काजोल की मां तनुजा से है अमेजिंग बॉन्डिंग, कहा- 'उनकी बचपन में सिखाई बातों की वजह से बेटर पर्सन हूं'

बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल ने हाल ही में मां तनुजा के साथ अपनी रिलेशनशिप को लेकर खुलकर बात की है। आइए जानते हैं इस बारे में।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

काजोल की मां तनुजा से है अमेजिंग बॉन्डिंग, कहा- 'उनकी बचपन में सिखाई बातों की वजह से बेटर पर्सन हूं'

बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल (Kajol) नेटफ्लिक्स पर जल्द आने वाली अपनी फिल्म ‘त्रिभंगा’ में दिखाई देंगी। इस मूवी की कहानी मां और बेटी की खट्टी-मीठी रिलेशनशिप पर आधारित है। इस फिल्म में एक्ट्रेस एक ओडिशी डांसर का किरदार निभा रही हैं, जिसे अपनी मां से बेहद नफरत है। हालांकि, अगर इससे उलट काजोल की असल जिंदगी की बात करें, तो एक्ट्रेस ने खुद बताया है कि वो अपनी मां व एवरग्रीन एक्ट्रेस तनुजा (Tanuja) से काफी अमेजिंग बॉन्ड शेयर करती हैं।

हाल ही में दिए गए अपने एक इंटरव्यू में काजोल ने बताया है कि जिंदगी में अगर आज वो एक बेटर पर्सन हैं, तो वो सिर्फ बचपन में अपनी मां की सिखाई हुई चीजों की वजह से हैं। काजोल ने बताया कि उनकी मां ने उन्हें हर चीज एक एडल्ट की तरह समझाई है। (ये भी पढ़ें: इरफान खान के बेटे बाबिल जल्द फिल्मों में करेंगे एंट्री, कहा-'ग्रेजुएशन के बाद ऑफर देखना शुरू करूंगा')

काजोल ने ये भी कहा कि वो अपनी मां की पेरेंटिंग स्किल से पूरी तरह प्रभावित हैं। एक्ट्रेस को लगता है कि अगर उन्होंने अपनी मां की तरह एक-चौथाई भी अपने बेटे व बेटी को पाला है, तो वो समझती हैं कि उन्होंने अपने दोनों बच्चों न्यासा व युग को बड़े ही वंडरफुल तरीके से बड़ा किया होगा।

इससे पहले, 23 सितंबर 2020 को अपनी मां के जन्मदिन के मौके पर काजोल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर उनके संग एक फोटो शेयर करते हुए लिखा था, " जब मैं आपके साथ होती हूं तो मुझे ऐसा लगता है कि मैं एक फौज के साथ खड़ी हूं। उस शख्सियत को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं जिन्होंने मुझे महिला के सारे अवतार दिखाए हैं। एक बार फिर जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। मैं आपसे बहुत प्यार करती हूं और मुझे गर्व है कि आपने मुझे बेटी के रूप में जन्म दिया।" (ये भी पढ़ें: पवित्रा पुनिया और एजाज खान के रिश्ते पर अब आया एक्टर के भाई इमरान का रिएक्शन, कही ये बात)

बोल्ड अभिनेत्री के रूप में जानी जाती हैं तनुजा

बॉलीवुड में जब बोल्ड एक्ट्रेस का जिक्र आता है तो तनुजा का नाम जरूर आता है, जो अपने जमाने में अभिनय के साथ-साथ बोल्डनेस के लिए भी जानी जाती थीं। तनुजा 70 के दशक की बेहतरीन अदाकारा रही हैं, जिन्हें अभिनय विरासत में मिला था। तनुजा की मां शोभना समर्थ खुद भी एक अभिनेत्री थीं और उनके पिता प्रोड्यूसर कुमारसेन समर्थ थे। वहीं, उनकी बड़ी बहन नूतन भी सफल अभिनेत्री थीं। तनुजा की नानी रतनबाई और नानी की बहन नलिनी जयवंत भी अभिनेत्रियां थीं।

तनुजा ने ज्यादातर निभाए 'बोल्ड' किरदार

पर्दे पर तनुजा ज्यादातर बोल्ड अंदाज़ में दिखती थीं। तनुजा को इंडस्ट्री की बिंदास एक्ट्रेस में से एक माना जाता था। तनुजा की ये बोल्डनेस कुछ को पसंद आती थी तो कुछ को बेहद चुभती थी। साल 1973 में तनुजा ने बंगाली फिल्ममेकर शोमू मुखर्जी के साथ शादी की थी। लेकिन शादी के कुछ साल बाद ही तनुजा और शोमू अलग हो गए थे, हालांकि उन्होंने कभी तलाक नहीं लिया। कपल की दो बेटियां काजोल और तनीषा हैं। काजोल की अजय देवगन से शादी हो चुकी है, तो वहीं तनीषा अपनी मां के साथ रहती हैं। (ये भी पढ़ें: अर्जुन रामपाल ने लाॅकडाउन में GF गैब्रिएला संग बिताए समय पर कहा- 'जैसे 18 साल से उसे डेट कर रहा हूं')

फिलहाल, ये तो साफ है कि काजोल अपनी मां तनुजा के साथ एक अमेजिंग रिलेशनशिप शेयर करती हैं। तो आपको ये मां-बेटी की जोड़ी कैसी लगती है? हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट-इंस्टाग्राम
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.