काजोल ने अपनी वेडिंग को लेकर किया खुलासा, कहा- 'नहीं करना चाहती थी शादी'

हाल ही में, 'ट्वीक इंडिया' को दिए एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस काजोल ने अपनी शादी को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं। 

img

By Deeksha Priyadarshi Last Updated:

काजोल ने अपनी वेडिंग को लेकर किया खुलासा, कहा- 'नहीं करना चाहती थी शादी'

बॉलीवुड की खूबसूरत जोड़ी काजोल (Kajol Devgan) और अजय देवगन (Ajay Devgan) की शादी को 22 साल पूरे हो गए हैं। मगर, आज भी इन दोनों के बीच अटूट प्यार देखने को मिलता है। अजय और काजोल पहली बार करीब 25 साल पहले 1995 में फिल्‍म 'हलचल' के सेट पर मिले थे। फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया था। आज, दो बच्चों के माता-पिता होने के बाद भी, दोनों एक-दूसरे से बेहद प्यार करते हैं। हाल ही में, एक्ट्रेस ने अपनी शादी से जुड़े एक दिलचस्प वाकये का खुलासा किया है। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं। 

kajol

24 फरवरी 1999 को काजोल और अजय देवगन ने महाराष्ट्रियन रीति-रिवाज से शादी की थी। दोनों ने इस शादी को इतना गुपचुप रखा था कि, किसी को इसकी भनक भी नहीं लगी थी। शादी के बाद, काजोल ने 2003 में अपनी बेटी न्यासा को जन्म दिया था और 2010 में उनके बेटे का जन्म हुआ था, जिसका नाम दोनों ने युग रखा है। काजोल और अजय अपने परिवार के साथ बेहद खुशहाल जिंंदगी बिता रहे हैं। काजोल अक्सर अपनी खुशहाल शादी के पीछे के राज के बारे में बात करती रहती हैं। 

kajol

(ये भी पढ़ें: अजय देवगन के साथ काजोल की शादी के खिलाफ थे पिता सोमू मुखर्जी, मां बनी थीं सपोर्टर)

'ट्वीक इंडिया' के लिए ट्विंकल खन्ना को दिए गए एक इंटरव्यू में काजोल ने अपनी शादी के बारे में एक बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि, उन्होंने कभी शादी करने के बारे में नहीं सोचा था। वह उन लोगों में से थीं, जो केवल तभी शादी के बंधन में बंध सकती थीं, जब कोई उन्हें शादी करने की धमकी देता या मजबूर करता। एक्ट्रेस ने कहा, "मैं शादी से पहले उस तरह की इंसान थी जो, कभी शादी ही नहीं करना चाहती थी। मुझे हमेशा लगता था कि, मैं उन लोगों में से हूं, जिसके सिर पर बंदूक रख कर किसी को कहना होगा, शादी कर लो नहीं तो मैं तुम्हारा सिर उड़ा दूंगा।"

kajol

काजोल ने आगे बताया कि, अजय देवगन के उनके जीवन में आने के बाद उनके विचार बदल गए। उन्होंने बताया कि, अजय की सादगी और अद्भुत स्वभाव ने शादी को लेकर उनके मन में विश्वास जगाया। काजोल ने कहा, "आखिरकार जब मैं अजय से मिली तो, उन्होंने मुझे स्थिर रहना सिखाया। मुझे, अजय जमीन से जुड़े हुए व्यक्ति लगे। वह एक दीवार, एक चट्टान की तरह लगे, इसलिए मुझे लगा कि यह कुछ ऐसा है, जिस पर मैं वास्तव में विश्वास कर सकती हूं। मैं अजय से मिलकर समझ गई थी कि, कुछ भी हो जाए यह मुझे नहीं छोड़ेगा और ना मैं इसे छोड़ना चाहूंगी। इसलिए मुझे अब लगता है कि, मुझे एक सही व्यक्ति मिला है।"

(ये भी पढ़ें: अजय देवगन-काजोल की पांच महंगी चीजें, लंदन में आलीशान बंगले से प्राइवेट जेट तक हैं इसमें शामिल)

kajol

काजोल और अजय देवगन की प्रेम कहानी और उनका रिश्ता आज के कपल्स के लिए मिसाल है। जहां, काजोल का स्वभाव चंचल है, तो अजय बिल्कुल शांत स्वभाव के हैं। जीवन के हर मोड़ पर दोनों ने एक-दूसरे का खूब साथ निभाया है। आज भी, दोनों के बीच का प्यार उनके सोशल मीडिया पोस्ट्स के जरिए देखने को मिलता है। 

kajol

(ये भी पढ़ें: अजय देवगन ने मुंबई में खरीदा नया आलीशान बंगला, करोड़ों में है इसकी कीमत)

फिलहाल, इन दोनों की जोड़ी और उनकी जिंदगी से जुड़ी ये कहानी हमें बेहद पसंद आई। वैसे, आपको कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट:इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.