एक्ट्रेस कल्कि कोचलिन ने रखा अपनी बेटी का ये नाम, फोटो शेयर कर लिखा इमोशनल मैसेज

बॉलीवुड एक्ट्रेस कल्कि कोचलिन (Kalki Koechlin) बीती 8 फरवरी को एक प्यारी सी बेटी की मां बन गईं हैं। इस बात की जानकारी अब कल्कि ने खुद अपने सोशल मीडिया के जरिए दी है। साथ ही फैंस के साथ अपनी बेटी के नाम का भी उजागर किया है।

img

By Tripti Sharma Last Updated:

एक्ट्रेस कल्कि कोचलिन ने रखा अपनी बेटी का ये नाम, फोटो शेयर कर लिखा इमोशनल मैसेज

मां बनने से बेहतर इस दुनिया में कोई दूसरा सुखद एहसास नहीं हैं। लेकिन मां बनने को लेकर महिलाओं के मन में कई तरह की उलझने होती हैं। कई महिलाओं के भीतर होने वाले बच्चे को लेकर तमाम तरह की आशंकाएं और डर जन्म ले लेते हैं तो ज्यादातर दंपती ऐसे होते हैं जो अपने बच्चे को दुनिया में लाने से पहले कई तरह के विचार-विमर्श करते हैं। ऐसा इसलिए भी क्योंकि उन्हें लगता है कि नन्हें मेहमान को इस दुनिया में तभी लाना चाहिए जब वो उसकी जिम्मेदारी उठाने के लिए पूरी तरह से सक्षम हो ताकि आने वाले बच्चे को एक बेहतर कल दे सकें। खैर इन सब बातों से परे बॉलीवुड की एक अभिनेत्री ऐसी भी निकली जिसने इन सभी मामलों को नजरअंदाज करते हुए इस दुनिया में एक नन्हीं सी परी को जन्म दिया। ऐसे में अब तो आप बखूबी समझ ही गए होंगे कि आखिरकार हम यहां बात किस की कर रहे हैं। जी हां, ये जवानी है दीवानी से बेशुमार पॉपुलर्टी बटोर चुकी कल्कि कोचलिन (Kalki Koechlin) अब एक बेटी की मां बन चुकी हैं। 

बॉलीवुड एक्ट्रेस कल्कि कोचलिन ने बीते शुक्रवार यानि 8 फरवरी एक बेटी को जन्म दिया है। बेटी के जन्म की सबसे पहले खबर एंटरटेनमेंट ब्लॉगर विरल भयानी ने सभी के साथ शेयर की थी। जिसके बाद अब कल्कि ने खुद इस बात की जानकारी अपने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दी है। जिसके साथ-साथ उन्होंने बेटी के नाम की भी अनाउंसमेंट की है और इसके साथ ही उन्होंने मां बनने से लेकर बेटी को जन्म देने तक एक लंबा पोस्ट भी अपने प्रशंसको के साथ शेयर किया है। बता दें एक्ट्रेस कल्कि कोचलिन जब से प्रेग्नेंट हुई थी तब से वो अपने इस खूबसूरत लम्हें की एक से बढ़कर एक प्यारी तस्वीरें अपने इंस्टाग्राम आकउंट पर शेयर कर चुकी हैं। उन तस्वीरों को उनके फैंस ने भी काफी पसंद किया था। वहीं अब बेटी का स्वागत करते हुए कल्कि ने मां बनने वाली फीलिंग का भी दिल खोल के स्वागत किया है। (ये भी पढ़ें: कल्कि कोचलिन ने दिया प्यारी सी बेटी को जन्म, शादी से पहले बनी बॉयफ्रेंड गाय हर्शबर्ग के बच्चे की मां)

बेहद खूबसूरत तस्वीर शेयर करते हुए कल्कि ने लिखा, प्लीज स्वागत कीजिए Sappho का। सैफो 9 महीने एक मोमोज की तरह रैप होकर मेरे यूट्रस में रही है। अब उसे कुछ स्पेस देना चाहिए। आप सभी की शुभकामनाओं और पॉजिटिव एनर्जी के लिए बहुत शुक्रिया। इसके साथ ही उन सभी महिलाओं को रिस्पेक्ट जो बच्चों को जन्म देती हैं फिर चाहे वो नॉर्मल डिलीवरी हो या सी सेक्शन। हमें उन्हें सपोर्ट करना चाहिए और उन्हें क्रेडिट देना चाहिए जो वे डिजर्व करती हैं। इसी के साथ बता दें कि कल्कि ने अपनी बेटी का नाम Sappho रखा है। दरअसल यह ग्रीक भाषा का शब्द है। मिली जानकारी के मुताबिक, Sappho एक महिला थीं जिनका जन्म 7वीं शताब्दी में लेसबोस द्वीप के एक संपन्न परिवार में हुआ था। वह जब बड़ी हुईं तो एक प्रतिभाशाली लेखिका बनीं। लेसबोस में पैदा होने के कारण उन्हें पहली लेस्बियन कवि भी कहा गया। उन्होंने कविता की एक विधा की रचना कि जिसे Sapphic के रूप में आज भी जाना जाता है। 

