जब माथबिंदी-झुमका और साड़ी में अमिताभ बच्चन को देखकर गुस्से से भर गई थीं पत्नी जया बच्चन

3 जून 2020 को अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और जया बच्चन (Jaya Bachchan) की शादी को 47 साल पूरे होंगे। इस मौके पर आइए हम आपको बताते हैं इनके लाइफ से जुड़ी एक स्टोरी, जब एक फिल्म में बिग बी का लुक देख उनकी पत्नी गुस्सा हो गई थी।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

जब माथबिंदी-झुमका और साड़ी में अमिताभ बच्चन को देखकर गुस्से से भर गई थीं पत्नी जया बच्चन

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और जया भादुड़ी बच्चन (Jaya Bachchan) बहुत ही खुशहाल तरीके से अपनी शादीशुदा जिंदगी के 47 साल का सफर 3 जून 2020 को तय कर लेंगे। लेकिन क्या आपको पता है एक बार एक फिल्म में बिग बी का लुक देख पत्नी जया बच्चन आगबबूला हो गई थी और थिएटर छोड़कर बाहर निकल गई थी। इस मौके पर हम आपको बॉलीवुड के इस बेस्ट और पॉवरफुल कपल के जिंदगी की इस स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं।

दरअसल, साल 1981 में अमिताभ बच्चन की 'लावारिस' फिल्म पर्दे पर आते ही छा गई। हाल ही में इस फिल्म की रिलीज को 39 साल भी पूरे हुए हैं। 'लावारिस' की याद आते ही सभी के जहन में वह फेमस गाना 'मेरे अंगने में तुम्हारा क्या काम है' आ जाता है। इसी गाने से ये फिल्म सुपरहिट हुई थी। ये वो दौर था जब अमिताभ बच्चन पर आंख बंद कर पैसा लगाया जा रहा था। प्रकाश मेहरा की इस फिल्म में बिग बी के साथ जीनत अमान, अमजद खान, रंजीत लीड स्टार्स थे। फिल्म ने उस दौरान 9 करोड़ रुपए की कमाई थी। (ये भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन और जया भादुड़ी की लव स्टोरी: आखिर क्यों 24 घंटे में ही करनी पड़ी थी शादी?)   

झेलनी पड़ी थी राजनीतिक 'जलालत'

इसके बावजूद इस फिल्म की वजह से अमिताभ को आलोचना झेलनी पड़ी, ये बयां कर पाना मुश्किल है। साल दर साल लोगों ने किसी तरह उनका सिर्फ मजाक ही उड़ाया था। चुनाव के समय इलाहाबाद की गलियों में पोस्टर लगाकर विरोधी पार्टी के नेता उनका मजाक उड़ाते थे। दरअसल इंदिरा गांधी की हत्या के बाद अपने दोस्त राजीव गांधी के कहने पर राजनीति में आए अमिताभ बच्चन 1984 के लोकसभा चुनाव में इलाहाबाद संसदीय क्षेत्र से मैदान में उतरे थे। वहीं इस फिल्म रिलीज के कई साल बाद तक उन्हें 'नचनिया' कहकर बुलाया जाता था। फिर भी इन सबसे हटकर अमिताभ बच्चन यूपी के पूर्व सीएम हेमवती नंदन बहुगुणा को हराने में सफल हो गए थे। लेकिन इसके बाद उन्होंने राजनीति से सन्यास ही ले लिया।  (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और रेखा के पहली मुलाकात की तस्वीर आई सामने, यहां देखें)  

बिग बी को महिला के ड्रेस में देख गुस्सा हो गईं थीं जया बच्चन

सौम्य बंदोपाध्याय अपनी किताब 'अमिताभ बच्चन' में कहते हैं- प्रिव्यू थियेटर में बैठकर इस फिल्म को पहली बार देखते समय जया बच्चन गुस्से से बाहर निकल गई थीं। उन्हें ये गीत और उसके साथ के सीन बहुत अश्लील लगे थे। लेकिन ये वही गाना था जिसे अमिताभ पांच साल की उम्र से सुनते चले आ रहे थे। इसी अश्लीलता और गीत के बोल बाद में इतने लोकप्रिय हुए कि अमिताभ बच्चन के स्टेज शो में ये गाना आकर्षण बन गया। सिर्फ देश में ही नहीं विदेशों में भी। और ये कहना भी गलत नहीं होगा कि लावारिस को लोग अगर याद करते हैं तो 'मेरे अंगने में' गाना इसकी एक बड़ी वजह है। इस गाने में बिग बी ने कई फीमेल गेटअप्स लिए थे। जो लोगों को खूब पसंद आया था। हालांकि, बाद में अमिताभ ने उन्हें मना लिया था। (ये भी पढ़ें: जब एक डिनर के बाद हमेशा के लिए अमिताभ से दूर चली गईं थी रेखा, हुआ कुछ ऐसा जिसने बदल दी जया की  जिंदगी)   

फिलहाल, बॉलीवुड का ये स्टार कपल हमेशा लोगों के दिलों पर राज करता है। बॉलीवुडशादीज की तरफ से इस कपल को शादी के 47वीं सालगिरह की अनंत शुभकामनाएं। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके बताना न भूलें, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें। 

latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.