पंजाबी-कश्मीरी रीति रिवाज से हुई थी काजल अग्रवाल की शादी, मंडप की फोटो शेयर कर बताया इसके बारे में

साउथ एक्ट्रेस काजल अग्रवाल ने अपनी शादी की कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए अपनी पंजाबी-कश्मीरी शादी की रस्म का खुलासा किया है। तो चलिए जानते हैं इस बारे में।

img

By Prakash Joshi Last Updated:

पंजाबी-कश्मीरी रीति रिवाज से हुई थी काजल अग्रवाल की शादी, मंडप की फोटो शेयर कर बताया इसके बारे में

साउथ एक्ट्रेस काजल अग्रवाल (Kajal Aggarwal) 30 अक्टूबर 2020 को अपने मंगेतर गौतम किचलू (Gautm Kitchlu) संग शादी के पवित्र बंधन में बंध गई हैं, जिसकी कई तस्वीरें व वीडियो सामने आई, जिन्हें फैंस ने भी दिल खोलकर प्यार दिया। वहीं, अब काजल ने अपनी शादी की कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए अपनी पंजाबी व कश्मीरी शादी की रस्म का खुलासा किया है।

Kajal Aggarwal and Gautam Kitchlu

Kajal Aggarwal and Gautam Kitchlu

दरअसल, काजल अग्रवाल ने 31 अक्टूबर 2020 को अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से तीन पोस्ट शेयर किए, जिनमें उनकी शादी की अलग-अलग तस्वीरें हैं। इस पहली तस्वीर में काजल और गौतम को एक-दूसरे का हाथ पकड़े हुए और काजल को अपने पति का हाथ चूमते हुए देखा जा सकता है। ये तस्वीर दोनों के बीच के प्यार को साफ दिखा रही है। (ये भी पढ़ें: गौरव चोपड़ा ने बेटे संग फोटो शेयर कर लिखा इमोशनल मैसेज, एक्स गर्लफ्रेंड ने बरसाया प्यार)

Kajal Aggarwal and Gautam Kitchlu

इस फोटो के साथ काजल ने लिखा, 'और बस ऐसे ही मैं मिस से मिसेज हो गई। मैंने अपने कॉन्फिडेंट, साथी, बेस्ट फ्रेंड और सोलमेट से शादी की है। मैं खुशनसीब हूं कि ये सारी चीजें और अपना घर मुझे तुम में मिला है गौतम किचलू।'

वहीं, काजल ने जो दूसरी तस्वीर शेयर की उसमें गौतम को खडे़ हुए और काजल को बैठ हुए देखा जा सकता है, और दोनों कैमरे के लिए पोज दे रहे हैं। इस तस्वीर को फैंस काफी पसंद कर रहे हैं। खबर लिखे जाने तक इसे 1 मिलियन से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं। (ये भी पढ़ें: पहले बेबी को लेकर अनिता हस्सनंदनी हैं रेडी या नर्वस? एक्ट्रेस कर रहीं विचार)

Kajal Aggarwal and Gautam Kitchlu

इसके कैप्शन में काजल ने लिखा, 'शादी की योजना बनाने के अपने आप में कई सारे पहलू होते हैं, और इसमें महामारी निश्चित रूप से एक बड़ी चुनौती थी। हालांकि, हमने कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया, जिसकी वजह से हमारी शादी बहुत छोटे स्तर पर हुई। हमारे सभी मेहमानों का कोरोना टेस्ट किया गया था। हम उन सभी लोगों के बहुत आभारी हैं, जो हमारी शादी में शामिल हुए, और उनका भी जिन लोगों ने इस शादी को वर्चुअली अटेंड किया। हम आप सभी से जल्द ही मिलने की उम्मीद करते हैं।'

इसके अलावा काजल द्वारा शेयर की गई तीसरी फोटो में काजल और गौतम एक-दूसरे के सिर पर हाथ रखे हुए नजर आ रहे हैं। इस फोटो के साथ काजल ने बताया है कि, ये एक पंजाबी-कश्मीरी शादी है। साथ ही उन्होंने दक्षिण भारतीय परंपरा से जुड़ी रस्म के बारे में भी बताया है, जिसके बारे में उन्होंने लिखा है कि इस रस्म के पूरा होने के बाद ही दूल्हा-दुल्हन एक-दूसरे को देखते हैं। (ये भी पढ़ें: पहले बेबी को लेकर अनिता हस्सनंदनी हैं रेडी या नर्वस? एक्ट्रेस कर रहीं विचार)

Kajal Aggarwal and Gautam Kitchlu

शेयर की थी ये खास फोटो

30 अक्टूबर 2020 को अपनी शादी से ठीक पहले काजल ने अपने हाफ ब्राइडल लुक की एक झलक शेयर की थी। शेयर की गई तस्वीर में देखा जा सकता है कि उनका ब्राइडल मेकअप किया गया है, और उन्होंने मारवाड़ी मांग टीका लगाया हुआ है, हाथ में चूड़ा पहना है, साथ ही उनके सिर पर फूल लगे हुए हैं। तस्वीर में पीछे काजल का लहंगा भी देखा जा सकता है। इस तस्वीर के साथ काजल ने लिखा था, 'तूफान से पहले की शांति।'

मुंबई में हुई शादी

काजल व गौतम की शादी मुंबई के एक होटल में हुई। कोरोना काल होने की वजह से इस शादी में सिर्फ परिवार के लोग और बेहद करीबी दोस्त ही शामिल हो पाए। शादी के बाद अब दोनों की नई जर्नी की शुरुआत हो चुकी है। तस्वीरों में देखा जा सकता है कि काजल ने लाल कलर का लहंगा पहना है। इसके साथ उन्होंने कमरबंद, मांग टीका और हैवी नेकलेस पहना हुआ है। कुल मिलाकर काजल दुल्हन के लुक में बेहद ही सुंदर लग रही हैं। गौतम ने व्हाइट कलर की शेरवानी पहनी है, और वो भी किसी राजकुमार से कम नहीं लग रहे हैं।

Kajal Aggarwal Phere

Kajal Aggarwal Phere

Kajal Aggarwal Phere

Kajal Aggarwal Phere

जमकर नाची काजल

हर किसी का सपना होता है कि वो अपनी शादी में बेहद सुंदर लगे और अपनी शादी के हर फंक्शन को खुलकर एंजॉय करे। काजल ने भी अपनी शादी में काफी एंजॉय किया था। इसका एक वीडियो भी सामने आया, जिसमें काजल अपनी हल्दी सेरेमनी में जमकर डांस करते हुए नजर आ रही हैं। काजल को ढोल पर थिरकते हुए देखा जा सकता है। काजल ने पीला सूट पहना है, और आंखों पर गॉगल्स लगा रखे हैं, जो उनके लुक को पूरी तरह कंप्लीट कर रहा है।

फिलहाल, इस कपल की जिंदगी की अब नई शुरुआत हो चुकी है। हम भी कपल को शादी की ढेरों बधाई देते हैं। तो आपको इस जोड़े की शादी की तस्वीरें कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

Images courtesy: Kajal Aggarwal
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.