जब जया बच्चन ने पति अमिताभ बच्चन और रेखा के लिंक अप रूमर्स पर दिया था अपना रिएक्शन

आइए आज हम आपको जया बच्चन के थ्रोबैक इंटरव्यू के बारे में बताते हैं, जब उन्होंने पति अमिताभ बच्चन और रेखा के लिंक अप रूमर्स पर अपना रिएक्शन दिया था।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

जब जया बच्चन ने पति अमिताभ बच्चन और रेखा के लिंक अप रूमर्स पर दिया था अपना रिएक्शन

एक समय ऐसा था जब बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के दिग्गज एक्ट्रेस रेखा (Rekha) के प्यार में गिरफ्त होने की अफवाहें एक्ट्रेस जया बच्चन (Jaya Bachchan) से शादी होने के बावजूद उड़ती रहती थीं। 70 के दशक के आखिरी सालों के दौरान अमिताभ और रेखा के लव अफेयर की ख़बरें सुर्ख़ियों में लगातार छाई रहती थीं। हालांकि, काफी लोग इस बात से आज तक अनजान हैं कि उस दौरान जया के मन में इन सब चीजों को लेकर क्या चल रहा था। हाल ही में, हमें बिग बी की वाइफ जया बच्चन का एक थ्रोबैक इंटरव्यू मिला है, जिसमें उन्होंने अपने हसबैंड के लिंक अप रूमर्स के बारे में दिल खोलकर बात की थी।

Rekha, Amitabh and Jaya

भले ही ये आज के समय में सुनने में बीते हुए जमाने की कहानी लगे, लेकिन इससे जुड़ा प्यार और दर्द कई लोगों के दिमाग में आज भी तरोताजा है। रेखा और अमिताभ का लिंकअप किसी दूसरी अफवाहों जैसा नहीं था, जिसकी कहानी मीडिया ने लोगों की बोरियत दूर करने के लिए खुद से बना दी हो। हालांकि, उस दौरान पूरी सच्चाई कोई नहीं जानता था, लेकिन इन अफवाहों ने बच्चन परिवार में हंगामा मचा दिया था। यहां तक जया बच्चन ने तो अमिताभ को रेखा के साथ काम करने तक से मना कर दिया था।

(ये भी पढ़ें: अजिताभ बच्चन: अमिताभ बच्चन के भाई जो मीडिया की नजरों से रहते हैं कोसों दूर, ऐसी है पर्सनल लाइफ)

जया बच्चन का अमिताभ और रेखा के लव अफेयर पर रिएक्शन 

ऐसा भी समय था, जब अमिताभ और रेखा के लिंकअप रूमर्स एक्टर की जया से शादी टूटने की मेन वजह बन गए थे, लेकिन जया ने उन कठिन समय में भी खुद को शांत रखा। ‘पीपल्स मैग्जीन’ को दिए एक इंटरव्यू में जया ने अपने हसबैंड के लिंकअप रूमर्स के बारे में बात की थी और कहा था, “अगर कोई होती, तो वो कहीं और होते ना? लोगों ने उन्हें ऑन-स्क्रीन कपल के रूप में पसंद किया और ये ठीक है। मीडिया ने उन्हें उनकी हर हीरोइनों के साथ लिंक करने की कोशिश की। मेरी जिंदगी काफी नर्क होती अगर मैंने इन सब चीजों को गंभीरता से लिया होता। हम सख्त चीजों से बने हैं।”

जब रेखा ने जया बच्चन के लिए अवार्ड फंक्शन में कही थी ये बात 

‘स्टारडस्ट’ मैगजीन को दिए एक इंटरव्यू में रेखा ने अपनी जिंदगी से जुड़ा एक किस्सा बताया था। उन्होंने कहा था, “कुछ समय पहले एक अवार्ड फंक्शन में मैंने कुछ लाइनें दोहराई थीं। सबको लगा ये उनके (अमिताभ) लिए हैं, लेकिन वो जया के लिए थीं। उन्होंने अपनी कही वही सेम पंक्तियां दोहराते हुए कहा था, “मैंने आपकी तरफ देखा, आपने अपना चेहरा हटा लिया। क्यों? आपको लगता है कि आप मुझसे बुरी तरह नाराज हैं, लेकिन क्या आप ये नहीं देख पा रही हैं कि मेरी हालत उससे भी बदतर है। आपके दिल में गहरी चोट लगी है, लेकिन क्या आपको ये नहीं दिख रहा है कि मेरे घाव आपके रूप से गहरे हैं?”

(ये भी पढ़ें: श्रीदेवी के लिए राम गोपाल वर्मा का प्यार, 6 घटनाओं से साबित हुआ था एक्ट्रेस के लिए 'RGV' का जुनून)

रेखा और अमिताभ की आखिरी फिल्म

रेखा के प्रति अमिताभ बच्चन के दिल में बेहद प्यार होने के बावजूद, उन्होंने इसे कभी सार्वजनिक रूप से स्वीकार नहीं किया। दूसरी ओर रेखा ने साहसपूर्वक उनके लिए अपना प्यार स्वीकार किया। दोनों की साथ में आखिरी फिल्म 'सिलसिला' थी। 'बीबीसी' को दिए एक इंटरव्यू में डायरेक्टर यश चोपड़ा ने कहा था कि, रेखा और अमिताभ फिल्म 'सिलसिला' से पहले रिलेशनशिप में थे। चोपड़ा ने कहा था, 'मैं फिल्म सिलसिला के दौरान डरा हुआ था, क्योंकि उनकी रियल लाइफ रील लाइफ में आने वाली थी। फिल्म में जया उनकी पत्नी हैं और रेखा उनकी प्रेमिका हैं और यही कहानी वास्तविक जीवन में चल रही है। वो एक साथ काम कर रहे हैं, और इसलिए कुछ भी हो सकता है।'

फिलहाल, जया बच्चन ने जिस तरह से अपनी शादी के मुश्किल समय में भी अपने रिश्ते पर विश्वास बनाए रखा, वो वाकई महिलाओं के लिए किसी इंस्पिरेशन से कम नहीं है। तो एक्ट्रेस के इंटरव्यू के बारे में आपकी क्या राय है? हमें कमेंट में जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.