आपको बताते चलें कि कल्कि कोचलिन बिन ब्याही मां बनी हैं। उन्होंने अभी तक अपने बॉयफ्रेंड गाय हर्शबर्ग (Guy Hershberg) से शादी नहीं की है। दोनों एक-दूसरे को काफी लंबे समय से डेट कर रहे थे। अपनी प्रेग्नेंसी को लेकर कल्कि काफी उत्साहित थीं। वैसे आपको बता दें कि बीते दिनों अपनी प्रेग्नेंसी पर खुलकर बात कर रही कल्कि ने कहा था कि वह वॉटर बर्थ के जरिए बच्चा पैदा करने का प्लान कर रही हैं। हालांकि कल्कि ने वॉटर बर्थ के जरिए ही अपनी बेटी को जन्म दिया है या नहीं ये तो अभी पता नहीं चल पाया है। इतना ही नहीं गाय हर्शबर्ग को डेट करने से पहले कल्कि कोचलिन का नाम बॉलीवुड के जाने-माने डायरेक्टर अनुराग कश्यप के साथ भी जुड़ चुका हैं। यहां तक की दोनों शादी के पवित्र बंधन में भी बंध चुके हैं लेकिन दुख की बात तो ये है कि ये शादी ज्यादा दिन तक नहीं चल सकी थी महज तीन साल के रिलेशन के बाद दोनों ने साल 2015 में एक-दूसरे से तलाक ले लिया। (ये भी पढ़ें: नकली मूंछ लगा कर जब पत्नी गौरी खान संग शाहरुख खान ने बिखेरा जलवा, करण जौहर ने बीच में आकर मचाया धमाल)

वहीं पिछले दिनों कल्कि अभिनेत्री करीना कपूर के रेडियो शो व्हाट वुमेन वान्ट में शिरकत करने के लिए पहुंचीं हुईं थी। जहां उन्होंने अपनी प्रेग्नेंसी को लेकर ढेर सारी बाते कीं। कल्कि कोचलिन ने भी बताया था कि वो अपने पहले बच्चे को लेकर कितनी उत्सुक हैं। कल्कि ने अपनी बात को रखते हुए कहा था कि उन्हें इस बात की खुशी है कि उनके और गाय हर्शबर्ग के परिवार वाले काफी अपरंपरागत हैं। शुक्र है हम दोनों के परिवार वाले इन चीजों के बारे में काफी अलग सोच रखते हैं। वह शादी और बाकि चीजों को लेकर काफी परंपरागत सोच नहीं रखते हैं। मेरी मां ने मुझसे कहा कि देखो, अगली बार जब तुम शादी करना तो पूरी तरह सुनिश्च हो जाना, ये तुम्हारी जिंदगी है। कल्कि ने बताया कि उनकी मां ने ऐसा इसलिए कहा 'क्योंकि मेरा एक बार पहले ही तलाक हो चुका है। इसलिए उन्हें शादी की ज्यादा जल्दी नहीं है। एक्ट्रेस ने आगे कहा- ऐसा नहीं है कि हम शादी के खिलाफ हैं या फिर किसी ट्रेडिशन के खिलाफ हैं। बस हम रियल हैं। हां अभी हमें लगता है कि हम शादी जैसी चीजों के लिए तैयार नहीं हैं। अभी सही समय नहीं आया है। इस बात का सम्मान होना चाहिए कि अगर दो लोग प्यार में हैं और अभी शादी के लिए तैयार हैं या तैयार नहीं हैं।

इतना ही नहीं 'द तारा शर्मा शो' में अपने होने वाले बच्चे की परवरिश के बारे में बात करते हुए कल्कि ने आगे कहा है कि वह बच्चे का जन्म बुजुर्गों की प्रथा के अनुसार प्राकृतिक ढंग से ही करने वाली हैं। इसके लिए वह किसी अस्पताल या दवाखाने से ऑपरेशन या कोई आसान सी विधि का सहारा नहीं लेंगी। अगर जरूरत पड़ेगी तो डॉक्टर की सलाह लेकर दवाई जरूर लेंगी। समाज की सारी अच्छी और बुरी चीजों को मैं किसी और से न लेकर अपने माता पिता से लेना पसंद करूंगी। मैं पांडिचेरी में पली-बढ़ी हूं और मेरे माता पिता समाज के बारे में बहुत की प्राकृतिक हैं। मेरी मां ने मुझे घर पर ही जन्म दिया था और कोई परेशानी नहीं हुई थी। मैं भी अपने बच्चे को एक क्लिनिक में ही जन्म दूंगी। (ये भी पढ़ें: अरमान जैन के रिसेप्शन में करीना कपूर-करिश्मा कपूर ने फिर लूटी वाहवाही, 'बोले चूड़ियां' पर किया डांस)

(फोटो-कल्कि कोचलिन इंस्टाग्राम)

वैसे हम तो कल्कि कोचलिन और उनके बॉयफ्रेंड गाय हर्शबर्ग को उनकी जिंदगी में आए इस नायाब तोहफे की ढेर सारी बधाई देते हैं। ऐसे में आपको कल्कि की बेटी का ये नाम कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताए साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.