जिस तरीके से ऐश्वर्या बेटी आराध्या की परवरिश कर रही है उससे हम बहुत खुश हैं।'' उन्होंने कहा था कि, ''ऐश्वर्या कभी भी आराध्या को अकेला नहीं छोड़ती है और उसके नहाने से लेकर खाने-पीने की पूरी व्यवस्था वही करती है।'' जया ने यह भी कहा था कि, ''आराध्या किस्मतवाली बच्ची है जिसके एक मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या जैसी नर्स मिली।'' खैर, ऐश्वर्या ने अपने सासू माँ को प्रभावित करने में काफी अच्छा काम किया है, क्या आपको ऐसा नहीं लगता?

अभिषेक से शादी से पहले ही ऐश्वर्या ने जीत लिया था जया बच्चन का दिल 

जया और ऐश्वर्या बहुत करीब है लेकिन सास जया का ऐश्वर्या के परिवार का हिस्सा बनने से पहले ही उनके बारे में बहुत ऊंची राय थी। करण जौहर के चैट शो कॉफी विद करण में जया बच्चन ने कहा था, ये कुछ ऐसे उदाहरण थे जिसमें ऐश्वर्या के बच्चन बनने के बाद इन दोनों सास बहू की निकटता को दिखाया गया है। लेकिन इससे पहले भी, जया ऐश्वर्या से काफी प्यार करती थीं। (ये भी पढ़ें: बच्चन फैमिली के पास है करोड़ों की संपत्ति, यहां देखें अभिषेक बच्चन के घर की अनदेखी तस्वीरें)  

Jaya Bachchan

ऐश्वर्या और अभिषेक की शादी से कुछ समय पहले, जया बच्चन ने करण जौहर के टॉक शो में बात करते हुए कहा था, '' वह प्यारी है। मैं उससे प्यार करती हूं। मैंने हमेशा उससे प्यार किया है। जब भी हम सब एक साथ होते हैं मैंने कभी उसे खुद को पुश करते नहीं देखा। मुझे उसका यह गुण पसंद है कि वह हमेशा हमारे पीछे खड़ी रहती है। वह शांत है। वह सुनती है और वह इसे अंदर ले जा रही है। और एक और खूबसूरत बात यह है कि वह परिवार में इतने अच्छे से फिट हो गई है। वह जानती है कि हमारे अच्छे दोस्त कौन हैं।''

जाहिर है कि ऐश्वर्या ने अपने बहू बनने से बहुत पहले ही अपनी सासु माँ का दिल जीत लिया था। लेकिन, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स जया बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन के बीच झगड़े की बातें करती रहती हैं। लेकिन आपको ऐश्वर्या और जया बच्चन के बीच का रिश्ता कैसा लगता है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.