जब जया बच्चन ने ऐश्वर्या राय को कहा था 'नर्स' और पोती आराध्या को बताया था भाग्यशाली

इस स्टोरी में आज हम आपको जया बच्चन के थ्रोबैक इंटरव्यू के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें जया ने अपनी बहू व एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय को 'नर्स' कहा था।

img

By Kavita Gosainwal Last Updated:

जब जया बच्चन ने ऐश्वर्या राय को कहा था 'नर्स' और पोती आराध्या को बताया था भाग्यशाली

सास-बहू का रिश्ता बेहद खट्टा और मीठा होता है। इस रिश्ते में हमेशा ही दोनों के बीच नोंक-झोक देखी जाती है। लेकिन बी-टाउन में कुछ ऐसी सास-बहू की जोड़ियां हैं, जो अपनी स्वीट बॉन्डिंग के लिए जानी जाती हैं। इस लिस्ट में दिग्गज एक्ट्रेस जया बच्चन (Jaya Bachchan) और उनकी बहू ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) का नाम भी शामिल है। यहां हम आपको जया बच्चन के एक इंटरव्यू के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें जया ने अपनी बहू व एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय का मजाक उड़ाया था। इस इंटरव्यू में जया ने ऐश्वर्या को ‘नर्स’ कह दिया था। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं।

jaya

पहले ये जान लीजिए कि, 9 अप्रैल 1948 को जबलपुर, मध्य प्रदेश में जन्मी जया भादुरी ने सत्यजीत रे की फिल्म 'महानगर' से अपने करियर की शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने 'उपहार', 'कोशिश', 'कोरा कागज़', 'ज़ंजीर', 'अभिमान', 'चुपके चुपके', 'मिली' और 'शोले' जैसी कई फिल्मों में काम किया। इसी दौरान उन्हें अभिनेता अमिताभ बच्चन से प्यार हो गया और फिर साल 1973 में दोनों ने शादी कर ली। जया और अमिताभ के बेटे अभिषेक बच्चन भी फिल्मों में अभिनेता हैं। दोनों की एक बेटी श्वेता बच्चन नंदा हैं। श्वेता की शादी बिजनेसमैन निखिल नंदा से हुई है और उनके दो बच्चे, नव्या नवेली और अगस्त्य नंदा हैं। जबकि अभिषेक बच्चन की शादी अभिनेत्री ऐश्वर्या राय से हुई है और उनकी एक बेटी आराध्या बच्चन हैं। जया अपनी फैमिली के साथ काफी खुश रहती हैं। वो राजनीति में भी काफी सक्रिय हैं और मौजूदा समय में समाजवादी पार्टी से सांसद हैं। जया बच्चन अपनी बहू ऐश्वर्या से अच्छा बॉन्ड शेयर करती हैं।(ये भी पढ़ें: नरगिस दत्त की बेटी नम्रता के साथ अनदेखी तस्वीर आई सामने, मां का हाथ पकड़े दिखीं संजय दत्त की बहन)

jaya bachchan

jaya bachchan

actress

आइए अब आपको एक्ट्रेस के थ्रोबैक इंटरव्यू के बारे में बताते हैं। दरअसल, एक बार मीडिया से बातचीत के दौरान जया बच्चन से पूछा गया था कि, ऐश्वर्या राय कैसी मां हैं? इस सवाल का जवाब देते हुए जया बच्चन ने अपनी बहू ऐश्वर्या की जमकर तारीफ की थी और साथ ही उन्होंने एक्ट्रेस को नर्स भी कह दिया था। जया ने कहा था कि, ‘ऐश्वर्या अपने हाथों से आराध्या का सारा काम करती हैं। मैं कभी-कभी उन्हें चिढ़ाते हुए कहती भी हूं कि, आराध्या बहुत भाग्यशाली लड़की हैं, उन्होंने एक मिस वर्ल्ड को अपनी नर्स रखा हुआ है।’ इसके आगे जया बच्चन ने कहा था कि, ‘मैं चाहती हूं कि ऐश्वर्या घर से बाहर जाना शुरू करें, लेकिन वह अपनी बेटी का सारा काम खुद करना पसंद करती हैं। वह किसी मेड या नैनी के भरोसे नहीं रहती हैं और मुझे लगता है कि ये अच्छी बात है।’ (ये भी पढ़ें: शर्मिला टैगोर ने मंसूर अली खान पटौदी से शादी करने के लिए रखी थी ये शर्त, पूरी करने पर किया था निकाह)

