अभिनेत्री तनुजा ने बेटी काजोल और तनीषा के साथ मनाया 78वां बर्थडे, स्पेशल केक ने खींचा ध्यान

एक्ट्रेस काजोल ने सोशल मीडिया पर अपनी मां तनुजा के बर्थडे सेलिब्रेशन की कुछ तस्वीरें व वीडियोज शेयर किए हैं। आइए आपको दिखाते हैं।

img

By Kavita Gosainwal Last Updated:

अभिनेत्री तनुजा ने बेटी काजोल और तनीषा के साथ मनाया 78वां बर्थडे, स्पेशल केक ने खींचा ध्यान

तनुजा (Tanuja) ने इंडस्ट्री की रूढ़िवादी सोच को पीछे छोड़ते हुए खुद को एक बिंदास अभिनेत्री के रूप में साबित किया। 23 सितंबर 2021 को तनुजा ने अपना 78वां जन्मदिन मनाया। इस खास दिन को उन्होंने अपनी दोनों बेटियों काजोल (Kajol) और तनीषा (Tanishaa) के साथ सेलिब्रेट किया, जिसकी झलकियां उनकी लाडली बेटी व एक्ट्रेस काजोल ने सोशल मीडिया पर दिखाई हैं। इतना ही नहीं, काजोल ने अपनी मां तनुजा को बर्थडे विश करते हुए एक खूबसूरत वीडियो भी पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने अपनी मां के लिए अपना प्यार जाहिर किया है। आइए आपको एक्ट्रेस के पोस्ट दिखाते हैं।

kajol

दरअसल, काजोल ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट की स्टोरी पर अपनी मां तनुजा के बर्थडे सेलिब्रेशन की दो वीडियोज और कुछ तस्वीरें शेयर की हैं, जिसमें काजोल और तनीषा मिलकर अपनी मां तनुजा पर प्यार बरसाती नजर आ रही हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि, बर्थडे गर्ल तनुजा एक कुर्सी पर बैठी हुई हैं और वो कैमरे की ओर देखकर स्माइल कर रही हैं। इस दौरान उनके पास एक आदमी खड़ा है, जो शैंपेन की बोतल खोल रहा है। इस वीडियो के बैकग्राउंड में काजोल की 'हैप्पी बर्थडे टू यू' गाते हुए आवाज भी आ रही है। बता दें कि, एक समय था, जब तनुजा को शैंपेन और सिगरेट पीने की आदत थी और एक्ट्रेस ने अपनी इस आदत को कभी भी दुनिया से नहीं छुपाया है। वह अक्सर अपने को-एक्टर संग पार्टी में ड्रिंक करती नजर आती थीं।

(ये भी पढ़ें: जब तनुजा ने अजय को बेटी काजोल से फोन पर नहीं करने दी थी बात, इंटरव्यू में बताई थी वजह)

शेयर की गई एक तस्वीर में तनुजा अपनी दोनों बेटियों के साथ नजर आ रही हैं। इस दौरान एक्ट्रेस कुर्सी पर बैठी हुई हैं और काजोल व तनीषा अपनी मां के पास खड़ी हैं। इस तस्वीर में तीनों मां-बेटी हंसती हुई नजर आ रही हैं।

kajol and tanuja photo

काजोल ने अपनी मां के बर्थडे केक की झलक भी दिखाई है, जिस पर ‘दूर की रानी’, ‘मोम की गुड़िया’, ‘नई रोशनी’, ‘हमारी बेटी’, ‘हमारी याद आएगी’, ‘आज और कल’ समेत तनुजा की फिल्मों के नाम लिखे हुए हैं और उन सबके बीच ‘हैप्पी बर्थडे’ भी लिखा है।

tanuja birthday cake

(ये भी पढ़ें: जब तनुजा ने धर्मेंद्र को फ्लर्ट करने पर मार दिया था थप्पड़, बाद में भाई बना बांधी थी राखी)

इसके अलावा, काजोल ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो और तस्वीर भी शेयर की है। वीडियो को काजोल और तनुजा की फोटोज को मिलाकर बनाया गया है। इस वीडियो में काजोल ने मां संग अपने बचपन से लेकर अब तक की खूबसूरत जर्नी दिखाई है। काजोल ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है, ‘मेरे जीवन की असली टेड़ी-मेड़ी, पागल, अद्भुत महिला। मेरी चीयरलीडर से लाइफ कोच और मेरी बेस्ट फ्रेंड। आपकी बेटी होना सौभाग्य की बात है। मैं आपको बहुत प्यार करती हूं मां। जन्मदिन मुबारक हो।’

(ये भी पढ़ें: मां तनुजा संग काजोल के बचपन की अनदेखी तस्वीर आई सामने, मम्मी की गोद में खिलखिलाती दिखीं एक्ट्रेस)

वहीं, एक्ट्रेस द्वारा शेयर की गई तस्वीर तनुजा के बर्थडे सेलिब्रेशन के समय की है, जिसमें काजोल और तनीषा अपनी मां को किस करती नजर आ रही हैं। इस तस्वीर के साथ काजोल ने कैप्शन में लिखा है, ‘जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं। सेलिब्रेशन जारी है।’

tanuja photos

तनुजा का करियर

तनुजा डायरेक्टर कुमारसेन समर्थ और एक्ट्रेस शोभा समर्थ की बेटी हैं। उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट साल 1950 में अपनी मां के होम प्रोडक्शन में बनी फिल्म 'हमारी बेटी' से की थी। हालांकि, इस फिल्म के बाद वह पढ़ाई के लिए स्विट्जरलैंड चली गई थीं। इसके बाद, उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में साल 1958 में ‘छबीली’ फिल्म से बतौर लीड एक्ट्रेस के रूप में कदम रखा था। लेकिन एक्ट्रेस को असली पहचान साल 1961 में रिलीज हुई फिल्म ‘हमारी याद आएगी’ से मिली थी। इसके बाद तनुजा ने ‘नई उमर की नई फसल’, ‘भूत बंगला’, ‘बहारें फिर भी आएंगी’, ‘ज्वेल थीफ’, ‘दो दूनी चार’, ‘जीने की राह’, ‘गुस्ताखी माफ’, ‘पैसा या प्यार’, ‘पवित्र पापी’, ‘बचपन’, ‘हाथी मेरे साथी’ जैसी अनगिनत हिट फिल्में दीं।

tanuja

एक्ट्रेस की पर्सनल लाइफ की बात करें तो, उन्होंने इंडियन डायरेक्टर शोमू मुखर्जी से साल 1973 में शादी की थी। दोनों की दो बेटियां काजोल और तनीषा हैं। हालांकि, तनुजा और शोमू मुखर्जी का रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं चल सका। इसी वजह से दोनों शादी के कुछ साल बाद अलग हो गए थे। लेकिन तनुजा और शोमू ने कभी तलाक नहीं लिया था। शोमू मुखर्जी की 64 साल की उम्र में हार्ट अटैक से मृत्यु हो गई थी। 10 अप्रैल 2008 को उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली थी।

tanuja lovelife

फिलहाल, इन तस्वीरों व वीडियोज से साफ है कि, तनुजा अपनी दोनों बेटियों के साथ खूबसूरत बॉन्ड शेयर करती हैं। तो आपको एक्ट्रेस के बर्थडे की ये तस्वीरें व वीडियोज कैसे लगीं? हमें कमेंट बॉक्स में बताएं और अगर आप हमें कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो जरूर दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.