 

jaya

जया ने ‘फिल्मफेयर’ के मंच से की थी ऐश्वर्या की तारीफ

इस बात में कोई दोराय नहीं है कि, जया बच्चन और ऐश्वर्या राय के बीच की अनबन की खबरें कई बार सामने आ चुकी हैं, लेकिन ये भी सच है कि, जया बच्चन ने कई मौके पर अपनी बहू ऐश्वर्या राय की जमकर तारीफ की है। जया ने साल 2007 में ‘फिल्मफेयर’ के मंच से पहली बार ऐश्वर्या राय को अपनी बहू कहा था। उस दौरान जया बच्चन की आंखें भी नम हो गई थीं। एक्ट्रेस ने स्टेज से कहा था कि, ‘आज मैं एक शानदार और प्यारी लड़की के लिए फिर से एक सास बनने जा रही हूं, जिसके पास वैल्यू, मर्यादा और एक प्यारी मुस्कान है। परिवार में आपका स्वागत है। मैं आपसे बहुत प्यार करती हूं।’ (ये भी पढ़ें: राजकुमार राव और पत्रलेखा को शादीशुदा समझते हैं फैंस, एक्टर ने इंटरव्यू में दिया था जवाब)

 

जया ने बताई थी ऐश्वर्या की क्वालिटी

जया बच्चन ने प्रोड्यूसर करण जौहर के शो ‘कॉफी विद करण’ में भी पहुंचकर अपनी बहू ऐश्वर्या राय की तारीफों के पुल बांधे थे। इस दौरान जया ने खुलकर कहा था कि, वह अपनी बहू से बेहद प्यार करती हैं। शो के दौरान करण जौहर ने जया बच्चन से ऐश्वर्या के बारे में पूछा था, तो एक्ट्रेस ने कहा था, ‘वह प्यारी हैं। मैं उनसे प्यार करती हूं और आप जानते हैं कि मैंने उनसे हमेशा प्यार किया है।’ वहीं, जब करण ने उनसे पूछा था कि, क्या ऐश्वर्या परिवार के लिए सही विकल्प हैं? तो इस पर जया ने कहा था, ‘हां, मुझे ऐसा लगता है, ये आश्चर्यजनक है कि वो खुद इतनी बड़ी स्टार हैं, लेकिन जब हम एक साथ होते हैं, तो मैंने कभी भी उन्हें खुद को आगे करते नहीं देखा। मुझे उनकी ये क्वालिटी पसंद है।’

aish and jaya

जया ने आगे कहा था कि, ‘मुझे ये पसंद है कि वह चुपचाप पीछे खड़ी रहती हैं, वह चुप रहती हैं और वह सुनती हैं। एक और खूबसूरत बात ये है कि वह परिवार से जुड़ी हुई हैं और जानती हैं कि कौन उनके अच्छे दोस्त हैं।’ आखिर में करण ने उनसे पूछा था, 'क्या उन्हें लगता है कि वो आदर्श श्रीमती अभिषेक बच्चन हैं? तो इस पर जया ने तुरंत कहा था, ‘हां, मुझे ऐसा लगता है।’

jaya bachchan

अभिषेक ने बताया था मां-पत्नी का स्पेशल बॉन्ड

साल 2015 में ‘डीएनए’ को दिए एक इंटरव्यू में अभिषेक बच्चन ने मां जया बच्चन और पत्नी ऐश्वर्या राय बच्चन की बॉन्डिंग का जिक्र किया था। एक्टर ने कहा था, ‘मां और ऐश मेरे खिलाफ गैंग बनाकर रखते हैं और वो बंगाली में कुछ कहते रहते हैं। मॉम को बंगाली भाषा बोलनी आती है, क्योंकि वो बंगाली हैं और ऐश्वर्या ने फिल्म 'चोखेर बाली' में रितु दा (स्वर्गीय रितुपर्णो घोष) के साथ काम किया था। दोनों इस भाषा को काफी अच्छी तरह से बोल सकती हैं। इसलिए जब भी उन्हें मेरे खिलाफ टीम बनानी होती है, तो वह दोनों बंगाली भाषा में बात करना शुरू कर देती हैं।’

aish

फिलहाल, इस इंटरव्यू से साफ है कि, जया बच्चन अपनी बहू ऐश्वर्या राय से बेहद प्यार करती हैं। तो जया बच्चन के इस इंटरव्यू पर आपकी क्या राय है? हमें कमेंट बॉक्स में बताएं और अगर आप हमें कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो जरूर दें।

(फोटो क्रेडिट: bollywoodconnect2lovely_aishwaryaAishwarya Rai)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.